त्वचा हो जाएंगी गोरी, जाने कैसे? / How to get fairy skin?

इन उपायों से सांवली त्वचा भी हो जाएंगी गोरी / How to get fairy skin?

women-applying-scrub

हर कोई चाहता हैं कि उसकी त्वचा बेदाग और निखरी हो। सांवली त्वचा वाले लोग गोरी त्वचा पाने के लिए कई तरह की क्रीम्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन फिर भी कोई फायदा नहीं होता। अगर आप भी इसी परिस्थिति से गुजर रहे हैं तो त्वचा को गोरा बनाने के लिए कुछ घरेलू उपाय अपनाएं। आज हम आपको कुछ एेसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिससे त्वचा के कालेपन को दूर किया जा सकता है।
1. दही, क्रीम और केसर
दही, क्रीम और केसर को मिक्स करके पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं। इसे लगाने से चेहरे का कालापन दूर होता है।

2. बादाम और शहद
भिगे हुए बादाम और शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर मसाज करें। कुछ दिन लगातार एेसा करें। इससे त्वचा में निखार आएगा।

3. टमाटर, दही और नींबू
त्वचा के कालेपन को दूर करने के लिए टमाटर, दही और नींबू का फेसपैक लगाएं। इससे चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे। इसे बनाने के लिए टमाटर का गूदा, नींबू का रस और दही को मिलाकर पैक बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर ठंड़े पानी से धो लें।

4. चंदन पाऊडर, बादाम तेल और नारियल पानी
नारियल पानी त्वचा को पोषण देता है और चंदन पाऊडर से त्वचा की गंदगी दूर होती है। एक चम्मच चंदन पाऊडर में नारियल पानी डालकर मिक्स कर लें। अब इसमें कुछ बूंदे बादाम तेल की डाल लें। इसे चेहरे पर लगाएं। सूखने पर धो लें।

5. पपीते और शहद 
पपीते में मौजूद तत्व चेहरे के कालेपन को दूर करने में मदद करते हैं। पपीते को मसलकर उसमें शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। बाद में पानी से धो लें। इससे चेहरा साफ होगा।

ALSO READ:

ट्रांसपेरेंट लिपस्टिक का बढ़ता क्रेज / Craze of Transparent Lipstick

आइए जानें, कैसे करें अपने पार्टनर से प्यार का इजहार?

एसिडिटी से परेशान तो अपनाएं ये नुस्खे / Acidity Home Remedy

 

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized