ITR Filing:ITR फाइल करने की अंतिम तारीख आज ,क्या आयकर विभाग ITR फाइल करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ाएगा ?

ITR Filing : ITR फाइल करने की अंतिम तारीख आज , क्या आयकर विभाग ITR फाइल करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ाएगा ?

साल का यह ऐसा वक्त होता है जब लोगों के बीच आयकर रिटर्न (ITR) दाखिल करने के लिए काफी भीड़ हो जाती है. साल 2021 का आईटीआर फाइल करने के लिए इनकम टैक्स फाइलिंग की आज अंतिम तिथि में महज कुछ घंटे ही शेष बचे हैं. अब आईटीआर फाइलिंग में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है. अब इनकम टैक्स पेयर्स पेनल्टी से बचने के लिए जल्दी-जल्दी आईटीआर फाइल कर रहे हैं। लेकिन इनकम टैक्स पेयर्स का एक बड़ा वर्ग अपना आईटीआर दाखिल करने में कठिनाइयों का सामना कर रहा है । उनका कहना है कि नए आयकर अभी भी तकनीकी परेशानी के कारण पोर्टल पर भरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।इनकम टैक्स पेयर्स के एक समूह ने ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी चिंता व्यक्त की है और सरकार से आईटीआर दाखिल करने की तय तारीख बढ़ाने का अनुरोध किया है। आयकर विभाग ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा था कि ताजा अपडेट में 28 दिसंबर तक कुल 4.86 करोड़ आईटीआर भरे जा चुके हैं।.इस हिसाब से देखें तो अब भी एक करोड़ से अधिक टैक्सपेयर्स ने आईटीआर नहीं भरा है। यही वजह है कि आईटीआर फाइलिंग की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की जा रही है। आयकर विभाग ने अभी तक आईटीआर फाइलिंग से संबंधित किसी भी छूट की घोषणा नहीं की है। अब संवाल यह उठता है क्या ? ITR फाइल करने की तिथि को आगे बढ़ाएगा IT विभाग ?

इस बात को लेकर आयकर विभाग की तरफ से अभी तक तो ऐसा कोई अपडेट नहीं आया है.  लेकिन सच्चाई यह है कि कई टैक्स पेयर्स नए टैक्स फाइलिंग पोर्टल पर तकनीकी गड़बड़ियों के कारण आईटीआर दाखिल करने में असमर्थ हैं, जिससे भरने की तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है। ट्विटर पर लोगों की नाराजगी से यह पता चलता है कि कई करदाता और चार्टर्ड अकाउंटेंट पोर्टल पर  अभी तक आयकर रिटर्न दाखिल नहीं कर पाए हैं।

READ ALSO-टॉप 10 इंडियन टीबी शो जिनके लिए रहता है भारत का युवा दिवाना

IND vs SA TEST : साउथ अफ्रीका को सेंचुरियन मे हराकर भारत ने रचा इतिहास, पहला टेस्ट 113 रनों से जीता

2022 से पहले ध्यान से घर से बाहर कर फेंक दें ये अशुभ चीजें, सालभर रहेगी घर मे मां लक्ष्मी की कृपा

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

नए साल मे मिलेगा ये तोहफा अब इन सरकारी कर्मचारियों की होगी चांदी,मोदी सरकार ने दिए संकेत

Fri Dec 31 , 2021
नए साल मे मिलेगा ये तोहफा अब इन सरकारी कर्मचारियों […]
error: Content is protected !!