कैसे करें? अगर आप दुल्हन बनने जा रही है तो इस तरह से करें मेकअप…

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

1 – ब्राइडल मेकअप के लिए सबसे जरूरी है, मेकअप का बेस बनाना। मेकअप का बेस जितना बेहतर होगा, मेकअप उतना ही खूबसूरत और नैचुरल दिखेगा। कई लोग बेस बनाने में ही गलती करते हैं, जो मेकअप का सबसे अहम भाग है।

2 – मेकअप का बेस बनाने के लिए सबसे जरूरी टिप्स है, सही शेड चुनना। बेस के लिए हमेशा अपनी स्किन से मैच करता हुआ शेड ही चुनें, ना अधिक लाइट ना ज्यादा डार्क। इसे चुनने के लिए हाथ पर लगाकर देखने के बजाए चेहरे पर या जो लाइन पर लगाकर देखें।

3 – मेकअप की शुरुआत से पहले जरूरी है, त्वचा को माइश्चराइज करना। इसके लिए चेहरा साफ करके माइश्चराइजर अप्लाई करें। इससे स्किन ड्राय नहीं होगी और नमी बनी रहने से चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

4 – अब मेकअप की शुरुआत प्राइमर से करें। पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से प्राइमर अप्लाई करें। इससे चेहरे का मेकअप करना आसान होगा और त्वचा एकसार नजर आने के साथ ही चमक भी आएगी।

5 – अब चेहरे के दाग-धब्बों पर कंसीलर लगाकर उन्हें छुपाएं। आंखों के नीचे, आइब्रोज के बीच भी कंसीलर अप्लाई करें। ऐसा करने से चेहरा बेदाग नजर आएगा और मेकअप करने के बाद ज्यादा खूबसूरत दिखाई देगा।

6 – अब बारी है, फाउंडेशन की। त्वचा पर ब्रश की सहायता से ऐसे फाउंडेशन अप्लाई करें, जैसे आप पेंट कर रहे हों। इसके बाद अंडाकार स्पंज की सहायता से इसे ब्लेंड करें, जब तक त्वचा नैचुरल न दिखाई देने लगे।

7 – ब्रश की सहायता से अतिरिक्त फाउंडेशन हटाकर, लूस पाउडर की सहायता से बेस को सेट करें। इससे चेहरे पर नैचुरल चमक आएगी और चेहरा उजला सा नजर आएगा।

8 – अब कंटूरिंग के लिए, चिकबोन्स पर हल्के शेड की लेयर, बीच में उससे डार्क और एंड में डार्क लेयर बलाकर ब्लेंड करें। अच्छी तरह से ब्लेंड होने के बाद आपके चेहरे के फीचर्स साफ नजर आएंगे। इसके बाद आप आई मेकअप, लिप मेकअप और हेयरस्टाइल कर सकते हैं।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

कंधे पर हाथ रखने पर भड़के गोण्डा के जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही

Fri May 28 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. गोण्डा- कंधे पर हाथ रखने पर गोण्डा के जिला अधिकारी भड़क उठे और भड़कें भी क्यों न? मार्कण्डेय शाहजी जी एक आई ए एस अधिकारी हैं जिसके पद […]
error: Content is protected !!