बड़े हमले की योजना के मद्देनजर दिल्ली में घुसे आतंकी: ख़ुफ़िया एजेंसियां

नई दिल्ली संवाददाता | सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने गुजरात के रास्ते भारत में दाख़िल हुए 10 आतंकियों के दिल्ली तक पहुंचने की आशंका जताई है। दस आतंकियों के भारत में दाखिल होने की खुफ़िया जानकारी के बाद दिल्ली समेत अब कई शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। ख़ुफ़िया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान से आए लश्कर और जैश के आतंकी आज शिवरात्रि के मौके पर हमले की फिराक में हैं। इसी के चलते केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज महत्वपूर्ण बैठक भी की जिसमें रॉ और आईबी के चीफ के अलावा आला अधिकारी भी शामिल हुए। एनएसए अजित डोभाल ने भी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए मीटिंग में शिरकत की।
बड़े हमले की योजना:
सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने गुजरात के रास्ते भारत में दाख़िल हुए 10 आतंकियों के दिल्ली तक पहुंचने की आशंका जताई है। आतंकी खतरे की आशंका के चलते सबसे पहले गुजरात समेत राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीसीटीवी के जरिए सख्त नजर रखी जा रही है। गुजरात में भी तमाम नाकों पर जांच पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा गुजरात के कई शहरों में अलर्ट कर दिया गया।
पाकिस्तान के एनएसए ने दी थी सूचना:
रविवार सुबह गुजरात में पाकिस्तान की ओर से दस आतंकियों के दाख़िल होने की ख़बर आई थी। यह जानकारी पाकिस्तान के NSA नासिर ख़ान जंजुआ ने भारत के NSA यानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को दी है। पाकिस्तान की तरफ़ से मिली जानकारी के बाद गुजरात में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized