कैदियों ने कारागार अधीक्षक को बनाया बंधक, बनारस में जेल बनी रणभूमि, एन. डी. आर. एफ पुहुंची

jail-620x400लखनऊ संवाददाता  : उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिला कारागार में कैदियों और जेल कर्मचारियों के बीच आज सुबह हुई झड़प के बाद जेल बैरक पर कैदियों के कब्जे की घटना में कारागार अधीक्षक को बंधक बना लिया गया, जबकि सहायक अधीक्षक गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस छावनी थाने इलाके में चौकघाट स्थित वाराणसी जिला कारागार में कथित तौर पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा दो कैदियों की पिटायी के बाद जेल में बंद अन्य कैदी आज सुबह हिंसा पर उतर आये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसके बाद जेल में दिये जाने वाले अशुद्ध भोजन और अन्य कारणों से आक्रोशित  कैदियों ने कारागार अधीक्षक आशीष तिवारी को बंधक बना लिया। उन्होंने बताया कि कैदियों ने जेल बैरक के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया और इसे अंदर से बंद कर लिया. कैदियों और जेल अधिकारियों की झड़प में कई सुरक्षाकर्मियों को चोटें आयीं, जबकि सहायक कारागार अधीक्षक अजय राय गंभीर रूप से घायल हो गये हैं।  इसके बाद जेल अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया हैं जहाँ उनकी हालत अब सामान्य है।
कैदियों के कब्जे वाली बैरक में घुसने के लिए जेल के अंदर और चारो ओर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात करनी पड़ी है। ख़बरों की माने तो स्थित  पर काबू पाने के लिए जिलाधिकारी राज मणि यादव और कारागार विभाग के वरिष्ठ अधिकारी जेल पहुंच गये हैं। एनडीआरएफ दल को भी जेल में कार्यवाही कर रहा है।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized