ऑनलाइन डेटिंग के यह 7 झूठ, जो आपका पार्टनर आपसे बोल सकता है

ऑनलाइन डेटिंग के यह 7 झूठ, जो आपका पार्टनर आपसे बोल सकता हैं

सोशल मीडिया में आजकल हर कोई एक्टिव होता है, ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि हम किसी इंसान को डेट करने लग जाते हैं, जो कि काफी अजीब होता है और कुछ लोग इस रिलेशनशिप के लिए इतना सिरियस हो जाते हैं, कि वह किसी और की भी नहीं सुनते और अपना दिल किसी गलत इंसान के हाथों में सौंप देते हैं।

online dating4

लेकिन अगर आप भी ऑनलाइन डेटिंग कर रहीं हैं, तो सावधान हो जाएं और इन उपायों से जाने कि कैसे ऑनलाइन डेटिंग के दौरान अपने पार्टनर से कैसे बचा जा सकता है। अगर आपका पार्टनर भी नीचे बताई जाने वाले काम करता है, तो हो जाइए सावधान और आज ही उनसे अपना पीछा छुड़वा लें।

  •  खुद को सबका पसंद बताना
    ऐसे लड़कों को भी डेट ना करें जो ऑनलाइन चैट के दौरान सिर्फ और सिर्फ अपनी ही तारीफ करते जाते हो। ऐसा करने वाले लड़कों से जितना हो सकें दूरी बनाकर रखें। इन बातों से इंप्रेस बिल्कुल ना हो।
  •  उम्र कम बताना
    अक्सर ऑनलाइन डेटिंग में लड़का लड़कियों से अपनी उम्र को छुपाते हैं। जिस कारण बाद में एक दूसरे की उम्र के बारे में पता चलने पर काफी दुख होता है। अगर आपको अपने पार्टनर पर जरा सा भी शक है, तो आज ही उनसे उनकी उम्र पता करें।
  •  अपने बारे में बढ़ा चढ़ाकर बताना
    कई लड़के अपने काम के बारे में काफी बढ़ा चढ़ाकर बताते हैं, ताकि लड़कियां इंप्रेस हो जाएं और उनका काम बन जाएं। भले ही उनकी जॉब कितनी ही मुश्किल क्यों ना हो, वह हमेशा यहीं कहते हैं मेरी जॉब काफी अच्छी है, मेरे अंडर काफी लोग है, मैं उन सबके ऊपर हूं। ऐसा कहने वाले लड़कों से दूरी बनाकर रखें।
  •  अकाउंट में कुछ ही फोटो होना
    ऑनलाइन डेटिंग करते समय इस बात का ख्याल रखें कि अगर आपका पार्टनर आपको अपनी कुछ ही चुनिंदा फोटो दिखाता है, तो समझ लीजिए कि आप जिससे बाते कर रहीं हैं, वह इंसान तस्वीरों वाला बिल्कुल नहीं है।
  •  मीठी मीठी बाते करना
    अपनी तारीफ सुनना हर किसी को भाता है, ऐसे में लड़के लड़कियों की तारीफ के पूल बांध लेते हैं, जिससे मदद से ही वह आगे चलकर वह आपको धोखा देते हैं। आपको भले ही उनकी यह बाते काफी अच्छी लगेंगी, लेकिन आप ऐसे लड़कों से दूरी बनाकर रखें जो मीठी मीठी बाते बोलकर आपका दिल जीतने की कोशिश करते हो।
  •  अपनी परेशानियों बताकर सहानुभूति पाना
    ऑनलाइन डेटिंग में लड़के अपनी परेशानी लड़कियों को बताकर उनकी सहानुभूति पाने की कोशिश करते हैं। आगे चलकर इन बातों की मदद से ही वह आपको धोखा दे सकते हैं। इसलिए आंखे बंद करके किसी पर विश्वास ना करें।

ALSO READ:

शराब के सेवन के बाद सेक्‍स क्‍यों है बेहतर?

आंटी जी मैं अपने प्रथम चुम्बन को यादगार कैसे बनाऊँ?

इस उम्र में बनेगी मां तो दिमाग चलेगा नहीं दौड़ेगा!

क्या आपकी गर्लफ्रेंड भी है धोखेबाज? इस तरह पता करें.. Signs for your Girlfriend is Cheating You

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized