IND vs SA TEST : साउथ अफ्रीका को सेंचुरियन मे हराकर भारत ने रचा इतिहास, पहला टेस्ट 113 रनों से जीता

IND vs SA TEST : साउथ अफ्रीका को सेंचुरियन मे हराकर भारत ने रचा इतिहास, पहला टेस्ट 113 रनों से जीता

                 भारत ने 113 रनों से जीता सेंचुरियन टेस्ट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मे उसी के घर मे टीम इंडिया ने 113 रन से मैच जीत लिया है। साउथ अफ्रीका के सामने 305 रनों का टारगेट था। इसके जवाब में टीम 191 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। भारत की सेंचुरियन के मैदान पर ये पहली टेस्ट जीत है। जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। चौथी पारी में साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर 77 रन टॉप स्कोरर रहे। वहीं भारत की ओर से मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन के खाते में भी दो-दो विकेट आए। टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कुल मिलाकर शमी ने 8 विकेट हासिल किए। विराट कोहली सेंचुरियन ने टेस्ट मैच जीतने वाले एशिया के पहले कप्तान बने।सेंचुरियन के मैदान पर टीम इंडिया की ये पहली जीत है। और भारतीय टीम साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर ये चौथी टेस्ट जीत है।कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने लगातार तीसरा टेस्ट मैच जीता।

डीन एल्गर 156 गेंदों पर 77 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए । जसप्रीत बुमराह ने उन्हें LBW आउट किया। साउथ अफ्रीका का छठा विकेट मोहम्मद सिराज ने क्विंटन डी कॉक को क्लीन बोल्ड कर चटकाया।डी कॉक 28 गेंदों पर 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अगले ही ओवर में शमी ने वियान मुल्डर को विकेट की पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। मुल्डर 1 रन बनाकर आउट हुए। टी-ब्रेक के बाद मार्को जेन्सन 13 रन बनाकर शमी को अपना विकेट थमा बैठे।  कगिसो रबाडा भी बिना खाता खोले आर अश्विन की गेंद पर आउट हुए। दूसरी पारी में भारतीय टीम 174 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हुई। विकेटकीपर ऋषभ पंत 34 रनों के साथ टॉप स्कोरर रहे। वहीं अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और मार्को जेन्सन ने चार-चार विकेट चटकाए।एक बार फिर टीम इंडिया का मध्यक्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा ।  विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे एक बार फिर कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए। विराट कोहली के बल्ले से इस साल की आखिरी पारी में भी शतक नहीं निकला।

READ ALSO-दीमक को जड़ से खत्म कर देंगे ये 5 घरेलू उपाय, जिस से नहीं होगी कीमती फर्नीचर और दरबाजो की बर्बादी

चेहरे पर भूलकर भी बर्फ का ऐसे ना करें इस्तेमाल

किन्नर के साथ लिए सात फेरे युवक ने, डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात, अब लेंगे बच्चा गोद…!

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

टॉप 10 टीवी इंडियन टी शो जिनके लिए रहता है भारत का युवा दिवाना

Thu Dec 30 , 2021
टॉप 10 टीवी इंडियन शो जिनके लिए रहता है भारत […]
error: Content is protected !!