NEW YEAR 2022 :जानिए कैसा होगा, साल आपके लिए क्‍या कुछ लेकर आया है ,नए साल का पहला दिन

NEW YEAR 2022 :जानिए कैसा होगा साल आपके लिए क्‍या कुछ लेकर आया है ,नए साल का पहला दिन 

साल 2022 आज से शुरू हो चुका है और ये साल आपके लिए क्‍या कुछ लेकर आएगा, यह जानने की इच्‍छा होना स्‍वाभाविक है. खासतौर पर नए साल में करियर कैसा रहेगा, प्रमोशन होगा या इंक्रीमेंट मिलेगा. वहीं कारोबारियों को यह साल नफा देगा या नुकसान देगा. आइए जानते हैं कि सभी 12 राशियों के लिए यह साल करियर-व्‍यापार के मामले में कैसा रहेगा.

मेष-आत्मविश्वास में कमी रहेगी। बातचीत में संयत रहें। कारोबार में सुधार के लिए किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। वस्‍त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों से भेंट होगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। आय के स्रोत विकसित होंगे

वृष राशि : आत्मविश्वास में कमी संभव। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि : मन परेशान हो सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क राशि : आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, पर मन परेशान भी हो सकता है । वाहन सुख में कमी आ सकती है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

सिंह राशि : शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि : आत्मविश्वास से पूर्ण रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। कार्यभार भी बढ़ेगा।

तुला राशि : संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आय बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि : बातचीत में संयत रहें। परिवार में शांति हेतु प्रयास करें। मां की सेहत का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है।

धनु राशि : मन अशांत रहेगा। व्यर्थ के विवाद और झगड़ों से बचें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।

मकर राशि -इस वर्ष स्थिति बहुत अच्‍छी है। यह वर्ष वरदान जैसा है।  ईश्‍वरीय का आशीर्वाद रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य, धन की स्थिति बहुत अच्‍छी है। वाणी से इतने अच्‍छे हो जाएंगे कि आपके सारे काम वाणी से हो जाएंगे। भौतिक सुख-संपदा की वृद्ध‍ि होगी। विदेश यात्रा, धनागमन होगा। संतान की अच्‍छी स्थिति है। विदेश यात्रा, धनागमन, व्‍यापार की स्थिति है। एक जनवरी को रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। प्रेम और व्‍यापार अच्‍छा है। बच्‍चों की सेहत पर थोड़ा ध्‍यान दें

कुंभ राशि –बहुत शुभ वर्ष रहेगा। थोड़ा सा वजन बढ़ सकता है।  हार्मोनल समस्‍या हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। धन की प्राप्ति, संतान की प्राप्ति हो सकती है। संतान की ओर से खुशहाल समाचार मिलेगा। विदेश यात्रा हो सकती है। जीवनसाथी या प्रेम का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। एक जनवरी को रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में थोड़ा बचकर चलेंगे। प्रेम, स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार सब अच्‍छा है।

मीन राशि –  आमदनी बढ़ेगी। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे लेकिन शुभ कार्यों में इतना खर्च होगा कि थोड़ी कमी महसूस करेंगे। बिटिया, बहन की शादी हो जाएगी। सरकारी तंत्र पूरा-पूरा साथ देगा। विदेश यात्रा संभव है। संतान की तरफ से खुशहाल समाचार मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। एक जनवरी को भाग्‍य साथ देगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम बना रहेगा। प्रेम मध्‍यम रहेगा।

Read alsoखबर काउन डाउन : साल 2021 के जनबरी से लेकर दिसंबर महीनों की बड़ी घटनाएं,एक नजर में जानिए इस वर्ष में क्या क्या हुआ

 देसी घी का सेवन करते हैं रोज तो जानिए घी से होने वाले इन फायदों के बारे में

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

जम्मू कश्मीर में वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ में कई लोगों की मौत,पीएम मोदी सहित अन्य लोगो ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

Sat Jan 1 , 2022
जम्मू कश्मीर में वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ में कई […]
error: Content is protected !!