किसान मजदूर सेना की तरबगंज में धमक, कार्यकारिणी गठन का मिला आमन्त्रण

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

तरबगंज : गोंडा – किसान मजदूर सेना की नीतियों से प्रभावित बेलसर ब्लॉक से किसानों की तरफ से संगठन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश दूबे उर्फ जेपीभैया को बेलसर के किसानों ने आमंत्रित किया। किसानों द्वारा किसान मजदूर सेना की कार्यकारिणी गठित प्रस्ताव रखा गया। क्षेत्रीय किसानों ने इस बाबत ग्राम सभा पूरेडाल स्थिति झाली धाम आश्रम पर औपचारिक बैठक की, जिसमे राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वयं उपस्थित हुए। उन्होंने बैठक में उपस्थित किसानो को संगठन की नीतियों से परिचित कराते हुए कहा की किसानो और श्रमिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए संगठन का विस्तार अत्यंत आवश्यक है। जेपीभैया ने कहा कि वर्तमान समय में किसान और मजदूर की बात करने वाला कोई नही है। सभी राजनैतिक पार्टियां केवल बरगला कर भोले भाले किसान अथवा श्रमिकों का मत प्राप्त कर सत्ता तो हासिल कर लेती हैं किन्तु श्रमिक और किसान की स्थिति परिवर्तन के लिए कोई प्रभावी कदम नही उठातीं। किसानो को उनके अनाज का अधिकतम मूल्य देने के बजाय न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाता है। चीनी मिलें किसानो का शोषण करती हैं, श्रमिक युवा साथियों को अपना घरबार छोड़ कर दूसरे प्रान्तों में मजदूरी के लिए जाना पड़ता हैं जहां उन्हें जिल्लत भरी जिंदगी मिलती है। सरकारें आती जाती हैं मगर इन विभीत्स परिस्थियों में कोई बदलाव नही होता इन सभी मुद्दों को लेकर किसान मजदूर सेना सभी किसानों एवं श्रमिकों के हितों की लड़ाई लड़ रहा है। इस बैठक में उपस्थित दर्जनों किसानो के साथ पूर्व ग्राम प्रधान द्वारा किया गया अन्याय भी प्रकाश में आया, लोगों ने बताया की पूर्व ग्राम प्रधान द्वारा धोखे से उनकी खतौनी को बंधक बना कर बैंक से कर्ज ले लिया गया है जिसकी जानकारी कुछ दिनों पूर्व ही सबको मिली है।

इस प्रकरण पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री दूबे ने न्याय दिलाने का वादा किया है उन्होंने कहा है की जिले के पुलिस अधीक्षक से मिल कर संघठ की तरफ से इसकी शिकायत कर कार्यवाही की मांग की जायेगी।

इस दौरान झाली बाबा आश्रम के महंत दयानन्द दास अरविन्द पाण्डेय, अर्जुन प्रताप तिवारी, राम करन, राघव राम, ताज मोहम्मद, राणा सिंह, लाल मोहम्मद, चन्दन पाठक, शिव कुमार शुक्ल, राम कुमार शुक्ल, अर्जुन शुक्ल, सुधीर दूबे, अनुपम शुक्ल सहित दर्जनों किसान बन्धु उपस्थित रहे।

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

भाजपाध्यक्ष जेपी नड्डा ने आठ महीने बाद बनाई टीम, राम माधव को हटाया, सूर्या को भाजयुमो की कमान

Wed Sep 30 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. (चंद्र प्रकाश शुक्ला, बीजेपी) गोण्डा– भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के आठ महीने बाद जेपी नड्डा ने भाजपा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा […]
error: Content is protected !!