अपने ग्राहकों के लिए टाटा मोटर्स लेके आये है डार्क रेंज के नई एडिशन, जानिए नाम और क़ीमत की पूरी लिस्ट

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

अपने ग्राहकों के लिए टाटा मोटर्स लेके आये है डार्क रेंज के नई एडिशन, जानिए नाम और क़ीमत की पूरी लिस्ट

डॉर्क एडिशन आज कल काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहा है। लोगो की पसंद बनते जा रहा है। ऐसे में टाटा मोटर्स ने इन सभी वेरिएंट्स के डार्क एडिशन को लॉन्च कर ग्राहकों के सामने एक नया ऑप्शन पेश किया है। कंपनी को उम्मीद है कि, इस एडिशन से सेल्स के आंकड़ों पर फर्क पड़ेगा। मतलब ग्राहक को यह ज्यादा से ज्यादा पसंद आएगा जिससे इसके सेल्स में भी बढ़ावा होगा।


Tata Motors ने बुधवार को अपने Altroz, Nexon और Nexon EV की डार्क रेंज लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने ये खुलासा किया कि, इन मॉडलों के लिए बुकिंग अब खुली गई है, और ये देशभर के डीलरशिप पर उपलब्ध हैं। हैरियर डार्क के नक्शेकदम पर चलते हुए, जिसे 2019 के अगस्त में लॉन्च किया गया था, और जिसे अब अपडेट भी कर दिया गया है। ऐसे में गाड़ी को मिले पॉजिटिव रिस्पॉन्स के कारण कंपनी ने अल्ट्रोज और नेक्सॉन को भी एक अलग लुक देना का फैसला किया है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगो को पसंद आये।

अल्ट्रोज डार्क की कीमत जहां 8.71 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं नई नेक्सॉन डार्क की कीमत 10.40 लाख रुपये से शुरू होती है। नेक्सॉन ईवी डार्क की कीमत 15.99 लाख रखी गई है। जबकि हैरियर डार्क की कीमत 18.04 है। यह कीमतेंदिल्ली एक शो रूम की है। आप अपने नजदीकी शो रूम इसके मॉडल और क़ीमत का पता लगा सकते है।

अल्ट्रोज डार्क में खासियत क्या है

टाटा मोटर्स अल्ट्रोज डार्क को नए कॉस्मो ब्लैक एक्सटीरियर बॉडी कलर में आर16 अलॉय व्हील्स पर डार्क टिंट फिनिश के साथ पेश करती है। हुड को एक डार्क क्रोम अधिक मिलता है। अंदर की तरफ, थीम को ग्रेनाइट ब्लैक कलर टोन के साथ मैटेलिक ग्लॉस ब्लैक मिड पैड और लेदरेट अपहोल्स्ट्री के साथ डीप ब्लू ट्राई-एरो और डेको ब्लू स्टिचिंग द्वारा हाइलाइट किया गया है। एक्सटीरियर पर ‘डार्क’ मैस्कॉट और फ्रंट हेडरेस्ट पर ‘डार्क’ एम्ब्रॉयडरी भी है।

गाड़ी में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन और 1.2 लीटर का टर्बो इंजन दिया गया है। दोनों पेट्रोल और पेट्रोल पी के साथ आते हैं। पहले इंजन में 6000rpm पर 86PS का पावर मिलता है, तो वहीं टर्बो में 5500rpm पर 110PS का पावर मिलता है. वहीं रेवोट्रॉन में 3300 पर 113Nm का टॉर्क मिलता है जबकि टर्बो में 1500 से 5500 पर 140Nm का टॉर्क मिलता है।

नेक्सॉन डॉर्क की खासियत क्या है

Tata Motors के Nexon Dark में चारकोल ब्लैक R16 अलॉय, सोनिक सिल्वर हाइलाइट्स के साथ बाहरी बॉडी पर ग्रेनाइट ब्लैक क्लैडिंग और एक ‘डार्क’ मैस्कॉट भी मिलता है. अंदर की तरफ, नेक्सॉन डार्क भी एक गहरे रंग के इंटीरियर पैक का इस्तेमाल करता है और इसमें सीटों और दरवाजे के ट्रिम पर ट्राई-एरो के साथ प्रीमियम लेदरेट अपहोल्स्ट्री है. ‘डार्क’ कढ़ाई यहां के हेडरेस्ट तक जाती है.

गाड़ी में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन और 1.5 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन दिया गया है। ये पेट्रोल और डीजल में आती है। रेवेट्रॉन 1199cc के साथ आती है। वहीं 1750 से 4000 पर 170Nm का मैक्स टॉर्क मिलता है। जबकि 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल ऑप्शन में आता है, जिमसें आपको 1498cc का इंजन और 110PS का पावर मिलता है। जबकि 1500 से 2750 के बीच 260Nm का टॉर्क मिलता है।

नई नेक्सॉन डार्क को पेट्रोल और डीजल दोनों फ्यूल विकल्पों में XZ+, XZA+, XZ+(O) और XZA+(O) वेरिएंट में पेश किया जाएगा।

नेक्सॉन ईवी में क्या है खासियत

Tata Motors की Nexon EV Dark को XZ+ और XZ+ LUX वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। कंपनी का कहना है, कि इन वेरिएंट्स को ‘साटन ब्लैक ह्यूमैनिटी लाइन और बेल्टलाइन के साथ प्रीमियम मिडनाइट ब्लैक एक्सटीरियर कलर’ मिलेगा। इसके अलॉय व्हील्स चारकोल ग्रे में हैं।

नेक्सॉन ईवी डार्क में ग्लॉसी पियानो ब्लैक मिड-पैड के साथ प्रीमियम डार्क थीम वाले लेदरेट अपहोल्स्ट्री के साथ सीटों और डोर ट्रिम्स पर ट्राई-एरो, सीटों पर ईवी ब्लू स्टिच और एक लेदरेट रैप्ड स्टीयरिंग व्हील द्वारा हाइलाइट किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, इसे iTPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) भी मिलेगा। गाड़ी में मैक्स पावर 129PS और टॉर्क 245Nm है।

हैरियर डार्क एडिशन में क्या है खासियत

हैरियर डार्क एडिशन में 18 इंच के ब्लैकस्टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इंटीरियर को प्रीमियम डार्क थीम से सजाया गया है, साथ ही आगे की सीट के हेडरेस्ट में एक खास डार्क एम्ब्रायडरी दी गई है। हैरियर डार्क एडिशन कुल 3 ट्रिम्स XT+, XZ+ और XZA+ में उपलब्ध होगा।

ALSO VISIT :

हद से ज्‍यादा पानी पीना क्या शरीर के लिए हैं ? फ़ायदेकारक

दिलीप कुमार का जीवन परिचय

सोने और चांदी के भाव में अच्छी-खासी भारी गिरावट, जानिए क़ीमत

दीप माला गुप्ता

एडिटर: दीप माला गुप्ता

दीप माला गुप्ता रिपोर्टर, एंकर एवं वीडियो न्यूज़ एडिटर हैं। इन्होने जर्नलिजम में डिप्लोमा किया है। आप hindustan18.com के लिए रिपोर्टिंग एवं स्क्रिप्ट लिखने का कार्य करती हैं।

Next Post

१४ जुलाई को आने वाला है जोमाटो के नई आईपीओ, आप भी हो जाये तैयार

Thu Jul 8 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. कंपनी 14 जुलाई को जारी करेगी जोमाटो आईपीओ के इश्यू, 9,375 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी जोमाटो आईपीओ कंपनी पहले 19 जुलाई को इश्यू जारी करने वाला था, […]
error: Content is protected !!