हल्की बारिश और रास्ते पर भारी जाम, शासन व प्रशासन की उदीनता से बढ़ी लोगों की तकलीफ़

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

रिपोर्ट सुशील कुमार द्विवेदी
गोण्डा- बुधवार दोपहर हुई हल्की बरसात से इटियाथोक कस्बे में स्थित वी नदी के पास गोंडा बलरामपुर नेशनल हाईवे पर भारी जल भराव की स्थित पैदा हो गई।जिसके चलते घंटों तक आवागमन बाधित रहा। राहगीरों सहित स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जल निकासी की समुचित व्यवस्था ना होने के कारण जलभराव की समस्या से आए दिन राहगीरों सहित स्थानीय लोगों को परेशान होना पड़ता है। बीते दिनों उक्त सड़क मार्ग से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे की खबर सुनकर विभागीय अधिकारियों के द्वारा आनन-फानन में मार्ग के रिपेयरिंग का कार्य मानक व गुणवत्ता को दरकिनार कर कराया गया था जो 1 घंटे के बरसाती पानी को भी नहीं झेल सका और रिपेयरिंग की गई सड़क पूरी तरह तालाब में तब्दील हो गई बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद गोंडा बलरामपुर सिंगल लेन सड़क मार्ग को टूलेन आरसीसी मार्ग में परिवर्तित कराया गया था इस बीच मार्ग पर पड़ने वाले इटियाथोक कस्बे सहित अन्य चौक चौराहों पर मार्ग के दोनों तरफ जल निकासी की व्यवस्था नहीं कराई गई इस वजह से बरसात होते ही मार्गो पर जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती जिससे अतिशीघ्र मार्ग क्षतिग्रस्त होने के साथ लोगों को आवागमन में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मार्ग निर्माण के दौरान ठेकेदारों और विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते इटियाथोक कस्बे में करीब 1 किलोमीटर दूरी तक आरसीसी सड़क मार्ग के निर्माण का कार्य अधूरा छोड़ दिया गया था इसी मार्ग पर बरसात होते ही हमेशा जलभराव की बेहद गंभीर स्थिति पैदा हो जाती है। यह स्थिति तब है जब उक्त मार्ग देवीपाटन मंडल मुख्यालय सहित नेपाल राष्ट्र को जोड़ता है और इसी मार्ग से अक्सर जनपद के उच्च अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों व मंत्रीगणो का आवागमन होता है। बावजूद अभी तक मार्ग की दयनीय स्थिति जस की तस बनी हुई है। जर्जर मार्ग के बीच सैकड़ों वर्ष पुराना व सकरा विश्व की नदी का पुल भी बना हुआ है जोकि कि अति जर्जर होने के कारण ढहने की कगार पर आ चुका है यदि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों के द्वारा समय रहते उक्त पुल का नव निर्माण नहीं कराया गया तो आने वाले दिनों में कोई बड़ी अनहोनी घटना घटित होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों व क्षेत्रीय लोगों के द्वारा जर्जर पुल व पुल के दोनों तरफ स्थित अति जर्जर मार्ग के निर्माण की मांग की जा चुकी है बावजूद अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई मार्ग के स्थिति जस की तस बनी हुई।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

पुलिस से बोला- मुझे पीटा गया, अपहरण में 'गर्लफ्रेंड' का हाथ है - मेहुल चौकसी

Wed Jun 9 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. रोसेउ / अंतरराष्ट्रीय मीडिया डेस्क – देश का खरबों रुपए लेकर विदेश में मौज मना रहे मेहुल चौकसी के सितारे इन दिनों थोड़ा हिले हुए हैं। थोड़ी सी हलचल […]
इस खबर में जाने कि किस तरह से मेहुल चोकसी के गर्लफ्रेंड ने मेहुल चौकसी को बुरी तरह पीटा
error: Content is protected !!