सेक्स करते समय महिलाएं पुरुषों से क्या- क्या अपेक्षा रखती है?

एक सर्वे में सेक्स से जुडी ऐसी बड़ी बातें सामने आई हैं जिनके करने से महिलाऐं उत्तेजित हो जाती हैं। सेक्स एक्सपर्ट्स द्वारा बताए गए 10 सेक्स के बड़े राज़ हम आपको बताने जा  रहे हैं जिसे जानकार आप अपने पार्टनर को सेक्स का भरपूर आनंद दे पाएंगे।

सेक्स के नेचुरल प्रक्रिया है। पुरुष और महिला दोनों में सेक्स के प्रति बराबर की चाह होती है। आम तौर पर भारतीय महिलाएं सेक्स को लेकर उतना उत्साहित नहीं होती लेकिन  अगर आप कुछ रोमांचक करते हैं तो महिलाओंके मन में सेक्स के प्रति उत्सुकता पैदा होकर दोनों को सेक्स का बराबर आनंद मिलता है।

हालही ही में हुए एक सर्वे में सेक्स से जुडी ऐसी बड़ी बातें सामने आई हैं जिनके करने से महिलाऐं उत्तेजित हो जाती हैं। सेक्स एक्सपर्ट्स द्वारा बताए गए 10 सेक्स के बड़े राज़ हम आपको बता रहे हैं जिसे जानकार आप अपने पार्टनर को सेक्स का भरपूर आनंद दे पाएंगे।

1- सेक्स करते समय सिर्फ सेक्स पर ही ध्यान हो:

सेक्स करते समय सबसे ज़रूरी बात है की आपका पूरा ध्यान सेक्स पर ही हो। महिलाएं आपके प्यार को महसूस करना चाहती हैं तो आप उन्हें अपने प्यार का अहेसास कराएं। जीभ के अगले भाग से नाजुक अंगों को स्पर्श करना महिलाओं को खूब भाता है।

2- सेक्स से पहले फोरप्ले करें:

सेक्स करने से पहले अपने पार्टनर को तैयार करने के लिए फोरप्‍ले बेहद ज़रूरी है। सर्वे में महिलाओं ने बताया की फोरप्‍ले की उत्तेजना का आनंद उन्हें बेहद पसंद है। इसलिए पुरुषों को फोरप्‍ले के दौरान कुछ नया और रोमांचक करना चाहिए।

3- महिलाओं के नाज़ुक अंगो को कष्ट ना दें:

महिलाएं नाज़ुक होती हैं इसलिए वो चाहती हैं की उनके नाज़ुक अंगों को तकलीफ ना हो। इसलिए आप अपनी जीभ और उँगलियों का सहारा लेकर उत्तेजना पैदा कर सकते हैं। जिससे आपकी पार्टनर को दर्द होगा लेकिन मीठा।

4- सेक्स पोजीशन का अपना मज़ा है:

सेक्स को कला भी मन जता है। सेक्स के लिए कई सेक्स पोजीशन भी बनाए गए हैं। हर सेक्स पोजीशन का अपना एक अलग मज़ा है इसलिए सेक्स पोजीशन का खयाल रखना बेहद ज़रूरी है। जब महिला पुरुषों के ऊपर आकर सेक्स करती हैं तो दोनों को आनंद आता है। सर्वे के मुताबिक़ महिलाओं को डॉगी स्‍टाइल भी अच्छा लगता है।

5- यह तरीके भी कारगर हैं:

सर्वे में शामिल बेहद कम महिलाओं ने माना की वो नॉर्मल सेक्स से संतुष्ट होती हैं। 90 फीसद से ज्‍यादा महिलाओं नेबताया की सेक्‍स के दौरान अपने पार्टनर द्वारा मुख का भी इस्‍तेमाल किए जाने के बाद वो संतुष्ट हो जाती है।ज्‍यादातर युवा महिलाओं का मानना था कि वे अपने पार्टनर से चाहती है कि वे सेक्‍स के दौरान अपने हाथ और मुंह का भी ज्‍यादा इस्‍तेमाल करें।

6- जल्दबाजी ना करें

सर्वे के मुताबिक़ ज़्यादातर महिलाऐं चरम सीमा तक पहुँचने के लिए 10 से अधिक मिनट लेती हैं। इसलिए हड़बड़ी ना दिखाते हुए अपने पार्टनर को धीरे-धीरे चरम सीमा तक ले आएं।

7- ऐसे भी उत्तेजित करें:

 सर्वे के मुताबिक़ महिलाओं के नाज़ुक अंगो के अलावा भी कुछ ऐसे अंग होते हैं जीने छूने पर महिलाओं की उत्तेजना बढ़ जाती है। हर महिला के मुताबिक यह अंग अलग अलग हो सकते हैं। कुछ महिलाओं को कान की लू को चूमना अच्छा लगता है तो किसी को पीठ को सहलाना और चूमना।

8- पार्टनर सेक्स के लिए तैयार है क्या देखें:

 महिला जब बेहद ज़्यादा उत्तेजित हो जाती हैं तभी आप संभोग की शुरुआत करें। महिला संभोग के लिए रेडी है या नहीं यह पहचानना बेहद ज़रूरी है। अगर आप यह जान जाते हैं तो आधी जंग ऐसे ही जीत जाते हैं।

9- वातावरण अनुकूल हो:

 सेक्स के समय कमरे का तापमान अनुकूल हो तो दोनों को सेक्स का बराबर आनंद आता है। सर्वे में शामिल औरतों ने बताया की मर्दों के ठंडे पाँव की वजह से उनकी उत्तेजना कम हो जाती है। इसलिए सेक्स के समय वातावरण ना ज्यादा ठंडा रखे ना गरम

10- महिला चरम सीमा पर ना पहुंचे तो यह करें:

सेक्स में ऐसा कई बार होता है की महिला चरम सीमा तक नहीं पहुँच पाती हैं। लेकिन ऐसा मर्दों की बदौलत नहीं बल्कि थकान और अधिक मेहनत करने की वजह से हो सकता है। ऐसे में पुरुषों ने सेक्स जारी रखने की बजाए खेल ख़त्म कर देना चाहिए। महिला चाहे तो आप हाथों और उँगलियों से संतुष्ट कर सकते हैं।

You may also Like:

आप नहीं जानते ना, रात को बिना कपड़े सोने के फायदे

जाने…शादी से पहले सेक्स करने के बेहतरीन फायदे

डर्टी टौकिंग से करें सेक्स का मजा दोगुना / Dirty talks during sex increase your pleasure.

जी हा…पहली नहीं, चौथी नजर में होता है सच्चा प्यार

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized