किस का मतलब क्या होता है….!! ये किस किस को पता है ?

हाल में हुए अनुसंधान में यह बात सामने आई है कि पूरे आवेग से लिया गया चुंबन एक खास किस्म के कांप्लेक्स केमिकल को दिमाग की तरफ भेजता है, जिससे व्यक्ति खुद को ज्यादा उत्तेजित, खुश और आरामदायक स्थिति में महसूस करता है। प्यार का इजहार करने के लिए चुंबन से बढ़कर शायद ही कोई दूसरा माध्यम नहीं है। एक प्यार भरा चुंबन प्रेमी या प्रेमिका को दिन भर की तमाम उलझनों से मुक्त करके एक प्यार भरे संसार में ले जा सकता है। चुंबन के महत्व को देखते हुए यहां हम आपको चुंबन के विभिन्न प्रकारों के बारे में बताने जा रहे है। तो आइये जानते है किस करने के अलग अलग प्रकार……

1. बिगिनर्स किस-

इस किस का अर्थ दो होठों के साधारण मिलन से है। यह किस होठों को ब्रुश के समान स्पर्श करके या हल्का दबाकर किया जाता है। इस किस के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत नहीं होती। अपने लवर को चारों तरफ से चूमकर इस किस को अंजाम दिया जाता है।

Also Read:रोजाना सेक्स के एक नहीं आठ-आठ फायदे

2. बटरफ्लाई किस-

अपनी आंखों की बरौनी से प्रेमी के होठों, आंखों के बाल, गाल और गर्दन के स्पर्श को बटरफ्लाई किस कहते हैं।

Also Read:पति के दिल पर राज करने के आसान तरीके / Tips for control you husband in Hindi

3. लार किस-

इस प्रकार का किस को पूरी गर्मजोशी के साथ किया जाता है। जब आप अपने प्रेमी को पूरी आत्मीयता से किस करें तो अपने होठों को धीर से हटा लें और लार की कुछ बूंदे प्रेम से उनके मुख में टपका दें।

Also Read:‘कैसी हो डार्लिंग’ कहेंगे तो प्रेम बढ़ेगा? Love Tips for Lovers

4. फ्रेंच किस-

फ्रेंच किस में अपनी जीभ अपने प्रेमी के मुख की कोमल त्वचा में डालकर उसे चारों ओर घुमाया जाता है। मुख से मुख मिलाकर फ्रेंच किस किया जाता है।

Also Read:फटे होंठों को मुलायम बनाने के आसान टिप्स

5.लवर्स पास-

जब आप अपने प्रेमी को कुछ उत्तेजना भरा संदेश देना चाहें तो यह किस अपनाया जाता है। इसमें चाकलेट, फल या बर्फ का टुकड़ा अपने होठों से दबाकर अपने प्रेमी के होठों का स्पर्श किया जाता है। स्पर्श के बाद अपनी जीभ के सहारे दबाया गया टुकड़ा अपने प्रेमी के मुख में डाल दिया जाता है।

Also Read:आपके पार्टनर का मूड ऑफ हो तो कैसे करे हेंडल…

6. लस्ट लैप-

 

यह किस पूरे नियंत्रण के साथ किया जाता है। इस किस में होठों से दबाकर चाटा जाता है। अपने होठों से अपने प्रेमी के होठों और त्वचा को सख्ती से दबाकर इसका आनंद लिया जाता है।

Also Read:कैसे जाने, ब्वॉयफ्रैंड भाग रहा है शादी से दूर ??

7. मेडिवल नेकलेट-

कहा जाता है कि इस प्रकार का किस मध्यकाल के नाइट्स अपनी प्रेमिका या पत्नीा को करते थे, जब वह लो कट नेकलाइन्स पहनती थीं। इस किस में उनकी गर्दन को चारों तरफ से धीरे-धीरे चूमा जाता था। पुरूष और महिलाएं दोनों इस प्रकार के चुंबन का लुत्फ उठाते थे।

Also Read:सेक्स करते समय महिलाएं पुरुषों से क्या- क्या अपेक्षा रखती है?

8. मेडिटिरनियन फ्लिक-

कहा जाता है कि इस चुंबन की उत्पत्ति लैटिन के प्रेमियों ने की थी। इस चुंबन का आनंद लेने के लिए लैटिन प्रेमी मिठाई के दानों को अपने प्रेमी के शरीर पर डालते थे। उसके बाद अपनी जीभ से उनके शरीर पर धीरे से हमला करते थे। अपने प्रेमी के शरीर की मनपसंद जगह में इन मिठाई के दानों को डाला जाता था। स्तन और पेट के आसपास के चुंबन से इसका विशेष रूप से आनंद लिया जाता है।

Also Read:अगर आप भी अपना जीवनसाथी चुनने जा रहे है तो न करें ऐसी गलतियां

9. नॉटी डॉग-

यह किस शरीर के सर्वाधिक संवेदनशील हिस्सों खासकर गर्दन, छाती, पेट और निचली जांघों में किया जाता है। अधखुला मुंह खोलकर इन हिस्सों का स्पर्श किया जाता है। छाती के निचले हिस्सों विशेषकर स्तन के निप्पलों को चूमने में विशेषरूप से आनंद आता है।

Also Read:महिलाएं कैसे करती है हस्‍तमैथुन?

10. स्लाइडिंग किस-

इस चुंबन में जीभ आगे पीछे गति करती है। जिस प्रकार क्रीम या सॉस को चाटा जाता है ठीक उसी प्रकार स्लाइडिंग किस किया जाता है। फोरप्ले में यह किस काफी उपयोगी होती है।

You may also Like:

क्या हमें अपने बेडरूम की बातें दोस्तों को बतानी चाहिए या नहीं? Tips for married women

गर्लफ्रैंड की तारीफ कुछ इस प्रकार करे…

मात्र सेक्स ही नही है अपने साथी से प्रेम जताने का माध्यम: बॉलीवुड आंटी

जादू की झप्पी के अनेक फायदे…

 

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized