क्या आप खोया प्यार वापस पाना चाहते है ??

break-upअगर आपने अपने प्यार को खो दिया है तो उसे पाने के लिए चांद-तारे तोड़ने की जरूरत नहीं होती है। सिर्फ थोड़ी-सी मेहनत आपका प्यार वापस दिला सकती है। जानें…………

अगर आप शादीशुदा हैं तो आप अपनी पत्नी को तवज्जो दें। पत्नी को आजादी देने पर उसका आपके प्रति विश्वास और भी मजबूत होगा। उसके काम में ज्यादा रोक-टोक करने से आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। अगर आप शादीशुदा नहीं है तो भी अपने पार्टनर को तवज्जों दें,जिससे कि विश्वास बढ़ेगा और आपका प्यार मजबूत होगा।

 किसी की तारीफ करने से वो आपके लिए सकारात्मक भाव रखना शुरु कर देता है। इसलिए जब कभी भी आपकी अपने पार्टनर से लड़ाई हो जाती है तो पार्टनर की तारीफ जरुर करें। इससे उनका मूड बदलेगा और फिर से आपकी प्यार की कहानी शुरु हो जाएगी। खासकर नई नवेली दुल्हन और नई गर्लफ्रेंड के लिए तारीफ बहुत मायने रखती है।

हर इंसान के कुछ सपने होते हैं, जिन्हें वह पूरा करना चाहता है। आपसे प्यार करने वाली लड़की या आपकी पत्नी के भी कई सपने व उम्मीदें होती हैं। इसलिए आपको चाहिए कि आप अपनी जीवनसंगिनी के भविष्य के बारे में गंभीरता से विचार करें। जो भी उसके सपनें हों, उन पर खुलकर बात करें।

अगर आपकी अपने पार्टनर से लड़ाई हो जाती है या किसी बात को लेकर ढगड़ा हो जाता है तो आप किसी भी बाहरी व्यक्ति को इसमें शामिल न करें। साथ ही किसी भी बाहरी व्यक्ति के आगे पार्टन की कमजोरियाँ न बखाने। इससे दोनों के बीच विश्वास की कमी होती है। यह प्राइवेट मामला है, आपस में बात करें।

 अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आप उनसे सहानूभूति रखें। अगर आपके पार्टनर को कई पीड़ा हो ता उसका पूरा पूरा साथ दें और सहानूभूति रखें। ऐसा करने से आपके प्यार की गहराइयां बढ़ जाती हैँ।

 अगर किसी बात को लेकर आपके और आपके पार्टनर के बीच में मनमुटाव हो गया है तो आप अपने पार्टनर की पूरी बात सुनें। वो जो कुछ भी कहें आप उसे ध्यान से सुनें और फिर उनके सवाल और परेशानियों के जवाब दें। अगर पार्टनर कोई कोई शिकायत करता है तो उसे गंभीरता से सुनें।

 पार्टनर से लड़ाई हो जाने पर कुछ ऐसा करें जो पार्टनर के दिल को छू जाए। उस दौरान अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक हो जाएं, उनसे रोमांटिक बातें करें। ऐसा करने से जरुर वो आपकी बात मान लेगीं और आपस का मनमुटाव खत्म हो जाएगा।

 अगर आप अपने और अपने पार्टनर के बीच प्यार की कड़ी मजबूत रखना चाहते हैं तो महत्वपूर्ण विषयों पर पार्टनर की राय अवश्य लें। उनकी राय का आदर करें और अगर आपको उनकी राय पसंद नहीं आती है तो उसे लेकर आराम से बातचीत करें।

 पार्टनर से लड़ाई या मनमुटाव हो जाने पर अपने पार्टनर का पसंदीदा काम करें। उस वक्त उनकी पसंद की कोई हरकत करें या जो पार्टनर को पसंद हो वो उसे लाकर दें। साथ ही उनकी पंसद के अनुसार ही काम करें।

 अगर आपका पार्टनर लगातार काम कर रहा है और सका काम ज्यादा है तो उसके काम में हाथ बटाएं। ये काम ऑफिस, बिजनेस, घर का हो सकता है। अगर आप अपने पार्टनर का थोड़ा सा भी काम करेंगे तो पार्टनर के दिल में जगह बन जाएगी। अगर आपकी लड़ाई हो रखी है तो ये काम जरुर करें।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized