इन 10 सेलिब्रिटीज ने साल 2021 में रचाई शादी, लिस्ट में बड़ी-बड़ी हस्तियां हैं शामिल

इन 10 सेलिब्रिटीज ने साल 2021 में रचाई शादी, लिस्ट में बड़ी-बड़ी हस्तियां हैं शामिल

कहते हैं जोड़ियां भगवान के घर से बनकर आती हैं क्योंकि शादी के साथ एक ऐसे रिश्ते की शुरुआत होती जो न सिर्फ शारीरिक रूप से नहीं बल्कि मानसिक और भावनात्मक रूप से दो आत्माओं को जोड़ती है. हिंदी सिनेमा जगत में वर्तमान में जहां विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी सबसे ज्यादा चर्चा में है वहीं इस वर्ष कई पॉपुलर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने सात फेरे लिए.

1 विक्की कौशल-कैटरीना कैफ

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने 9 दिसंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित फोर्ट में शादी रचाई । करीब 3 साल तक के दूसरे को डेट करने के बाद इस कपल ने सात फेरे लेने का फैसला किया. इस कपल ने अपनी शादी की कई सारी फोटोज अपने फैंस के बीच साझा की है ।

2 वरुण धवन-नताशा दलाल

बॉलीवुड के डैशिंग एक्टर वरुण धवन ने इस साल 24 जनवरी २०२1को अलीबाग में अपनी फैशन डिजाइनर गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से शादी की. दोनों की शादी में करीबी दोस्त और परिवार शामिल हुआ. शादी के लिए वरुण ने एक जैसे कलर वाले ऑफ-व्हाइट आउटफिट पहना, तो वही नताशा दलाल ने भी ने ऑफ व्हाइट लहंगा पहना था।

३ दिया मिर्जा-वैभव रेखी

बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा ने 15 फरवरी को बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी की. शादी के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट सभी को इसकी जानकारी दी थी. दीया मिर्जा ने अपनी शादी में लहंगा न पहन कर बनारसी साड़ी का चुनाव किया। शादी में दीया का लुक काफी आकर्षक लग रहा था. बनारसी साड़ी का फैशन हमेशा रहता है । दीया मिर्जा ने लाल रंग की जरी वर्क साड़ी में लाल दुपट्टे और पारंपरिक शादी के आभूषणों के साथ अपने बाल को गजरे से संवार रखा है, तो वहीं वैभव रेखी सफेद कुर्ता , सफेद जैकेट और सुनहरे दुपट्टे में एकदम डैसिंग लग रहे थे ।

४ एवलिन शर्मा -तुषान भिंडी

एवलीन शर्मा ने 15 मई को अपने बॉयफ्रेंड तुषान भिंडी से ब्रिसबेन (ऑस्ट्रेलिया) में शादी की. इसके बाद उन्होंने 12 नवंबर को बेटी को जन्म दिया ।

5 यामी गौतम-आदित्य धर

बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम ने 5 जून को फिल्म निर्देशक आदित्य धर से शादी की। आदित्य धर ने विक्की कौशल के साथ 2019 की हिट फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ का निर्देशन किया था जिसमें यामी ने भी काम किया था।

6 अंकिता लोखंडे – विक्की जैन

अंकिता लोखंडे ने 14 दिसंबर को अपने लॉन्गटाइम बॉयफ्रेंड विक्की जैन से शादी कर ली है. इस शादी शादी का समारोह तीन दिन तक मुंबई के एक होटल में चला. अंकिता लोखंडे ने जब शादी के लिए मं‍डप में एंट्री लीं तो उनका गोल्डन कलर का हैवी और गॉर्जियस लहंगा हर किसी का ध्‍यान खींच रहा था. लोखंडे का यह आउट फिट जाने माने ड्रेस डिजाइनर मनीष मलहोत्रा ने डिजाइन किया है । मनीष मल्‍होत्रा ने बताया कि अंकिता लोखंडे का आउटफिट हाथ से कढ़ाई किया हुआ है. अंकिता लोखंडे के इस वेडिंग लहंगे में ज्यामितीय आर्टवर्क किया गया है और सोने के क्रिस्टल, मोती और इसमें प्राचीन जरदोजी लटकन को भी साथ जोड़ा गया है. इस लहंगे की कीमत लाखों में आंकी जा रही है ।

7 राम कुमार राव -पत्र लेखा

राजकुमार राव और पत्रलेखा15 नवंबर को अपनी शादी की परिणय सूत्र में बंधे. अभिनेता ने पारंपरिक तरीके से अपनी प्रेमिका पत्रलेखा से शादी की, जिसमें परिवार और करीबी दोस्त भी शामिल हुए थे. पत्रलेखा ने अपनी शादी में लाल रंग की साड़ी पहनी थीं. पत्रलेखा गोल्डन कढ़ाई वाली एक क्लासिक लाल साड़ी पहनी थी, जिस पर ट्यूल कढ़ाई वाली बूटी दी गई थी. इतना ही नहीं उनके आउटफिट की खूबसूरत बात थी कि उनके दुपट्टे में बंगाली कविता लिखी हुई थी जो पत्रलेखा के प्यार का संदेश राजकुमार राव को दे रही थी. इस साड़ी के साथ पत्रलेखा ने हीरे, मोती और पन्ना के गहनों से खुद को स्टाइल किया ।

8 राहुल वैध- दिशा परमार

राहुल वैद्य और दिशा परमारटीवी इंडस्ट्री की सबसे क्यूट जोड़ियों में से एक है। दिया। ग़ौरतलब है कि ‘बिग बॉस 14  के शुरुआती दिनों के दौरान, राहुल ने दिशा को उनके जन्मदिन पर शादी के लिए प्रपोज किया था। राहुल वैध दिशा परमार १६ जुलाई को मुंबई मे शादी की परिणय सूत्र में बंधे । इस जोड़े ने परिवार और अपने करीबी दोस्तों की मौजूदगी मे पारंपरिक तरीके से रीती रिबाज से शादी की।

9 रिया कपूर -करन भुलानी 

करन भुलानी -14 अगस्त को शादी के बंधन मे बंधे अनिल कपूर की छोटी बेटी सोनम कपूर की बहन रिया कपूर अपनी शादी को लेकर काफी चर्चा मे रही। लम्बे समय के डेटिंग के बाद रिया कपूर और करन भुलानी से शादी कर सबको हैरान कर दिया। दोनों की शादी परिवार और अपने करीबी दोस्तों की मौजूदगी मे संपन्न हुई ।

10 श्रद्धा आर्य-राहुल नागल

कुंडली भाग्य’ सीरियल की लीड एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या ने 16 नवंबर को नेवी ऑफिसर राहुल नागल से शादी की।श्रद्धा आर्या अपने पति राहुल नागल को पिछले एक साल से डेट कर रही थीं। मगर, उन्होंने अपने इस रिलेशनशिप को प्राइवेट रखा था। उन्होंने अपनी शादी में ही फैंस को अपने दूल्हे राजा का चेहरा दिखाया। श्रद्धा ने ब्लैक कलर की खूबसूरत ड्रेस पहनी हुई है और इसे लाल चूड़े के साथ कैरी किया है जिससे उनकी खूबसूसती में चार चांद लग गए है। अपने इस लुक को उन्होंने ओपन हेयर के साथ कंप्लीट किया है। श्रद्धा आर्या ने दिल्ली में फैमिली और दोस्तों की मौजूदगी में शादी की थी। टीवी इंडस्ट्री के उनके कई दोस्तों ने शादी में शिरकत की थी।

Read also-देश के प्रसिद्ध 10 प्राचीन गणेश मंदिर जिनकी पूजा करने से होती है, भक्तो की मनोकामना पूर्ण

मकर संक्रांति से पहले ही बाजारों में पतंग-डोर खरीदने के लिए उमड़ रही है लोगों की भीड़ ,सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही है धज्जियां

आज का दिन 11 जनवरी : आज है पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की पुण्‍य तिथि, ताशकंद में हुआ था निधन

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

भारत के टॉप 10 अनोखे संग्रहालय | Top 10 unique museums in India

Tue Jan 11 , 2022
भारत के टॉप 10 अनोखे संग्रहालय | Top 10 unique […]
error: Content is protected !!