मॉडल और मिस इंडिया रही गुल पनाग का आज है जन्मदिन , एक्टिंग ही नहीं प्लेन उड़ाने में भी माहिर है गुल पनाग

मॉडल और मिस इंडिया रही गुल पनाग का आज है जन्मदिन ,एक्टिंग ही नहीं प्लेन उड़ाने में भी माहिर है गुल पनाग

भारतीय फिल्म अभिनेत्री ,मॉडल और मिस इंडिया रही गुल पनाग का आज जन्मदिन है । गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी, 1979 को चंडीगड़ में हुुआ था । आज गुल 43 साल की हो गई हैं।आज गुल पनाग का जन्मदिन है। उनका जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ था। इनका असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है। वे एक पायलट, फार्मूला कार रेसर, भारतीय फिल्म अभिनेत्री, मॉडल और राजनीतिज्ञ हैं। उनके पिता आर्मी में लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर थे जिसके कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई के देश के 14 अलग स्कूलों से की । गुल ने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन की है । इस दौरान स्पोर्ट्स और पब्लिक स्पीकिंग में भी अपनी रूचि दिखाई ।वह अक्सर ही राजनीतिक और राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर मुखर रहती हैं।गुल पनाग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की ।  उसके बाद उन्होंने मिस फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया। उन्होंने साल 1999 में मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफुल का खिताब अपने नाम किया। गुल पनाग अपनी खूबसूरत स्माईल के लिए मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। गुल पनाग ने बॉलीवुड में अपना करियर 2003 में फिल्म ‘धूप’ से शुरु किया था। इसके बाद गुल पनाग ने एक के बाद एक जुर्म, डोर, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, हैलो, स्ट्रेट रण और कश्मीर’ जैसी कई फिल्मों में काम भी किया। साल 2008 में गुल पनाग मैक्सिम मैग्जीन के लिए करवाए गए अपने बेहद बोल्ड फोटोशूट को लेकर सुर्खियों में छा गई थीं। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। गुल बॉलीवुड में अपने बिंदास अंदाज के लिए जानी जाती हैं। गुल पनाग आखिरी बार वेब सीरीज 420 आईपीसी में नजर आई थीं। बहुत ही कम लोग जानते हैं कि गुल पनाग एक ट्रेंड पायलट हैं. उन्हें प्लेन उड़ाना आता है और वह फॉर्मूला वन कार भी चलाना जानती हैं। गुल पनाग ने साल 2011 में अपने बचपन के पायलट दोस्त ऋषि अटारी से शादी की थी। उनकी शादी काफी चर्चा में रही रही है। बता दें कि दोनों की गुल की शादी चंडीगढ़ के गुरुद्वारा में हुई थी औ ।क्योंकि बुलेट पर बिदाई हुई थी। राजनीति में गहरी रुचि होने की वजह से उन्होंने राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा  और आम आदमी पार्टी से चंडीगढ़ संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उत्तरी । लेकिन उन्हें किरण खेर से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद से गुल पनाग राजनीतिक परिदृश्य से लगभग गायब हैं। गुल शादी के आठ साल बाद मां बनीं,उसका नाम निहाल है। गुल पनाग समाज सेवा भी करती हैं। गुल कर्नल शमशेर सिंह फाउंडेशन नाम का एक NGO भी चलाती हैं। ये NGO समानता, शिक्षा और प्राकृतिक आपदा के लिए काम करता हैं।

READ ALSO-Sunflower Oil for Skin: त्वचा को बनाये सुन्दर और खूबसूरत सूरजमुखी के तेल से

दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सिटिंग स्टैच्यू बनकर तैयार , बनाने में खर्च हुए 100 करोड़

नए साल से वॉट्सऐप में मिलेंगे नए फीचर्स : एंड्रॉयड से आईफोन पर चैट होगी ट्रांसफर ,एडमिन किसी भी मैसेज को कर सकेंगे डिलीट

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

Varad Chaturthi 2022: इस दिन मनाई जाएगी वरद चतुर्थी, जानें उसकी तारीख और , शुभ मुहूर्त ,कथा

Tue Jan 4 , 2022
Varad Chaturthi 2022: इस दिन मनाई जाएगी वरद चतुर्थी, जानें […]
error: Content is protected !!