अपने प्यार का इजहार कैसे करे?

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

तो इसलिए कई बार लोग जो सीधे अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाते मतलब अपने प्यार का इजहार करने से डरते हैं या सरमाते हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा होता है तो आइए आपको बताएं कि अपने प्यार का इजहार कैसे करे?

अपने प्यार का इजहार करने का एकदम आसान तरीका 8 उपाय “

अपने प्यार का इजहार कैसे करे?

बिना कुछ कहे अपने प्यार का इजहार कैसे करे? 8 उपाय

1. अलग नाम से बुलाए

आप अपने साथी को अपने मन की कोई बात बताना चाहते हैं लेकिन बता नहीं पाते, तो ऐसे में आपको अपने साथी को Love name से बुलाना चाहिये। मतलब वो नाम जो आप अपने साथी के लिए अक्सर अकेले में इस्तेमाल करते हैं।

इससे आपका साथी समझ जाएगा कि आपके दिल में क्या चल रहा है और आप अपने साथी से कुछ कहना चाहते हैं। Love name को Secret Name भी कहा जाता है जो सिर्फ साथी को आपस में पता होता है और न किसी दूसरे को पता होता है।
प्यार भरी नजरों से उन्हें देखें

आमतौर पर BODY LANGUAGE के जरिए जो बात कही जा सकती है वो किसी और के जरिए नहीं कही जा सकती। अगर आप अपने साथी से अपने मन की बात कहना चाहते हैं तो उसे प्यार भरी नजरों से देखें अपनी बात बताने की कोशिश करें।

3. EYES CONTACT बनाकर रखें

ज्यादा देर तक eye contact के जरिए भी आप साथी के अपने मन की बात बता सकते हैं। लेकिन उसके लिए जरूरी है आपका अपने साथी के साथ eye contact होना। अगर आपने एक बार अपने साथी के साथ Eye Contact कर लिए तो निश्चित रूप से आप कामयाब होंगे।

4. मुस्कराकर करें बातें

अगर आप अपने साथी को प्यार भरी और छोटी सी मुस्कान देंगे तो वो खुद ही आपके पास खिंची आएगी और आपसे जानने की कोशिश करेगी कि आखिर आप चाहते क्या हैं।

5. Kiss चुम्बन

ये ऐसा चुम्बन होता है जो किसी भी साथी को आसानी से रोमांटिक बना देता है। अचानक बिना कुछ कहे अगर आप अपने साथी को बिना कोई इशारा करके किस कर देते हैं तो वो तुरंत समझ जाएगा कि आपके दिल और दिमाग में क्या चल रहा है। और बस फिर जो काम आप बोलकर नहीं कर पाए वो आपके दिल ने कर दिया।

6. बाहों में ले लें

आप अपने साथी को अपनी बाहों में थाम ले और उन्हें प्यार करना शुरू कर दें। आप चाहे तो अपने हाथों की उँगलियों से अपने साथी को गुदगुदी कर सकते हैं, साथी को अचानक यूँ ही छोड़ सकते हैं। इससे आपका साथी आपके मन की बात समझ जाएगा।

7. सुखद अनुभव करवाएं

अपने साथी को विशेष दिन पर स्पेशिअल गिफ्ट देकर आश्चर्यचकित कर दें और अपने साथी के ये फील कराए कि आपके सामने ये सारे गिफ्बेट बेकार हैं, साथी से ज्यादा को अहमियत नहीं है।

जब भी आप अपनी बात कहना चाहते हो लेकिन कुछ समझ न आए कि क्या करे उसका बेहतर तरीका है अपने साथी को सुखद अनुभव करवाए।

साथी के लिए अपने सारे कार्यक्रम रद्कदर दें और अपने साथी को इस बात का एहसास कराए कि आपके लिए कोई friends या कोई trip पर जाना या फिर कुछ और जरूरी नहीं है सिर्फ आप जरूरी है।

8. घूमने का प्लान करें

अगर आपके साथी को कहीं जाना है और आप चाहते हैं कि वो बाहर न जाए बल्कि आपके साथ समय बिताए तो आप ऐसा मूड बनाए फ़िल्म देखने या रेस्तोरां और कभी खरीददारी करने के लिए ले जाए, आपका साथी तुरंत आपके दिल की बात समझ जाएगा और कही बहार आपके साथ समय बिताने को तुरंत तैयार हो जाएगा।

Also Read:

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

दो बीघा जमीन बन गयी इस महिला के हत्या की वजह

Sun May 30 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. प्रताणित जेठ ने की चाकू से गला रेत कर हत्याडा यल 112 में तैनात सिपाही पर भी लगा है हत्या में सहयोग का आरोप फरूखाबाद– दूसरे की जमीन […]
error: Content is protected !!