फलस्‍तीन पर इजरायल का सबसे भीषण हमला, गाजा में हमास के मुखिया का घर तबाह

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

इजरायल ने फलस्‍तीन में उग्रवादी संगठन हमास के ठ‍िकानों पर सबसे भीषण हमला शुरू कर द‍िया है। इजरायल के हमलों के जवाब में हमास ने भी रॉकेट हमले तेज कर द‍िए हैं।

इजरायल और फलस्‍तीन के बीच जारी भीषण संघर्ष लगातार सातवें दिन भी जारी है। इजरायल के लड़ाकू विमान मिसाइल हमले करके तबाही मचा रहे हैं। वहीं हमास भी लगातार रॉकेट की बारिश कर रहा है। इजरायली सेना की मानें तो सोमवार से लेकर अब तक हमास की ओर से 2300 रॉकेट दागे गए हैं। खबरों के मुताबिक इजरायल ने हमास के खिलाफ अपना अब तक का सबसे भीषण हमला शुरू कर दिया है। इसमें गाजा में हमास के मुखिया याह्या अल सिनवार के घर को भी इजरायली मिसाइलों ने मिट्टी के ढेर में बदल दिया।

इस खूनी संघर्ष में अब तक 41 बच्‍चों समेत 149 फलस्‍तीनी मारे गए हैं और करीब एक हजार लोग घायल हुए हैं। हमास के रॉकेट हमलों में इजरायल के भी कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। इजरायल अब आवासीय इलाकों में इमारतों को निशाना बना रहा है। इजरायली सेना का कहना है कि इन इमारतों में छिपकर हमास के हमलावर लगातार रॉकेट दाग रहे हैं। इजरायल ने रविवार को जोरदार मिसाइल हमला करके कम से कम दो फलस्‍तीनी बहुमंजिला इमारतों को तबाह कर दिया।

इजरायल का चौतरफा हमला, गाजा सीमा पर डटे हजारों सैनिक, लड़ाकू विमानों ने बरपाया कहर

सिनवार के घर को भी इजरायली मिसाइलों ने निशाना बनाया
इस हमले से पहले इजरायल ने इमारतों में मौजूद लोगों से निकल जाने को कहा था। इन इमारतों में टीवी चैनल अलजजीरा और कई अन्‍य समाचार एजेंसियों के ऑफिस थे। गाजा में हमास के मुखिया याह्या अल सिनवार के घर को भी इजरायली मिसाइलों ने निशाना बनाया है। उधर, इजरायल में भी हमास के रॉकेट हमलों के बाद लोग सुरक्षित स्‍थानों पर चले गए। इजरायली सेना के आयरन डोम सिस्‍टम ने ज्‍यादातर हमास के रॉकेट को मार गिराया।

इससे पहले गाजा सिटी में शनिवार तड़के इजरायल के हवाई हमले में कम से कम 10 फलस्तीनियों की मौत हो गई, जिनमें अधिकांश बच्चे थे। हमास के साथ लड़ाई शुरू होने के बाद से इजरायल के एक हमले में मरने वाले लोगों की यह सबसे अधिक संख्या है। पिछले महीने यरुशलम में तनाव से शुरू हुआ यह संघर्ष व्यापक पैमाने पर फैल गया है। अरब और यहूदियों की मिश्रित आबादी वाले इजरायली शहरों में रोज हिंसा देखी जा रही है।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

गोण्डा में 3 साल के मासूम के साथ दरिंदगी, मुकदमा दर्ज

Sun May 16 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. गोण्डा – उत्तर प्रदेश के गोण्डा में एक तीन वर्ष की अबोध नाबालिक बालिका के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया है। खबर है कि मामले में […]
error: Content is protected !!