सूर्य से पहले मकर राशि मे बुध ग्रह ने किया प्रवेश , कुछ राशियों के लिए है शुभ तो कुछ राशियों के लिए असर डालने वाली है.

सूर्य से पहले मकर राशि मे बुध ग्रह ने किया प्रवेश ,  कुछ राशियों के लिए है शुभ तो कुछ राशियों के लिए असर डालने वाली है.

नये साल 2022 के आगमन की तैयारी है। इससे पहले सौरमंडल के सबसे छोटे ग्रह ने बुध ने मकर राशि में प्रवेश कर लिया है.बुध का ये राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए खुशियों भरा नया साल लेकर आ रहा है। सूर्य जहा 14 जनबरी को धनु राशि से निकलकर मकर मे आएंगे ,वही उससे पहले ही बुध ने बुधवार को अपनी चाल बदल ली है। बुध ग्रह मकर राशि मे 21 जनबरी 2022 तक रहेगा। बता दे की बुध ग्रह अभी तक धनु मे सूर्ये के साथ बुद्धादित्य योग वना रहे थे। वह यहाँ से निकल कर शनि की राशि मे प्रवेश करेंगे। इससे पहले बुध ने धनु राशि मे १० दिसंबर को गोचर किया था। इससे मकर राशि मे प्रवेश करते ही १० दिसंबर से चल रहा बुद्धादित्य योग भंग हो जाएगा। ज्योतिष के अनुसार  बुध के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशि के जातकों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। कुछ राशियों के लिए बुध की ये चाल शुभ मानी जा रही है, तो वहीं चार राशि मिथुन, सिंह वृश्चिक और कुंभ के जातकों को इस गोचर के दौरान सावधान रहने की सलाह दी गई है. आइये जानते हैं कि आपके जीवन पर क्या असर डालने वाली है।

वृषभ– इस राशि के जातकों के लिए बुध राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं है। इस दौरान छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। शिक्षा और शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। खर्चों पर काबू रखें। धन संचय में आप सफल रहेंगे।

धनु– धनु राशि वालों के लिए बुध राशि परिवर्तन लाभकारी साबित होगा। इस समय आपको धन निवेश का लाभ मिलेगा। कारोबारियों के लिए उत्तम समय है। पारिवारिक जीवन में तालमेल और सहयोग बढ़ेगा। धन के लेन-देन के लिए समय अनुकूल है।

मकर– मकर राशि वालों के लिए 6 मार्च तक का समय महत्वपूर्ण है। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ होगा। कारोबार और निवेश में मुनाफा होने की संभावना है। समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ – कुंभ राशि के जातकों के लिए बुध पंचम भाव और आठ भावों का स्वामी बारहवें भाव में गोचर करेगा. यह गोचर काल आपके लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता ,संतान पक्ष से आपको कष्ट मिल सकता है. इस राशि के छात्र जातकों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तभी आप कुछ सफलता प्राप्त कर पाएंगे. काम के सिलसिले में आपको कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है।

मीन– मीन राशि वालों के लिए बुध गोचर सुखद साबित होगा। इस दौरान पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आर्थिक पक्ष के लिए भी समय शुभ है। आमदनी के साधन बढ़ेंगे। कार्यस्थल पर प्रमोशन के संयोग बनेंगे।

Read Also-किन्नर के साथ लिए सात फेरे युवक ने, डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात, अब लेंगे बच्चा गोद…!

चेहरे पर भूलकर भी बर्फ का ऐसे ना करें इस्तेमाल

साल 2021 की वो टॉप 10 फिल्में जिसने बॉक्स ऑफिस पर किया धमाल, पढ़िये किसने कितनी कमाई की और किसने किसको पछाड़ा

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

त्वचा संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए करें , नीम की पत्तियों का उपयोग, चेहरा, बाल व त्वचा भी निखारे

Thu Dec 30 , 2021
त्वचा संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए करें , […]
error: Content is protected !!