सौ वर्ष पुराने शिवालय की छत गिरी बाल बाल बचे पुजारी

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

मुज़ेहना, गोण्डा: ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत मेई दूबे में स्थित करीब एक सौ बीस वर्ष पुराने शिवालय की छत उस वक्त भरभरा का गिर गयी जब मन्दिर के पुजारी विजय कुमार दूबे भगवान शिव की पूजा अर्चना के लिए पहुंचे थे, गनीमत रहा की पुजारी को किसी प्रकार हानि नही पहुंची।

उन्होंने बताया की शिवालय काफी पुराना है मरम्मत इत्यादि ना होने की वजह से मन्दिर की स्थिति बहुत ही जर्जर हो चुकी थी लगातार कई दिनों से हो रही बरसात की वजह से कमजोर छत गिर गयी है।

शिवालय की छत गिरने की सूचना मिलने पर मन्दिर के कोषाध्यक्ष श्रवण कुमार ने मौके पर जा कर पुजारी का कुशल पूछा और निर्माण कराये जाने का आश्वासन दिया है।

Advt.

वहीं हिन्दू युवाहिनी के ब्लॉक उपाध्यक्ष संजय कुमार दूबे ने शिवालय ढह जाने की सूचना जनपद के पदाधिकारियों को दे दी है साथ ही उन्होंने बताया की इस जर्जर मन्दिर को बनवाने की कोशिश कई बार की जा चुकी है किन्तु गाँव के ही एक व्यक्ति द्वारा हस्तक्षेप किये जाने की वजह से मन्दिर का जीर्णोद्धार अब तक नही हो पाया ग्राम प्रधान से भी इस सम्बन्ध में कई बार कहा गया किन्तु गाँव वालों की आस्था का ये शिवालय धीरे धीरे विलुप्त होने की कगार पर पहुंच गया है, उन्होंने कहा की अगर किसी प्रकार व्यवधान उतपन्न न किया गया तो मन्दिर का निर्माण कराये जाने की ब्यवस्था की जायेगी।

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

इस्लामिक स्टेट ने ली काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले की जिम्मेदारी, अमेरिका बोला- अपनी बात पर खरा उतरे तालिबान

Mon Aug 30 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. एजेंसियां,काबुल वॉशिंगटन इस्लामिक स्टेट ने ली काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले की जिम्मेदारी, अमेरिका बोला- अपनी बात पर खरा उतरे तालिबान काबुल एयरपोर्ट के पास सोमवार को हुए […]
error: Content is protected !!