1500 लाभार्थियों को पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम में सौंपी पीएम आवास की चाबी*

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

*1500 लाभार्थियों को पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम में सौंपी पीएम आवास की चाबी*

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 1500 लाभार्थियों को मंगलवार को मकान की चाबी मिली। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम में आवास योजना के लाभार्थियों को वर्चुअल कार्यक्रम में चाबी सौंपी।

बाबा योगीराज गंभीरनाथ प्रेक्षागृह एवं संस्कृति केंद्र में ऑनलाइन कार्यक्रम में गोरखपुर के लाभार्थी भी जुड़े। कार्यक्रम को सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संबोधित किया।

अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लखनऊ में न्यू अर्बन इंडिया थीम पर आयोजित तीन दिवसीय कॉन्क्लेव के मौके पर ‘प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना’ के 75000 लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से आवास सौंपे बाबा गंभीर नाथ प्रेक्षागृह सभागार में गोरखपुर के 1500 लाभार्थियों को भी वर्चुअल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाभी सौपी। प्रेक्षागृह सभागार में ग्रामीण विधायक विपिन कुमार सिंह डूडा पीओ विकास कुमार सिंह सहित जनपद के पंद्रह सौ लाभार्थी प्रेक्षागृह में प्रधानमंत्री के लाइव संबोधन को सुना। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कॉन्क्लेव-सह-एक्सपो में लगाई गई आधुनिक आवासीय तकनीकों पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया यह कार्यक्रम केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय उत्तर प्रदेश के नगर विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया है।प्रधानमंत्री ने स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत आगरा, अलीगढ़, बरेली, झांसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद व अयोध्या में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर, इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम और नगरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर व अमृत मिशन के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न शहरों में उत्तर प्रदेश जल निगम द्वारा निर्मित पेयजल एवं सीवरेज की कुल 4,737 करोड़ रुपये की 75 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।मोदी ने इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के सभी जिलों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत चयनित 75 हजार लाभार्थियों को चाबी वितरण कर उनसे संवाद भी किया. इसके अलावा मोदी लखनऊ कानपुर गोरखपुर, झांसी प्रयागराज गाजियाबाद और वाराणसी के लिए 75 स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

नेशनल मास्टर ट्रेनर ने जिला निर्वाचन अधिकारी व रिटर्निंग अफसर को दिया ट्रेनिंग*

Tue Oct 5 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. *नेशनल मास्टर ट्रेनर ने जिला निर्वाचन अधिकारी व रिटर्निंग अफसर को दिया ट्रेनिंग       गोरखपुर।मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश अजय कुमार शुक्ला के निर्देश पर मास्टर […]
error: Content is protected !!