शिकायतें होती रहीं, विभाग सोता रहा बन गया पी डब्लू डी की जमीन पर मकान

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

धानेपुर-गोंडा – थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा लखनीपुर में गोंडा उतरौला मार्ग स्थित सुरक्षित पड़ी पी.डब्लू डी की जमीन पर ग्राम परसिया पंडित के रहने वाले अंग्रेज कुमार आदित्य प्रसाद, नवाराम, सावित्री देवी इत्यादि लोगों ने मिल कर सरकारी जमीन पर अवैध पक्का निर्माण शुरू कर दिया था तभी शिकायत कर्ता सन्तोष कुमार पुत्र सूर्य प्रसाद ने विभाग से इसकी शिकायत की थी, जिसके बाद पी.डब्लू.डी. विभाग द्वारा निर्माण कर्ताओं को नोटिस भेजी गयी किन्तु निर्माण और तेजी से किया जाने लगा, मामले में कोई कार्यवाही ना होते देख शिकायतकर्ता द्वारा प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता देवेन्द्र मणि मिश्र से पुनः लिखित शिकायत की गयी जिस पर उन्होंने थाना अध्यक्ष धानेपुर एवं उपलिधिकारी को सीमांकन तक निर्माण रुकवाये जाने बाबत पत्र जारी तो कर दिया किन्तु सिस्टम की धीमी गति निर्माण कर्ताओं को इतना समय दे सकती है जिसमें अधूरा निर्माण पूरा कराया जा सकता है।

फिलहाल शिकायत कर्ता ने पैरवी पर बल देते हुए विभाग द्वारा जारी पत्र की छाया प्रतियां सम्बंधित तक इंटरनेट के ज़रिये अबिलम्ब प्रेषित कराई गयीं किन्तु निर्माण रुकवाने के लिए पुलिस अथवा कोई प्रशानिक अधिकारी मौके पर गया तक नही नवागत थानाध्यक्ष शेषमणि पाण्डेय का कहना है की अगर विभाग की जमीन पर कब्जा हो रहा है तो विभागीय लोग आएं शिकायत दर्ज कराये तो निर्माण कार्य रुकवाने के साथ ध्वस्तीकरण भी कराया जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ निर्माण कर्ताओं में कोई एक व्यक्ति भाजपा का सेक्टर बूथ अध्यक्ष है जिसे माननीयों की कृपा दृष्टि प्राप्त है इसीलिए लोक निर्माण, पुलिस अथवा प्रशानिक अधिकारी प्रभावहीन साबित हो रहे हैं। सत्ता से तालमेल होने की बदौलत सिर्फ जनपद में ही नही हर जगह जमीनों पर अबैध कब्जे की होड़ हर तरफ मची हुयी है। जिसकी शिकायतें आसमान पर थूकने जैसे परिस्थितियों का आभास कराती हैं।

प्रदीप शुक्ला

एडिटर: प्रदीप शुक्ला

प्रदीप शुक्ला एक स्वतंत्र पत्रकार हैं। ये अपनी निर्भीक पत्रिकारिता के लिए जाने जाते हैं। आप कई समाचार पत्रों में व मीडिया माध्यमों पर लिखते हैं।

Next Post

आतंकियों ने घर में घुसकर पूर्व SPO को मारी गोली, पत्‍नी की भी मौत, पुलवामा की घटना

Mon Jun 28 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. पुलवामा: आतंकियों ने घर में घुसकर पूर्व SPO को मारी गोली, पत्‍नी की भी मौत। एक बार फिर से पुलवामा गोलियों से दहल गया है। फिर से एक […]
Terrist attach in Pulwama
error: Content is protected !!