लॉन्च हो गई दमदार बैटरी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 80Km

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

 सिंगल चार्ज में चलेगी 80Km, लॉन्च हो गई दमदार बैटरी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में स्टार्टअप कंपनियों की भूमिका हमेशा से सराहनीय रही है। जहां एक तरफ दिग्गज प्लेयर्स इस इस सेग्मेंट में अपने वाहनों को पेश करने में लगे हैं। वहीं स्टार्टअप्स भी हर रोज नए आइडिया के साथ बाजार में अपने उत्पादों को उतार रहे हैं। अब बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप Toutche ने अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Heileo H100 को लॉन्च किया है।
बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से सजे इस इलेक्ट्रिक साइकिल को दो अलग-अलग रेंज में पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि इसका लो रेंज मॉडल सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर और हाई रेंज मॉडल 80 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। ये एक हाइब्रिड साइकिल है। जो कि डिटैचेबल बैटरी के साथ आता है। और इसकी शुरुआती कीमत 48,900 रुपये तय की गई है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को दो रंगों में पेश किया गया है। जिसमें स्प्रिंग ग्रीन और फेटा व्हाइट शामिल है। इस साइकिल में 250 W की क्षमता का रियर हब इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। जो कि साइकिल के पिछले पहिए में लगाया गया है। एल्युमिनियम फ्रेम पर तैयार की गई इस साइकिल के वजन को कम से कम रखने की कोशिश की गई है। हालांकि इसकी ड्राइविंग रेंज पैडल एसिस्ट मोड पर निर्भर करता है।
Toutche का दावा है, कि इस साइकिल में तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। इसे आप सामान्य साइकिल की तरह भी चला सकते है। या फिर हैंडलबार में दिए गए थ्रोटल का प्रयोग करते हुए एक इलेक्ट्रिक बाइक की तरह भी इसे चला सकते हैं। इलेक्ट्रिक मोड में पैडल एसिस्ट की मदद से आप इसके परफॉर्मेंस को और भी बढ़ा सकते हैं। इसके दाहिने हैंडलबार में थ्रोटल (एक्सलेटर) दिया गया है।

कंपनी ने अपनी इस पावरफुल इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च करने के साथ ही अन्य मॉडलों M100, M200 और H200 की बुकिंग भी शुरु कर दी है। जो अभी लॉन्च होने वाला है। कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक साइकिल पर 18 महीने की वारंटी दे रही है। जिसें बैटरी, इलेक्ट्रिक मोटर, साइकिल के कंट्रोलर शामिल हैं। वहीं साइकिल के फ्रेम पर कंपनी पूरे दो साल की वारंटी ऑफर कर रही है। जो बहुत ही बड़ी बात है और बहुत ही अच्छा ऑफर है।

इलेक्ट्रिक साइकिल निर्माता कंपनी की योजना है, कि इस साल के अंत तक देश भर में 75 से अधिक डीलरशिप और 2022 के अंत तक 200 से अधिक डीलरशिप शुरू कर दिए जांयेंगे। फिलहाल कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाने में विस्तार से लगी हुई है,और वर्तमान में, कंपनी की पुणे, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद और दिल्ली में उपस्थिति होगी । ऐसे ही भारत में आने वाले समय में काफी ज्यादा तेजी से इलेक्ट्रॉनिक वेहिकल पर अपना वर्चस्व बढ़ा रही है।

ALSO READ :

क्या आप भी हैं, परेशान स्किन एलर्जी की समस्या से, तो अपनाये ये घरेलु उपचार और पाये हमेंशा के लिए छुटकारा

क्या आप भी हैं अपने बालों में होते डैंड्रफ से परेशान, आयुर्वेद में मिल गया हैं इसका अचूक उपाय

हद से ज्‍यादा पानी पीना क्या शरीर के लिए हैं ? फ़ायदेकारक

दीप माला गुप्ता

एडिटर: दीप माला गुप्ता

दीप माला गुप्ता रिपोर्टर, एंकर एवं वीडियो न्यूज़ एडिटर हैं। इन्होने जर्नलिजम में डिप्लोमा किया है। आप hindustan18.com के लिए रिपोर्टिंग एवं स्क्रिप्ट लिखने का कार्य करती हैं।

Next Post

विश्व चॉकलेट डे पर जानिए, चॉकेलट खाने के बेहतरीन फ़ायदे

Tue Jul 6 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. हर किसी को चॉकलेट खाना पसंद है। फिर चाहे वो बड़ा हो या छोटा, बूढ़ा हो या जवान हो हर किसी के चेहरे पर स्माइल आ जाती है, […]
error: Content is protected !!