नए साल 2022 में बन रहा है खरीददारी का शुभ संयोग, जानिए कब खरीदें सोना,कार,बाइक,मोबाइल

नए साल 2022 में बन रहा है खरीददारी का शुभ संयोग ,जानिए कब खरीदें सोना,कार,बाइक,मोबाइल

सन 2022 प्रारंभ हो चुका है और लोगो द्वारा अभी भी आनंद उत्सव मनाए जा रहे हैं. मंगल कार्यों के लिए यह साल बहुत शुभ माना जा रहा है। इस साल शादियों के 72 शुभ मुहूर्त हैं। शादी के शुभ मुहूर्तों के साथ-साथ शुभ कार्य और सोना ,चांदी खरीदारी के लिए भी सन 2022 शुभकारी रहेगा। बाजार में उछाल आएगा और खरीदारी बढ़ेगी। खास बात यह है कि पूरे साल में कार-बाइक-मोबाइल-टीवी खरीदारी के लिए विशेष शुभ मुहूर्त रहेंगे।

साल में 26 दिन रहेगा अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग भी 80 से अधिक दिन रहेगा विद्यमान —

खरीदारी के लिए विशेष शुभ माने जाने वाला रवि पुष्य नक्षत्र साल में दो बार आएगा। इसी प्रकार एक बार गुरु-पुष्य नक्षत्र का संयोग बनेगा। इसी प्रकार 80 से अधिक दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और 26 दिन अमृत सिद्धि योग का संयोग बनेगा। पंडितों का कहना है कि पुष्य को नक्षत्र का राजा माना जाता है, यह शुभ कार्यो के लिए काफी श्रेष्ठ है, खासकर जब भी गुरुवार और रविवार को पुष्य नक्षत्र विद्यमान रहता है, तब गुरु और रवि पुष्य का संयोग बनता है।

स्थायित्व देती है इसमें की गई खरीदारी –

यह योग सोना, चांदी, वाहन, भवन, भूमि सहित कार-बाइक-मोबाइल-टीवी की स्थायी खरीदारी के लिए काफी शुभ होता है। इसमें की कई खरीदारी स्थायित्व प्रदान करती है, इसलिए इस संयोग में बाजारों में सबसे अधिक खरीदारी होती है। ज्योतिष मठ संस्थान के पं. विनोद गौतम के अनुसार साल में जब गुरुवार व रविवार को पुष्य नक्षत्र आता है, तब गुरु पुष्य और रवि पुष्य का संयोग बनता है। इस बार 10 अप्रेल को रवि पुष्य नक्षत्र, 8 मई को रवि पुष्य नक्षत्र और 25 अगस्त को गुरु पुष्य नक्षत्र का संयोग बनेगा। वर्ष प्रवेश की उदयकालिक लग्न के अनुसार वर्ष 2022 में स्वराशि का मंगल, स्वराशि का शनि और उच्च का राहू होने से भूमि स्वर्ण लाल वस्तुओं के दामों के वृद्धि करेगा।
सुख समृद्धि देने वाला होता है नक्षत्र

ब्रह्म शक्ति ज्योतिष संस्थान के ज्योतिषाचार्य पं. रामशंकर शर्मा के अनुसार सभी प्रकार के नक्षत्रों में पुष्य नक्षत्र विशेष शुभ माना गया है। 27 नक्षत्रों में पुष्य 8वां नक्षत्र है, जो महीने में एक बार और कभी-कभी दो बार आता है। इस नक्षत्र को मन को उल्लास से भरने वाला और सुख-समृद्धि देने वाला माना जाता है। इस बार पूरे साल में चार बार मंगल पुष्य, दो बार सोम पुष्य, एक बार शनि पुष्य, एक बार बुध पुष्य, एक बार शुक्र पुष्य का संयोग बनेगा।

Read Also-Varad Chaturthi 2022: इस दिन मनाई जाएगी वरद चतुर्थी, जानें उसकी तारीख और , शुभ मुहूर्त ,कथा

Sunflower Oil for Skin: त्वचा को बनाये सुन्दर और खूबसूरत सूरजमुखी के तेल से

नए साल से वॉट्सऐप में मिलेंगे नए फीचर्स : एंड्रॉयड से आईफोन पर चैट होगी ट्रांसफर ,एडमिन किसी भी मैसेज को कर सकेंगे डिलीट

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

Tue Jan 4 , 2022
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित , ट्वीट कर दी […]
error: Content is protected !!