लड़कियां / महिलाएं कैसे पता करें कि आपका प्रेमी स्वार्थी है?

इन 5 हरकतें से जाने समझ जाएं कि स्वार्थी है  वह-

किसी स्वार्थी शख्स के साथ पूरी जिंदगी बिता पाना बहुत ही मुश्किल है। एक ऐसा शख्स जो अपने सिवा किसी दूसरे के बारे में सोचता भी नहीं हो, उसके साथ रहना खुद को हर रोज तकलीफ देना ही है। ऐसा शख्स जिसे सिर्फ अपनी खुशियों की परवाह हो, वह कभी भी दूसरों की खुशी का कारण नहीं बन सका। अब सवाल यह उठता है कि ऐसे किसी शख्स को पहचाना कैसे जाए? हालांकि यह एक मुश्किल काम है लेकिन ये तथ्य आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं….

1. क्या वह आपके सामने बैठकर कुछ खाते हुए, आपको औपचारिकता में भी पूछता नहीं है? अगर आप भूखी हैं तो भी क्या वह आपको खाने के लिए नहीं पूछता…? अगर वह ऐसा करता है तो समझ लीजिए कि वह एक स्वार्थी शख्स है।

2. जब उसका मूड होता है, तब तो वह घूमने-फिरने का प्लान बना लेता है लेकिन जब आप कहती हैं तो वह व्यस्त होने का बहाना बना लेता है? अगर ऐसा है तो आपको समझने में देर नहीं करनी चाहिए।

3. पब्लिक प्लेस पर क्या वह आपके साथ कुछ यूं चलता है, जैसे आपको जानता भी नहीं हो?

4. क्या आपके पास होने के बावजूद वह फोन पर ही बिजी रहता है और आपको नोटिस तक नहीं करता? क्या उससे बात करने के लिए आपको घंटों-घंटों इन्तजार करना पड़ता है?

5. क्या आपके लिए कुछ भी करने में उसे दिक्कत ही होती है? क्या आप अपने रिश्ते का भविष्य अंधेरे में देखती हैं? अगर आपके पार्टनर में भी ये लक्षण हैं तो बात को समझने में वक्त न लगाएं कि वह एक स्वार्थी और सिर्फ अपनी खुशियों के बारे मे सोचने वाला शख्स है।

You may also Like:

Tips for Teen Girls: क्या होता है लव, सेक्स और धोखा?

अगर आप भी अपना जीवनसाथी चुनने जा रहे है तो न करें ऐसी गलतियां

परस्पर हस्तमैथुन क्या होता है?

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized