मूर्ख व अज्ञानी के ख़िताब से नवाजे गये पत्रकार कैलाश नाथ वर्मा, जातिवादी रोग से भी हैं ग्रसित

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

लव जेहाद में फंसी युवती की पहचान उजागर करने वाले पत्रकार की मान्यता निरस्त करने की उठी मांग

गोण्डा: गोण्डा में लव जेहाद की वारदात हुई। वारदात में लव जेहाद के माध्यम से धर्मान्तारण कराने वाले गैंग की चंगुल से निकाली गई लड़की को किसी तरह से बचाया गया। लेकिन इस संवेदनशील मामले को पत्रकार कैलाश नाथ वर्मा ने पीड़िता के नाम सहित उजागर कर दिया। पूर्ण रूप से मूल परिचय उजागर करने वाले जनपद गोण्डा के मान्यता प्राप्त पत्रकार कैलाश नाथ वर्मा की मान्यता निरस्त कराने तथा प्राथमिकी दर्ज करवाकर दण्डित किये जाने के सम्बन्ध में आवाज उठी है।

पत्रकार कैलाशनाथ वर्मा की फोटो फ़ाइल

अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद के राष्ट्रीय महासचिव एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रभारी महाराष्ट्र प्रदेश एवं उत्तराखण्ड डॉ0 सुनील सिंह द्वारा मुख्यमंत्री को दिये गये शिकायती पत्र में कहा गया है कि तहसील करनैलगंज में लव-जेहाद के माध्यम से धर्मान्तरण कराने का कार्य अनावरत जारी है। क्षत्रिय कल्याण परिषद के पदाधिकारियों के पहल पर पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करवाकर आरोपी और शिकार हुई लड़की को कई दिनों बाद बरामद किया गया। जिसकी कार्यावाही विवेचनाधीन है। उक्त प्रकरण में जनपद गोण्डा के मान्यता प्राप्त पत्रकार कैलाश नाथ वर्मा जिनकी उम्र 60 वर्ष भी अधिक है तथा दूरदर्शन समाचार, न्यूज नेशन समाचार सहित कई समाचार पत्रों में भी कार्यरत है। श्री वर्मा शायद पूर्वाग्रह से पूर्ण-रूप से ग्रसित है तथा स्वजातीय संघठन का संचालन तथा अन्य वर्गों के उत्पीड़न का आरोप इन पर लगते रहे हैं। शिकायत में आगे कहा गया है कि ऐसा प्रतीत होता है की उन्हें प्रसार भारती के नियमों की जानकारी नहीं है। श्री वर्मा द्वारा शिकार हुई पीड़िता का फोटो, नाम व पता सहित पूर्ण विवरण उजागर किया गया है। जिससे शिकार हुई पीड़िता व परिजनों का जीना दूभर हो गया है। ऐसी स्थिति में पीड़िता व परिजन किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते है।

मुख्यमंत्री को दिए गए शिकायती पत्र मे आगे है कि ऐसे अज्ञानी व मूर्ख की मान्यता तत्काल प्रभाव से निरस्त करते हुए अभिलम्ब प्रशासनिक कार्यावाही सुनिश्चित कराई जायें। जिसके विषय में निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग को निदेशित करते हुए 03 सदस्यीय समिति बनाकर त्वरित जाँच कराकर विभागीय कार्यावाही की जायें जिससे प्रकरण का पटाक्षेप हो सके। उपरोक्त के क्रम में क्षत्रिय समाज विभिन्न संगठनों जैसे-क्षत्रिय महासभा, करणी सेना, क्षत्राणी सेना, आजाद फाउन्डेशन, महिला स्वाभिमान मंच सहित अनेकोें संगठन की वार्ता जारी है। साथ ही सरकार की प्राथमिकता नारी सम्मान-नारी स्वाभिमान के उद्देश्यों को धूलधूसरित नही होने दिया जाएगा नारी सम्मान के लिए अगर दोषी पत्रकार कैलाश नाथ वर्मा के तत्काल मान्यता समाप्त कर कठोर कार्यवाही नहीं की गई तो सभी संगठन अपनी-अपनी ताकत से व्यापक जन आन्दोलन बुधवार से आहूत की जायेगी।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

एडीजी जोन गांधी व शास्त्री को पुष्प किया अर्पित व चित्रों पर किया माल्यार्पण

Sun Oct 3 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. एडीजी जोन गांधी व शास्त्री को पुष्प किया अर्पित व चित्रों पर किया माल्यार्पण   गोरखपुर। एडीजी कार्यालय पर एडीजी जोन अखिल कुमार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व […]
error: Content is protected !!