विराट-युुवराज की शानदार बल्लेबाजी से जीता भारत , पूरा विवरण देखें:

vmwtozjebe7j3shma5vs

विराट कोहली के नाबाद अर्धशतक की मदद से भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए टी20 विश्व कप क्रिकेट के वर्षाबाधित मुकाबले में आज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर विश्व कप में उसके खिलाफ अश्वमेधी अभियान बरकरार रखा। प्रति टीम 18 ओवर के मैच में जीत के लिये 119 रन का लक्ष्य भारत ने 15 . 5 ओवर में ही हासिल कर लिया। कोहली 37 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहले मैच में न्यूजीलैंड से हारी भारतीय टीम की मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली जीत है। इससे पहले पाकिस्तान ने 18 ओवर में पांच विकेट खोकर 118 रन बनाये थे। भारत के लिये यह करो या मरो का मुकाबला था और टूर्नामेंट में बने रहने के लिये उसे हर हालत में जीतना था। MS-Dhoni-of-India-is-congratulated-by-team-mates-5आईसीसी विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर यह लगातार 11वीं जीत है और कोहली ने उसके खिलाफ लगातार तीसरा अर्धशतक बनाया है. ईडन गार्डन पर भारत की पाकिस्तान पर यह पहली जीत है। कोहली ने एक बार फिर कठिन विकेट पर बेहतरीन पारी खेलकर दिखा दिया कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से क्यो है। युवराज सिंह ( 24 ) के साथ उन्होंने चौथे विकेट के लिये 61 रन जोडे. इससे पहले भारत ने तीन विकेट 23 रन पर गंवा दिये थे।

रोहित शर्मा ( 10 ) को मोहम्मद आमिर ने शोएब मलिक के हाथों लपकवाया। वहीं शिखर धवन 15 गेंद में छह रन बनाकर समी का शिकार हुए। सुरेश रैना खाता खोले बिना समी की अगली गेंद पर आउट हो गए लेकिन युवराज ने उसे हैट्रिक पूरी नहीं करने दी। समी के अगले ओवर में कोहली ने चौका लगाया जबकि युवराज ने कवर ड्राइव खेला। दोनों स्कोर 50 रन तक ले गए जिसके बाद कोहली ने वहाब रियाज को दूसरा पूल शाट खेला। इसके बाद कोहली ने मलिक को एक छक्का और एक चौका लगाया जिसके दम पर 11वें ओवर में 14 रन बने। 516507518-1458411015-500

युवराज ने कोहली का बखूबी साथ निभाते हुए वहाब के अगले ओवर में छक्का लगाया।  युवराज को रियाज ने समी के हाथों लपकवाया। उधर कोहली ने अफरीदी के अगले ओवर में फिर चौका जडा। कप्तान धोनी ने मोहम्मद इरफान को छक्का और एक रन लेकर भारत को जीत तक पहुंचाया।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized