गोंडा के हलधरमऊ में चुनाव बाद अब तक 16 मौतें, फैली दहशत, गांव सील

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद गोंडा के हलधरमऊ में अब तक सोलह लोगों की मौत से गांव में दहशत फैली हुई है। इसे लेकर सोमवार देर रात जिला प्रशासन जागा और गांव को चौतरफा सील कर दिया है। मंगलवार को दोपहर बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीमों को भेजा जाएगा। गांव की करीब सत्तर प्रतिशत आबादी सर्दी, जुकाम व बुखार से पीड़ित है। स्वास्थ्य विभाग ने फौरी तौर पर दो चार लोगों की सैंपलिंग करके अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर मौन हो गया था। शिकायत के बाद जिला प्रशासन सक्रिय हुआ।

ग्रामीणों में कोरोना के संक्रमण होने का भय तो व्याप्त है लेकिन कोविड की जांच न कराकर झोलाछाप डाक्टरों से दवा करवा कर घर में ही क्वारंटीन हैं। ग्राम पंचायत के प्रधान मसूद खां ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के लिए बाहर प्रदेशों से कई लोग मतदान करने आये जिनके घरों में कोरोना संक्रमण होने से कई लोगों की मौत हो गई। सोलह लोगों मौत अप्रैल से अभी तक होने की पुष्टि उन्होंने की है। उन्होंने बताया सूचना पर सीएचसी हलधरमऊ के स्वास्थ्य कर्मियों ने दो चार लोगों की सैंपलिंग करके अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। गांव में न तो सैनिटाइजेशन कराया गया और न ही दवाओं का वितरण किया गया।

एसडीएम करनैलगंज शत्रुघ्न पाठक ने बताया कि आन रिकॉर्ड केवल चार लोगों की मौत कोरोना से हुई है। उन्होंने कहा हम सामान्य मौतों को भी कोरोना नहीं कह सकते। गांव में मेडिकल कैंप लगाकर सबकी जांच कराई जाएगी। संपूर्ण गांव का सैनिटाइजेशन करने के लिए बीडीओ हलधरमऊ को निर्देशित किया गया है।

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

Tauktae Cyclone News: ताउते तूफान ने जमकर पहुंचाया वानखेड़े स्टेडियम को नुकसान, मंजर देखकर घबराए कोच रवि शास्त्री

Tue May 18 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. ताउते तूफान ने जमकर पहुंचाया वानखेड़े स्टेडियम को नुकसान, मंजर देखकर घबराए कोच रवि शास्त्री समुद्री तूफ़ान ताउते ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम […]
error: Content is protected !!