मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ संधू के बारे मे दिलचस्प जानकारी

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ संधू के बारे मे दिलचस्प जानकारी

हरनाज संधू को आज कौन नहीं जानता आज हर किसी के जबान पर इनका नाम है, ये वो हस्ती है जिसे कुछ दिनों पहले 79 देशों की प्रतिभागियों को पीछे छोड़ मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया है, हर किसी की तरह, आपको भी आज हरनाज़ की खोज करनी चाहिए, इसलिए हम आपके लिए हरनाज़ संधू के जीवन के बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी लेकर आये हैं। यहां हम आप के दिमाग में चल रहे है । हर प्रश्न का जवाब देंगे जैसे उनका जन्म कहा हुआ, उनके परिवार ,शिक्षा ,काम इत्यादि जानकारी आप से साझा करेंगे।

हरनाज़ संधू की जीवनी

नाम- हरनाज़ कौर संधू

उप नाम-हरनाज़ी

करियर -मॉडलिंग

लम्बाई – 176 सेमी

फुट और इंच में- 5′ 9″

वजन – लगभग 50 किग्रा

शारीरिक माप -34-26-34

आंखों का रंग- भूरा

बालों का रंग -भूरा

पुरस्कार और उपलब्धियां-

वर्ष 2017 में मिस चंडीगढ़

वर्ष 2018 में उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब

वर्ष 2019 फेमिना मिस इंडिया पंजाब
13 दिसंबर 2021 -मिस यूनिवर्स

जन्म तिथि- 3 मार्च 2000

आयु (2021 तक) 21 वर्ष

जन्म स्थान -चंडीगढ़ भारत

राशि -मीन

राष्ट्रीयता – भारतीय

एजुकेशन स्कूल- शिवालिक पब्लिक स्कूल, चंडीगढ़

कॉलेज- कॉलेज फॉर गर्ल्स, चंडीगढ़

शैक्षिक योग्यता- सूचना प्रौद्योगिकी स्नातक

शौक- खाना पकाना, यात्रा करना, नृत्य करना ,घुड़सवारी करना ,तैराकी

पसंदीदा अभिनेत्री- प्रियंका चोपड़ा

पसंदीदा अभिनेता- शाहरुख खान

पसंदीदा उद्धरण “महान चीजें उनके साथ होती हैं जो विश्वास करना, कोशिश करना, सीखना और आभारी होना बंद नहीं करते हैं।”

हरनाज संधू जीवनी –

हरनाज़ कौर संधू का जन्म 3 मार्च 2000 को चंडीगढ़, पंजाब में हुआ था । वह एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। इलियट, इज़राइल में मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व किया । उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से की। पेशे से एक मॉडल होने के साथ-साथ वह पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एम ए की पढ़ाई भी कर रही हैं। आपको बता दें कि हरनाज़ संधू ने कई पंजाबी फिल्मों में बतौर एक्टर काम भी किया है। वह मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार 2018 हैं।

हरनाज़ संधू (लाइफस्टाइल, कला,और उम्र )

हरनाज़ कौर का जन्म 2000 में चंडीगढ़, भारत में हुआ था । अपने काम के माध्यम से वह एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और ब्यूटी क्वीन हैं। वह मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार 2018 हैं।भारत 4 जुलाई, 2018 को, उन्होंने चंडीगढ़ में आर्यमन भाटिया के हसल स्टूडियो का दौरा किया । 2021 में, उन्होंने पंजाबी फिल्मों “यारा दिया पू बरन” और “बाई जी कुट्टंगे” में अभिनय किया । 30 सितंबर, 2021 को, उन्होंने मुंबई के हयात रीजेंसी होटल में मिस दिवा 2021 में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया और 19 अन्य विजेताओं के खिलाफ उनका सामना किया, जिसमे उह्नोने विशेष उपलब्धि प्राप्त की । इनके पिता का नाम प्रीतमपाल सिंह संधू और माता का नाम रूबी संधू है।  हरनाज कौर संधू के बॉयफ्रेंड, रिश्ते रिपोर्ट्स के मुताबिक, मानें तो हरनाज कौर संधू की अभी शादी नहीं हुई है ।

आय और निवल मूल्य 2021-22

ऐसे लाखों लोग हैं जो हरनाज़ संधू की नेट वर्थ जानना चाहते हैं, लेकिन उनकी नेट वर्थ के बारे में उपलब्ध डेटा की कमी के कारण, उनके मूल्य के बारे में कोई वास्तविक जानकारी उपलब्ध नहीं है। चूंकि उसके निवल मूल्य और मासिक वेतन पर बहुत अधिक डेटा उपलब्ध नहीं है ।इसलिए मैं अभी उसकी निवल संपत्ति की जानकारी यहाँ साझा नहीं कर सकती ।  जैसे ही उसकी 2021-22 की निवल संपत्ति और मासिक आय पर डेटा उपलब्ध होगा, मैं उसे यहां अपडेट कर दूंगा।

हरनाज संधू को साल 2021 की मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया है।

हरनाज संधू जनता और जजों का दिल जीतकर प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के टॉप 5 में पहुंचीं । चंडीगढ़ की खूबसूरत मॉडल ने 2021 में 70वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में प्रवेश किया। हरनाज 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का ताज अपने घर लेकर आई । उनसे पहले लारा दत्ता को 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था । यहां मैंने हरनाज़ कौर संधू के बारे में सब कुछ साझा करने की कोशिश की है  जैसे उनकी जीवनी, निवल मूल्य, राजनीतिक करियर,पारिवारिक विवरण, आयु,जन्म स्थान और बहुत कुछ

READ ALSO-सूर्यवंशी’ से लेकर सलमान खान की ‘वीर’ के प्रोड्यूसर विजय गलानी का लंदन में हुआ निधन, ब्लड कैंसर से थे पीड़ित

2022 से पहले ध्यान से घर से बाहर कर फेंक दें ये अशुभ चीजें, सालभर रहेगी घर मे मां लक्ष्मी की कृपा

सम्मान : आलिया भट्ट बनी पेटा 2021 की पर्सन ऑफ द ईयर, पशु संरक्षण कानून के लिए उठाती हैं आवाज

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

भारत सरकार द्वारा जारी कोविन एप्प एवं पोर्टल क्या है ? सरकार ने इस एप्प को डाउनलोड करना क्यों किया अनिवार्य

Thu Dec 30 , 2021
भारत सरकार द्वारा जारी  कोविन एप्प एवं पोर्टल क्या है […]
error: Content is protected !!