मात्र सेक्स ही नही है अपने साथी से प्रेम जताने का माध्यम: बॉलीवुड आंटी

सेक्स ही नहीं, प्यार जताने के और भी हैं तरीके

‘लव यू डार्लिंग’, ‘मिस यू माई लव’ यह तो आज के युवा अपनी गर्लफ्रैंड या बौयफ्रैंड से कई बार कहते हैं, लेकिन जब अपना प्यार जताने की बात आती है तो उन्हें एकमात्र तरीका सूझता है सेक्स, क्योंकि वे नहीं जानते कि सेक्स के अलावा भी प्यार जताने के हजार तरीके हैं।

माना कि प्यार अंतरंग होता है, लेकिन इस का मतलब सिर्फ यौन संबंध बनाना ही नहीं होता। यदि आप अपने लवर की आंखों में देखते ही सारी दुनिया भूल जाते हैं, उस का आप के नजदीक होना ही आप की सारी दुनिया है और आप के सारे दुखदर्द की दवा भी वही है तो आप उस से प्यार करते हैं, लेकिन यहां सेक्स बिलकुल नहीं है।

कोई भी रिश्ता बिना प्यार के आगे नहीं बढ़ता। किसी भी रिश्ते में प्यार करना और उसे जताना दोनों महत्त्वपूर्ण हैं और उसे जताने के भी अलगअलग तरीके हैं। यदि आप अपने बौयफ्रैंड या गर्लफ्रैंड को प्यार करते हैं, लेकिन जताना नहीं आता तो आप का वह प्यार आप के बौयफ्रैंड तक कैसे पहुंचेगा? इसलिए प्यार को बयां करने के लिए सिर्फ ‘आई लव यू’ या ‘मिस यू’ कहना ही काफी नहीं, आप को पार्टनर से अपना प्यार जाहिर करना होगा, जताना होगा।

ALSO READ: अपने बच्चे/बच्ची का रिश्ता करते समय हर माता पिता रखें इन बातों का विशेष ख्याल

आप दिलों का मिलाप कर के भी अपने प्यार को जता सकते हैं, अपने रिश्ते को मजबूत और लौंग लास्टिंग बना सकते हैं। आप ऐसा कुछ करें कि आप का पार्टनर आप के प्यार को महसूस कर सके।  आइए, जानते हैं सेक्स के अलावा क्या हैं प्यार जताने के खास तरीके :

फूल भेजें ( Gift flowers)

अपने प्यार को जताने का सब से रुमानी और सदाबहार तरीका है प्रेमी को फूल भेजना। आप के द्वारा भेजे गए फूलों की खुशबू बता देगी कि आप अपने प्रेमी को कितना प्यार करते हैं।

पसंदीदा रैस्टोरैंट में डिनर करवाएं ( To take dinner in favorite Restaurant)

यदि आप के प्रेमी को चाइनीज फूड पसंद है तो आज ही एक अच्छे चाइनीज रैस्टोरैंट में अपने व उस के लिए एक टेबल बुक करें और उसे इन्वाइट कर डिनर करवाएं। आप का यह सरप्राइज दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जगमगाती मोमबत्तियों के बीच बिताए ये प्यार भरे लमहे हमेशा याद रहेंगे।

रोमांटिक मूवी देखें ( To watch a romantic movie)

हाल ही में रिलीज कोईर् रोमांटिक मूवी देखने हेतु हौल की कौर्नर वाली सीट्स बुक करें और साथ बैठ कर मूवी देखें। हाथों में हाथ डाल कर बैठ कर मूवी के रोमांटिक सीन्स को साथसाथ देखना आप दोनों के प्यार में नजदीकियां लाएगा और जताएगा कि आप अपने प्रेमी से कितना प्यार करते हैं। ऐसी रोमांटिक आउटिंग से आप को अपना प्यार जताने में मदद मिलेगी।

प्रेमी की पसंदीदा चीजों का ध्यान रखें ( To gift favorite think of lover) 

प्रेमी के प्रति अपना प्यार जताने का एक अन्य महत्त्वपूर्ण तरीका है जैसे उस की मनपसंद ड्रैस पहनना, उस की पसंद का परफ्यूम लगाना। अगर आप के बौयफ्रैंड को आप की रैड कलर की ड्रैस अच्छी लगती है तो उसी ड्रैस को पहन कर उसे रिझाएं, अपना प्यार जताएं।

यूएस की रोचेस्टर यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया है कि पुरुष लाल रंग की तरफ खासतौर से आकर्षित होते हैं, फिर चाहे वह लाल रंग की ड्रैस हो या रैड लिपस्टिक।

ड्रैस के अलावा आप उन को मनपसंद हेयरस्टाइल भी बना कर रिझा सकती हैं जैसे अगर आप उन्हें खुले बालों में पसंद हैं तो अपने लंबे लहराते हुए बालों से उन्हें आकर्षित करें और अपना प्यार जताएं।

गिफ्ट्स दें ( To gift your lover)

आप की गर्लफ्रैंड को पिछले दिनों एक सैक्सी ड्रैस पसंद आई थी जिसे वह खरीदना चाहती थी, लेकिन वह अपना एटीएम कार्ड घर भूल गई थी, इसलिए खरीद नहीं पाई। आप वह ड्रैस खरीद कर उसे सरप्राइज गिफ्ट करें। यकीन मानिए आप का गिफ्ट देख कर वह आप को गले लगा लेगी।

ALSO READ: आज की लड़कियां ‘तू नहीं, तो कोई और ही सही’ की तर्ज पर ले रहीं हैं सेक्स का आनंद

आप के बौयफ्रैंड का आप को आप की पसंद की ड्रैस गिफ्ट कराना दर्शाता है कि वह आप को बहुत प्यार करता है, क्योंकि कोई किसी को यों ही सरप्राइज गिफ्ट नहीं देता। इसी तरह आप भी अपने बौयफ्रैंड के बर्थडे पर सरप्राइज पार्टी अरेंज कर के अपना प्यार जता सकती हैं।

लव मैसेजेस भेजें (To send love messages)

जब भी फ्री हों अपने पे्रमी या प्रेमिका को प्यार भरे, अपनी फीलिंग्स जाहिर करते हुए लव मैसेजेस भेजें। चाहें तो ई कार्ड भी सैंड कर सकते हैं। इस के अलावा रोमांटिक सौंग्स जो आप के लवर के फेवरिट हों उन्हें सैंड करें।

ऐसा करना उन के प्रति आप के प्यार को जताएगा और आप के प्यार में खुशनुमा एहसास और नजदीकी लाएगा जो सेक्स संबंध बनाने से भी कहीं अधिक प्रभावी और लौंग लास्टिंग होगा, हमेशा उन की यादों में रहेगा।

गेम खेलें (To play game with you lover)

कई ऐसे खेल हैं जिन्हें खेल कर आप अपने प्रेमी के प्रति अपने प्यार को जता सकते हैं। इन खेलों में पिलो फाइट सब से मजेदार खेल है जिसे खेलते हुए आप न केवल एकदूसरे के नजदीक आएंगे बल्कि एकदूसरे के प्रति अपना प्यार जताने में भी सफल होंगे।

इस के अलावा एकदूसरे की आंखों में आंखें डाल कर लगातार एकदूसरे को देखते रहने वाला रोमांटिक खेल भी आप दोनों के बीच प्यार बढ़ाने में मददगार होगा। इसी तरह स्क्रैबल, लूडो जैसे बोर्ड गेम्स खेलते हुए भी आप एकदूसरे के नजदीक आ सकते हैं और सेक्स करने के बजाय अधिक नजदीकी पा सकते हैं, अपना प्यार जता कर संबंधों में प्रगाढ़ता ला सकते हैं।

म्यूजिक (To listen beautiful music together)

संगीत हमेशा दिलों को जोड़ने का काम करता है। आप जब भी एकसाथ हों दोनों के पसंदीदा गीतों को सुन कर एकदूसरे के प्रति प्यार जता सकते हैं। चाहें तो अच्छे से रोमांटिक म्यूजिक के साथ मद्धम रोशनी में एकदूसरे की बांहों में बांहें डाल कर थिरक भी सकते हैं। ये नजदीकियां किसी सेक्स प्लीजर से कहीं अधिक स्थायी होंगी।

एकदूसरे को गुदगुदाएं, सहलाएं (To romance, body play) 

यदि आप अपने लवर के साथ बैठे हैं तो अपना प्यार जताने के लिए उसे गुदगुदाएं। गुदगुदी आप उस के गले व कान के पीछे कर सकते हैं। गले की तरह कान भी शरीर का एक बहुत सैंसिटिव हिस्सा होता है। इस से एकदूसरे के नजदीक आने में मदद मिलती है।

इस तरीके से आप का प्यार और गहरा होगा। आप एकदूसरे के बालों में उंगलियां फिरा कर अपने प्यार को दर्शा सकते हैं। ऐसा करने से आप को नजदीकी का एहसास होगा।

ALSO READ: महिलाएं जानें पति को परखने के आसन टिप्स…

सेक्स संबंध के बगैर अगर आप प्यार जताना चाहते हैं तो अपने पार्टनर को रिझाएं, उस से थोड़ा रूठें, फिर उसे मनाएं, सैक्सी ड्रैस पहन कर उस की ऐक्साइटमैंट बढ़ाएं। ऐसा करतेकरते एकदूसरे  की बांहों में समा जाएं। ऐसा कर के आप न केवल अपना प्यार जता सकते हैं बल्कि अपने प्रेमी या प्रेमिका को दीवाना भी बना सकते हैं। इस से आप दोनों के बीच प्यार और गहरा होगा।

किस करें (To kiss each other)

जब भी आप को अपने प्रेमी पर प्यार आए तो आप एकदूसरे को किस करें। किस प्यार जताने व नजदीक लाने का सब से महत्त्वपूर्ण साधन है, क्योंकि जब आप प्यार से एकदूसरे को किस करते हैं तो आप का प्यार सुदृढ़ होता है। ऐसा करते हुए आप दोनों को एकदूसरे के नजदीक होने का एहसास होता है। जब आप किस करें, एकदूसरे की सांसों को महसूस करें और अपना प्यार जताएं।

फिल्म ‘राज रिबूट’ में मुख्य भूमिका निभाने वाली पंजाबी लड़की कृति खरबंदा का मानना है, ‘‘शारीरिक अनुकूलता एक समय के बाद खत्म हो सकती है लेकिन प्यार हमेशा कायम रहता है।’’ इसलिए सेक्स के अलावा भी अपना प्यार जताते रहें।

You may also Like:

क्या है तकिया युद्ध (Pillow Fighting)?

..कुछ इस तरह हो दुल्हन का पहनावा, Bolluwood Aunty Exclusive.

लड़कियां कैसे करें बिकिनी लाईन शेव? जाने ये बातें

 

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized