दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र के समक्ष रखी 4 मांगे, बोले- युवाओं के लिए क्या बोले सीएम?

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की इस लहर में युवा बहुत प्रभावित हुए हैं। युवाओं के लिए वैक्सीन बहुत जरूरी है। वैक्सीन नहीं मिलने पर युवाओं के लिए संकट खड़ा होगा। युवाओं के माता-पिता भी वैक्सीन समाप्त हो जाने के लिए चिंतित हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की डिजिटल प्रेस वार्ता

नई दिल्ली – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि युवाओं के वैक्सीन के सभी सेंटर बंद होने जा रहे हैं। दिल्ली को हर माह 80 लाख डोज वैक्सीन की जरूरत है। मई में केवल 16 लाख मिली है। केंद्र सरकार ने जून में और कम कर दी है। जून में हमें केवल 8 लाख वैक्सीन मिलेगी। अभी तक हम 50 लाख वैक्सीन लगा चुके हैं। हम अगर इसी तरीके से चले तो 30 माह में युवाओं काे वैक्सीन लग पाएगी। वैक्सीन की कमी से बेहत गंभीर समस्या खड़ी हो गई है। सभी विदेशी वैक्सीन को भारत में इजाजत तुरंत इजाजत दी जाए। भारत सरकार इस बारे में स्वयं बात करे और खरीदे।

सीएम अरविंद केजरीवाल कहा कि कुछ देशों ने वैक्सीन जमा कर रखी है उसे भारत सरकार अपने प्रयास से हासिल करे। भारत में विदेशी कंपनियों को वैक्सीन उत्पादन की अनुमति दी जाए। भारत बायोटेक वैक्सीन का अपना फार्मूला दूसरी कंपनियों को देने को तैयार हो गई है। उसे तुरंत दूसरी कंपनियों को दिया जाए। जिससे वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाया जा सके। सीएम ने कहा कि ये चार मांगें केंद्र सरकार से हैं। केंद्र से यह भी मांग है कि दिल्ली का वैक्सीन का कोटा बढ़ाया जाए और वैक्सीन तुरंत उपलब्ध कराई जाए।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

उत्तराखंड : ब्लैक फंगस महामारी घोषित, कोविड की वजह से माता-पिता को खो चुके बच्चों की मदद करेगी सरकार

Sat May 22 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. देहरादून- उत्तराखंड राज्य में ब्लैक फंगस को अब महामारी घोषित कर दिया गया है। शनिवार को इस संबंध में उत्तराखंड शासन द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं सरकार कोविड […]
error: Content is protected !!