कैसे जानें कि आपको प्यार तो नहीं हो गया है? Fall in love?

अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है जब हम अपने किसी ‘स्पेशल वन’ से मिलते हैं और मिलने के बाद दिन भर उसके बारे में ही सोचते रहते हैं तो हम यह समझ ही नहीं पाते की हमारे अंदर ऐसी भावनाएं क्यों आ रही हैं? इसके पीछे का कारण क्या है?

यदि आप अपनी इन भावनाओं के बारे में जानना चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा क्यों हो रहा है। यहां नीचे कुछ सुझाव दिए गए हैं जिसे पढ़ कर आप अपनी इन भावनाओं को समझ सकते हैं।

दोस्तों के साथ घूमना फिरना जब न लगे अच्छा:

पहले जब आपको अपने दोस्तों के साथ लेट नाइट पार्टी करने, घूमने-फिरने, फिल्में देखने में मजा आता था। लेकिन जब आपका मन इन सब में ना लगे। ये सारी चीजे आपको बोरींग लगने लगे।

आपके ‘स्पेशल वन’ का फ़ोन और मैसेज ही आपके लिए जरुरी हो जाए तो इसका मतलब है कि आप के ऊपर प्यार की खुमारी चढ़ी हुई है।

जब कोई आपके दिमाग में हर समय आने लगें:

जब कोई आपको हमेशा याद आए। चाहे आप ऑफिस में हो या स्कूल, कॉलेज या मार्केट में, सभी जगह आपको बस अपना कोई खास याद आए। इस फीलिंग की वजह से आप अपने काम में गलतियां करने लगते है और तभी ये फीलिंग आपको बहुत अच्छी लगने लगती है।

आप खुद को दुनिया का सबसे खूबसूरत इंसान समझने लगते हो, अगर आप सोने से पहले और उठने के बाद भी उसी के बारे में सोचने लगो तो इसका मतलब साफ है कि आप किसी से प्यार करने लगे हैं।

जब आप किसी के लिए कुछ भी करने का सोचने लगें:

पहले जब आपको कोई कुछ भी एडजेस्ट करने को बोलता होगा तो आप चिढ़ जाते होंगे। आपको अपने मन के मुताबिक हर चीजे करना अच्छा लगता होगा लेकिन जब आप किसी से प्यार करने लगते हो तो आपको अपने प्यार के लिए कुछ भी एडजेस्ट करना अच्छा लगने लगता है। आपको उसकी हर बात, हर चीज अच्छी लगने लगती है। आप खुद के बारे में भूल जाते है कि आपको क्या पसंद है क्या नहीं। आपको बस अपने प्यार की ही चीजें याद रहती। इसका मतलब आप पूरी तरह से प्यार में पड़ चुके हैं।

आप अचानक ही अपने फ्यूचर की प्लानिंग करने लगें: जब आप अचानक से अपने प्यार को लेकर फ्यूचर प्लानिंग की करने लगें। जैसे शादी, घर, पैसा, निवेश बचत के बारे में सोचने लगें। इस का मतलब साफ पूरी तरह प्यार करने लगें हैं।

ALSO READ:

मात्र सेक्स ही नही है अपने साथी से प्रेम जताने का माध्यम: बॉलीवुड आंटी

अगर आप भी अपना जीवनसाथी चुनने जा रहे है तो न करें ऐसी गलतियां

जानिए, गर्भावस्था में एंटीबायोटिक्स लेना सुरक्षित है या नहीं!

08 Television Actresses Rocking in The Bikini Look: Bollywood Aunty

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized