क्या आपको थ्रेडिंग बनवाने के बाद पिंपल निकलते है ??

threading-भौं के ऊपर दाने होना सामान्‍य समस्‍या है लेकिन थ्रेडिंग करवाने के बाद अक्‍सर दाना निकल ही आता है। ऐसे में त्‍वचा को विशेष देखभाल की आवश्‍यकता पड़ती है वरना वहां दाग रह जाता है। अगर आप नियमित थ्रेडिंग करवाती हैं तो यह समस्‍या होने से बचने के लिए आपको कुछ बातों का ध्‍यान अवश्‍य रखना चाहिए, जैसे- थ्रेडिंग के दौरान त्‍वचा में कसाव रहना चाहिए। दाने अक्‍सर भौं के निचले हिस्‍से में होते हैं जो दर्द भी बहुत करते हैं और इन्‍हें फोड़ देने पर दाग रह जाता है। बोल्‍डस्‍काई इस समस्‍या को दूर करने के लिए आपको कुछ टिप्‍स दे रहा है जोकि निम्‍न प्रकार हैं:
बेबी पाउडर ट्रिक – थ्रेडिंग करवाते समय आईब्रो पर बेबी पाउडर को अच्‍छे से लगा लें। इससे सारा तेल सोख लेगा और दर्द भी कम होगा। साथ ही बाल टूटेंगे नहीं, जिससे दाने निकलने का कोई खतरा नहीं होगा।
सही से मॉश्‍चराइज करें – चेहरे को मॉश्‍चराइज करते समय नेचुरल क्रीम का ही इस्‍तेमाल करें। नेचुरल क्रीम में सिंथेटिक ऑयल नहीं होते हैं। एलोवेरा सबसे अच्‍छा रहता है जिससे त्‍वचा पर होने वाली जलन दूर हो जाती है और दाने भी नहीं होते हैं। थ्रेडिंग के बाद त्‍वचा को एलोवेरा जेल या नेचुरल क्रीम से ही मॉश्‍चराइज करवाएं।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized