इस क्रिकेटर ने की मैदान मे बापसी का ऐलान अपने फैन्स के लिए लिखा खास सन्देश

           इस क्रिकेटर ने की मैदान मे बापसी का ऐलान अपने फैन्स के लिए लिखा खास सन्देश

टीम इंडिया को दो-दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने दो साल पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।तब से उन्हें दुनिया भर के विभिन्न क्रिकेट लीगो में खेलते हुए देखा गया है। 2 नवंबर मंगलवार को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर धोषणा की कि वह फिर से मैदान में वापसी करने को तैयार हैं।युवराज सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए खुद इस बात का खुलासा किया है।युवराज ने वापसी के संकेत देकर अपने फैंस को न सिर्फ चौंकाया,बल्कि उनसे टीम इंडिया के लिए एक खास चीज भी मांगी।युवराज सिंह का कहना है कि वह दर्शकों की मांग के बाद फिर मैदान पर वापसी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अगले साल फरवरी के महीने में क्रिकेट में वापसी करेंगे।हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया।कौन से टूर्नामेंट में वह खेलेंगे .प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ रहे युवराज ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘तकदीर भगवान तय करते हैं। मैं जनता की मांग पर फरवरी में फिर से पिच पर वापसी करूंगा। इस अहसास से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता।आपके प्यार और शुभकामनाओं लिए शुक्रिया। मेरे लिए यह काफी मायने रखता है। हमेशा टीम इंडिया का समर्थन करते रहें। भारतीय टीम हमारी टीम है। यही एक सच्चे प्रशंसक की निशानी होती है कि वह मुश्किल समय में भी टीम का साथ देता है।बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई आक्रामक शतकीय पारी का वीडियो शेयर किया।युवराज ने कैंसर से उबरकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले कटक (2017) में खेले गए उस मैच में 127 गेंद पर 21 चौके और तीन छक्के की मदद से 150 रन बनाए थे।यह युवराज का आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक था।युवराज ने जून 2019 में मुंबई के एक कार्यक्रम मे भावनात्मक भाषण के बाद संन्यास ले लिया

मै भारत के लिए 400 से अधिक खेल खेलने के लिए बेहद भाग्यशाली हूं।टी20 विश्व कप 2007 और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप विजेता टीम के नायक रहे युवराज ने 2019 में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ओवर की 6 गेंद में लगाए गए उनके 6 छक्के प्रशंसकों को आज भी याद हैं।युवराज इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर ‘ट्रेंड’ कर रहे है। आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद से ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कई प्रशंसक फिर से उन्हें और महेंद्र सिंह धोनी को फिर राष्ट्रीय टीम में शामिल करने की मांग कर रहे है।युवराज ने भारत के लिये अक्टूबर 2000 में कीनिया के खिलाफ वनडे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और आखिरी वनडे जून 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला। उन्होंने 304 वनडे में 36 . 55 की औसत से 8701 रन बनाये जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं । वहीं 40 टेस्ट में 1900 और 58 टी20 में 1177 रन उनके नाम हैं।

read also-

26/11 मुंबई हमले में शहीद वीर जवानों,नागरिकों को दी श्रद्धांजलि

प्रशासन शहरों के संग अभियान में शहर वासियों के झट-पट हो रहे काम

Shivani Verma Brahma Kumari Hindi (Biography) – शिवानी वर्मा (ब्रह्मकुमारी) की जीवनी

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत

Sat Nov 27 , 2021
                     […]
error: Content is protected !!