काम करके मजदूर और किसान मरने को मजबूर, और आईपीएल का प्रसारण दिखाकर लोग कमाएंगे १२०० करोड़

iplएक ओर जहाँ देश में किसानो और मजदूरों की हालत बदतर है तो वहीं दूसरी ओर कार्पोरेट और ग्लैमर के साथ साथ खेल जगत के लोग भी मोटी कमाई कर रहे हैं। खबर है कि सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स (एसपीएन) ने आईपीएल के नौवें संस्करण में प्रसारण के दौरान विज्ञापनों के सभी टाइम स्लॉट बेच दिए हैं और उसके इसके जरिए 1200 करोड़ रुपए कमाने का अनुमान है। 

आईपीएल का नौवां संस्करण 9 अप्रैल से 29 मई तक खेला जाएगा और इसमें दो नई फ्रेंचाइजियां (राइजिंग पुणे सुपरजायंट्‍स और गुजरात लॉयंस) हिस्सा लेंगी। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो वर्षों के लिए निलंबित किया गया है। एसपीएन इंडिया के प्रेसीडेंट रोहित गुप्ता ने कहा कि यह पहला मौका है जब आईपीएल शुरू होने के दो महीने पहले ही हमारे पूरे स्लॉट खत्म हो चुके हैं। इसमें विशेष बात यह है कि टी-20 विश्व कप के ठीक बाद होने के बावजूद आईपीएल को इतना महत्व मिल रहा है। 

गुप्ता ने बताया कि विज्ञापनों की दर में 15 प्रतिशत की वृद्धि की गई है और इसके जरिए राजस्व में 15-20 प्रतिशत का इजाफा होगा। आईपीएल के दौरान 10 सेकंड के विज्ञापन की दर स्टेंडर्ड चैनल्स पर 5.5 से 7.5 लाख रुपए जबकि एचडी चैनल्स पर इसकी दर 1.50 से 1.75 लाख रुपए रखी गई। आईपीएल की सोनी मेक्स और सोनी सिक्स पर हिंदी में कमेंट्री रहेगी। इसके अलावा सोनी सिक्स पर तमिल, तेलगु और बंगाली में भी कमेंट्री की जाएगी। सोनी सिक्स एचडी और सोनी इएसपीएन क्लस्टर चैनल्स पर इसकी इंग्लिश फीड दी जाएगी।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized