किन्नर के साथ लिए सात फेरे युवक ने, डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात, अब लेंगे बच्चा गोद…!

किन्नर के साथ लिए सात फेरे युवक ने, डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात, अब लेंगे बच्चा गोद…!

न्यूज ।कहते है जब इश्क जब परवान चढ़ता है तो कुछ ऐसा होता ही होता है। वो प्यार मोहब्बत में कुछ नहीं देखता है वह जाति-बंधन, ऊंच-नीच की परवाह किये बिना अपने महबूब की चाहत में बस डूब जाता है।तभी कहा गया है की “प्यार अँधा होता है।आपको भी हम ऐसा ही कुछ प्यार महोब्बत का अनोखा मामला बताने जा रहे हैं जो कि अयोध्या के सिद्ध स्थान नंदीग्राम भरतकुंड से है जहां शिव कुमार वर्मा नाम के एक लड़के ने एक किन्नर लड़की अंजली सिंह के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मंदिर में सात फेरे ले लिए दरअसल बात यूं है की दूल्हा शिवकुमार व दुल्हन अंजली प्रतापगढ़ के गांव गहरौली मजरे शुकुलपुर के रहने वाले हैं. और इन दोनों का विवाह समाज के लिए मिसाल बन गया है. क्योकि दूल्हा शिव कुमार के सामान्य युवक है जबकि दुल्हन अंजली एक किन्नर है।आपको बता दें शिव कुमार की मुलाकात अंजलि से डेढ़ साल पहले हुई थी ।यह मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में कब बदल गई इसका कोई अहसास नहीं हुई. दोनों ने एक दूसरे के बारे में जाना और फिर उसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. लेकिन इस बेमेल होने की वजह से परिवार के लोग राजी नहीं थे. जिसके चलते अंजली ने अपने परिवार के लोगों को समझाया. और वहीं, शिव ने भी अपने परिजनों को जैसे तैसे शादी के लिए राजी कर लिया. और आखिरकार दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

निभाई कन्यादान की रस्म-

जानकारी के मुताबिक अंजली और शिव अयोध्या में भगवान राम के भाई भरत की तपोस्थली नंदीग्राम में शादी करने के लिए पहुंचे थे.ताकि शादी के दौरान भगवान राम का आशीर्वाद इन दोनों दंपति को मिल सके. नंदीग्राम के प्राचीन मंदिर में पंडित अरुण कुमार तिवारी ने भगवान को साक्षी मान कर इस शादी को संपन्न कराया.शादी में अंजली के परिवार से बहन और बहनोई ने अंजली का कन्यादान किया. इस दौरान गांव के मौजूद लोग भी बेहद खुश नजर आये. इस खुशी में खुद गांव के लोगों ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया.और दम्पति को गांव वालों ने सुखद वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद भी दिया

शादी के बाद लिया ये बड़ा फैसला:- शिव कुमार ने अंजली संग अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए हैं. जिसको उन्होंने जीवन भर निभाने का वादा किया. और उन्होंने कहा कि भविष्य में किसी बेसहारा बच्चे को गोद लेकर हम अपने परिवार को आगे बढ़ाएंगे.जिसे सुनकर सभी लोग हैरान रह गये वहीं, दुल्हन अंजली का भी कहना है की हमारे किन्नर समाज को दुनिया अच्छी नजरों से नहीं देखती है. इसलिए अभी हम दोनों के इस फैसले को स्वीकार करने में दोनों परिवार को थोड़ी समस्या जरूर आएगी. लेकिन बाद में धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

read also-चेहरे पर भूलकर भी बर्फ का ऐसे ना करें इस्तेमाल

कर्मचारी राज्‍य बीमा निगम के विभिन्‍न पदों पर हो रही है भर्ती, 10वीं, 12वीं पास और ग्रेजुएट्स वाले उम्‍मीदवारों करें अप्‍लाई

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

सूर्य से पहले मकर राशि मे बुध ग्रह ने किया प्रवेश , कुछ राशियों के लिए है शुभ तो कुछ राशियों के लिए असर डालने वाली है.

Thu Dec 30 , 2021
सूर्य से पहले मकर राशि मे बुध ग्रह ने किया […]
error: Content is protected !!