सुहागरात के अलग-अलग रिवाज की सच्चाई

यह माना जाता है की शादी दो आत्माओं का मिलन होता है। शादी के बाद चाहे लड़का हो या लड़की दोनों के जीवन में बहुत से बदलाव आते हैं, शादी की पहली रात हर जोड़े के लिए बहोत खास होती है। इस रात का इंतज़ार हर लड्का लड़की को बेसब्री से होता है।

शादी की पहली रात को अकसर कई पुरुष शारीरिक संबंध के प्रति बेहद चिंतित रहते हैं।अकसर हमने देखा है कि शादी की पहली रात दूल्हे को दूध का गिलास दिया जाता है,दरअसल ये हमारे भारत देश में शादी की पहली रात से जुड़ी एक परंपरा है,सिर्फ ये ही नही हमारे देश में और भी ऐसे कई रीतिरिवाज़ है जिन्हें जानकर दूल्हा-दूल्हन भी शर्मा जाएँगे!

Also Read:

दूध का गिलास

हमने अक्सर फिल्मों और टीवी सीरियल्स में देखा है कि शादी की पहली रात को दूल्हन दूल्हे के लिए दूध का गिलास लेकर जाती है। यह परंपरा हमारे देश में बेहद ही पुरानी है। बता दें कि दूध देने के पीछे का कारण दूल्हे और दुल्हन के बीच दूरी कम करने का होता है।

Also Read:बिस्तर पर आपकी उंगलियों पर नाचेंगे मर्द? Sex tips for women

पान

पान खिलाने के पीछे एक खास वजह मानी जाती है। कहा जाता है पान खाने से दोनों के मुँह की दुर्गंध भी चली जाती है.और पान खाने के दौरान दोनों आपस में थोड़ी बातें करके एक दूसरे को जान लेते है और दोनों को करीब आने में ज्यादा परेशानी भी नही होती।

Also Read:लड़कियां कैसे करें बिकिनी लाईन शेव? जाने ये बातें

सफ़ेद चादर

सोचने पर तो यह सब कितना अजीब लगता है कि शादी की पहली रात लड़के के घरवाले सफेद चादर बिछा देते है,जिससे वह आसानी से पता लगा सके की लड़की कुंवारी है या नही!

Also Read:बिना किसी भय के हृदय रोगी ले सकते हैं सेक्स का आनंद

रिश्तेदारों में चादर की नुमाइश

अगले दिन सुबह उस सफ़ेद चादर को देखा जाता है और रिश्तेदारो द्वारा पता लगाया जाता है की लड़की कुंवारी है या नही। यह प्रथा सुनने में तो काफी अजीब सी लगती है

Also Read:जाने…शादी से पहले सेक्स करने के बेहतरीन फायदे

काल रात्री!

“काल रात्रि” नामक बंगाल में एक रिवाज़ है,जहाँ दूल्हा-दुल्हन को सोने नही दिया जाता। परिवार के सभी सदस्य दुल्हन से बातचीत करते है। इसके पीछे का यह कारण बताया जाता है,कि इससे यह पता लग जाता है की लड़की का स्वभाव कैसा है वह हमारे घर में रह सकती है या नहीं। उससे किसी चीज़ से परेशानी तो नही वह इस शादी से खुश है भी की नही? ये सब बातें पता लगाने के लिए दूल्हा-दुल्हन की एक रात खराब कर दी जाती है.

Also Read:जादू की झप्पी के अनेक फायदे…

सेज़

शादी की पहली रात में दूल्हा-दुल्हन के बेड को फूलो से सजा दिया जाता है। लोगो का मानना है फूल नए जोड़े के लिए रंगीन जिंदगी का सन्देश लाते है, दोनों उस बेड पर सोने के बाद बेहद रोमांटिक हो जाते है,जिससे दोनों की जिंदगी में कुछ यादगार पल व्यतीत होती  है।

Also Read:आज की लड़कियां ‘तू नहीं, तो कोई और ही सही’ की तर्ज पर ले रहीं हैं सेक्स का आनंद

रंगीन पल

लड़के अकसर कुछ ऐसा करना चाहते है,जिससे उनकी पार्टनर को खुश कर सके। वह उस रात को बेहद हसीन बनाना चाहते है। अरेंज मेर्रिज में अकसर शादी की पहली रात दूल्हा और दुल्हन आपस में रंगीन बातें करने में ही गुज़ार देते है.

You may also like:

Girls….फोन पर उनसे यूं करें फ्लर्ट

आपके पार्टनर का मूड ऑफ हो तो कैसे करे हेंडल…

‘कैसी हो डार्लिंग’ कहेंगे तो प्रेम बढ़ेगा? Love Tips for Lovers

हस्तमैथुन के 10 फायदे – Masturbation Benefits in Hindi

 

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized