स्तन का आकार बढ़ाने के आसान तरीके / How to increase breast size easy in Hindi

How to increase breast size easy in Hindi

स्तन स्त्रियों का एक अत्यंत महत्त्वपूर्ण अंग होता है, जो कि शिशु आहार का पूरक होता है। शिशु आहार के साथ साथ स्तन किसी भी स्त्री की सुन्दरता को निखारता है। तो आईए जाने कि आप अपने स्तन को किस प्रकार से सुडौल व सुन्दर बना सकती हैं।

अपना आहार बदलें, स्तन बदलेंगे अपना आकर

आप अपने आहार को सतुंलित करके अपने स्तन (Breast) को सही आकार दे सकती हैं। स्तन (Breast) का आकार बढ़ाने के लिए यह सबसे आसान तरीका है। फल, हरी सब्जियां और साबुत अनाज का सेवन ज्यादा से ज्यादा मात्रा में करें। आपके स्तन (Breast) छोटे है क्योंकि आपके शरीर में एस्ट्रोजन की कमी है और अधिक टेस्टोस्टेरोन की उत्पादन हो रहा है। ऐसे मे आपको अपने हार्मोन को संतुलित करना है। एस्ट्रोजेन के लिए आप अपने आहार में सेम, मटर और सोयाबीन को लेना ना भूले। एस्ट्रोजन आपके स्तन (Breast) के ऊतकों के विकास में मदद करता है।

व्यायाम करें और अपने स्तनों को बनाये सुन्दर 

स्तन (Breast) के साइज को बढ़ाने के लिए व्यायाम सबसे आसान तरिका है। व्यायाम करने से आपके शरीर की सुंदरता में भी निखार आएगा। इसके लिए आप दोनों हाथों में 5 किलो वजन ले और एक कुर्सी पर बैठे जाए, और इसे लिफ्ट करें। ध्यान रखें कि आपके हाथ आपके कंधे के बराबर हों। 5 से 10 सेकंड तक लगातार ऐसा करें, फिर शुरू की स्थिति में आए, फिर वापस ऐसा करें। आप हर दिन इस व्यायाम को करने की कोशिश जरूर करें।

विटामिन की खुराक लेने से स्तन में आता है कसाव 

विटामिन की खुराक लेने से भी स्तन (Breast) का आकार बढ़ता है। विटामिन की खुराक लेना स्वाभाविक रूप से आपके स्तन (Breast) के आकार को बढ़ावा देने में मदद कर सकता हैं। इसलिए रोज अपने भोजन में विटामिन की खुराक जरूर ले। आप अपने स्तन (Breast) में फर्क जरूर महसूस करेंगी।

स्तन पंप  (Breast Pump) से बढ़ाये स्तन का आकार 

स्तन (Breast) का आकार बढ़ाने के लिए स्तन (Breast) पंपों को एक आसान तरीका माना जाता है। इससे धीरे-धीरे त्वचा और वैक्यूम दबाव के कारण मुलायम ऊतकों में खिंचाव होता है, और आपके स्तन (Breast) में ज्यादा उभार आता है।

सर्जरी के द्वारा भी स्तन को बना सकते है खूबसूरत

तत्काल परिणाम के लिए सर्जरी सबसे अच्छा तरीका है, और साथ ही  को बढ़ाने के लिए यह सबसे प्रभावी तरीका भी है। हालांकि इस तरीके के कुछ साइड इफेक्ट्स भी सामने आ सकते हैं और ये काफी ज्यादा महंगा भी होता है।

इसे भी देखें न:

महिला के उत्‍तेजित होने पर योनि क्यों जाती है गीली?

14 की उम्र में लड़के-लड़कियां पा लेते हैं यौन-सुख!

ओरल सेक्स क्या है? What is Oral Sex?

रात को सोने से पहले करें ये काम, चेहरे के कील – मुंहासे होंगे दूर!

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized