पहली बार खुलकर की तारीफ, केजरीवाल भी हुए मोदी के मुरीद…

narendra modiमहाराष्ट्र में सूखे की मार झेल रहे मराठावाड़ के लातूर क्षेत्र में आज सुबह तड़के पांच लाख लीटर लेकर पानी वाली ट्रेन पहुंच गई है। पानी से भरे 10 वैगन के साथ वाटर ट्रेन सोमवार को मिराज से रवाना हुई थी। वहीं सरकार पर अक्सर हमला बोलने वाले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस कदम की तारीफ की है। उन्होंने सरकार की तारीफ करते हुए ट्रेन के लातूर पहुंचने पर स्वागत किया है।

केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर लातूर में ट्रेन से पानी भेजे जाने के काम की सराहना करते हुए कहा दिल्ली भी इस काम सहयोग करना चाहती है। अगर पीएम पानी भेजने का इंतजाम करवा दें तो हम भी लातूर में मदद के लिए पानी भेजने को तैयार हैं।

इससे पहले केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि वे महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित लातूर शहर के लिए पानी बचाएं। उन्होंने कहा कि लातूर में गंभीर जल संकट है। हम सबको मदद करनी चाहिए। क्या दिल्लीवासी प्रतिदिन कुछ पानी बचाने और इसे लातूर के लोगों को भेजने के लिए तैयार हैं?

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली सरकार लातूर के भाई बहनों के लिए रोजाना 2 महीने तक 10 लाख लीटर पानी देने को तैयार है।वहीं कांग्रेस के प्रमोद तिवारी ने सरकार के इस कदम की तारीफ करते हुए निशाना भी साधा है। उन्होनें कहा कि ये एक अच्छा कदम है, पर केंद्र और राज्य सरकार के बीच तालमेल की कमी है। सिर्फ 5-6 लाख टन पानी से कुछ न होगा। ये व्यवस्था होनी चाहिए कि रोज 25-30 लाख टन पानी पहुंचे।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized