इस टी-20 विश्वकप के बाद ले सकते हैं सन्यास ये 10 बड़े महारथी

T20-International-logo

इस बार का टी-20 विश्वकप कई देशों के खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है। बहुत से ऐसे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं जिनके लिए यह आखिरी विश्वकप हो सकता है।

अगला टी-20 अब दो साल बाद होगा ऐसे में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको खेलने का मौका नहीं मिलेगा। क्रिकेट फैंस के लिए यह काफी निराशाजनक साबित हो सकता है। ऐसे ही 10 बड़े दिग्गजो पर आज हम नजर डालेंगे जिनके लिए यह टी-20 विश्वकप आखिरी विश्वकप साबित हो सकता है।

1.महेंद्र सिंह धोनी

धोनी तकरीबन 35 साल के हैं ऐसे में अगले चार साल तक और खेलते रहना धोनी के लिए कठिन हो सकता है, उन्होंने खुद भी इसके संकेत दिये हैं कि वह कभी भी सन्यास ले सकते हैं।

2.युवराज सिंह

इस वक्त युवी 34 वर्ष के है ऐसे में 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अगले टी20 विश्वकप तक उनका खेल पाना मुश्किल लगता है।

3.तिलकरत्ने दिलशान

दिलशान 40 साल की दहलीज पर हैं, ऐेस में उनका यह आखिरी टी-20 विश्वकप हो सकता है।

4.मशरफे मुर्तजा

मुर्तजा ने खुद ही कह  दिया है वह अब लंबे समय तक नहीं खेल सकते हैं। ऐसे में उनके लिए भी यह आखिरी विश्वकप साबित हो सकता है।

5.क्रिस गेल

टी-20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज गेल 36 वर्ष के हैं, ऐसे में 41 वर्ष की उम्र में इस छोटे फॉर्मेट में खुद को सक्रिय रख पायेंगे यह मुश्किल लगता है।

6.एबी डिविलियर्स

32 साल के डिविलियर्स पिछले एक दशक से क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने खुद ही कहा है कि वह इस विश्वकप के एक या दो साल बाद क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

7.शाहिद अफरीदी

यूं तो अफरीदी ने कई बार रिटायरमेंट लिया है लेकिन 36 साल के अफऱीदी के लिए यह विश्वकप आखिरी विश्वकप साबित हो सकता है।

8.डेल स्टेन

तेज गेंदबाज का कैरियर अमूमन छोटा होता है। ऐसे में टी-20 फॉर्मेट में जिस तरह की फिटनेस की जरूरत होती है वह स्टेन के लिए मुश्किल साबित हो सकता है।

9.लसिथ मलिंगा

मलिंगा 32 वर्ष के हैं लेकिन जिस तरह से वह कई इंजरीज से जूझ रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि यह उनका आखिरी टी-20 विश्वकप हो सकता है।

10.शेन वाटसन

36 साल के शेन वाटसन जिस तरह से अपनी फॉर्म से जूझते दिख रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाडी कतार में खड़े हैं उसे देखकर लगता है कि यह वाटसन का आखिरी विश्वकप हो सकता है।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized