Tips for get natural beaty in hinid

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

चेहरा अगर साफ और चमकदार होता है तो आप खुश रहते हैं. चेहरे पर ग्‍लो पाने के लिए प्राकृतिक तरीकों को कई लोग आजमाते रहे हैं, ज्यादाततर लोग आज भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) पर निर्भर हैं. इससे न सिर्फ पैसा की बर्बादी होती है बल्कि कई तरह के साइडइफेक्टस (side effects) भी हो सकते हैं. पर क्‍या आप जानते हैं कि अगर आप नियमित रूप से प्राकृतिक चीजों को अपने चेहरे पर लगाने से चेहरे पर ना तो कोई साइड इफेक्‍ट होगा और पैसे की बर्बादी होगी. हमारी त्‍वचा प्रदूषण और तनाव की वजह से अपनी चमक खो बैठती है इसलिये त्वचा की नियमित देखभाल (Skin Care) करना काफी जरुरी है. चेहरा दमकता रहे ऐसा कौन नहीं चाहता. लोग इसके लिए न जाने क्या-क्या करते हैं, लेकिन इसके बावजूद चेहरे पर वो ग्लो नजर नहीं आता है. अगर आप भी प्राकृतिक तरीके से चेहरे पर ग्लो लाना चाहते हैं तो हम यहां बता रहे हैं कुछ नेचुरल ब्यूटी टिप्स, जिन्हें आजमाकर आप भी निखार सकते हैं अपनी स्किन…


Bitter Gourd Benefits: सर्दियों में करेले का जूस डायबिटीज, कोलेस्ट्रोल को करेगा कंट्रोल, हैंगओवर होगा दूर, पढें 6 कमाल के फायदेइन तरीकों से करें स्किन की देखभाल | Take Care Of Skin In These Ways1. हल्दीएक टीस्पून दूध की मलाई में एक चुटकी हल्दी पाउडर और एक चम्मच गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर हलके हाथों से गोलाई में मलें. फिर ऐसे ही छोड़ दें। बीस मिनट बाद चेहरा हलके गुनगुने पानी या ताजे पानी से धो लें.

Natural Cleansers: त्वचा में नई जान डाल देंगे ये 7 घरेलू नुस्खे
vhsgvujoNatural Beauty Tips: हल्दी ला सकती है आपके चेहरे पर ग्लो

2. फेशियल स्टीमिंगफेशियल स्‍टीमिंग करें चेहरे को स्‍टीम देना एक पुराना तरीका है, जिसमें स्‍किन की गंदगी पोर्स से निकल जाती है और चेहरे पर ग्‍लो आ जाता है। अपने चेहरे को गरम पानी की भाप कम से कम 5-7 मिनट तक अवश्‍य दें.

 3. मुल्‍तानी मिट्टीमुल्‍तानी मिट्टी का पैक लगाएं अगर आपकी स्‍किन ऑइली है तो उस पर मुल्‍तानी मिट्टी का पैक लगाएं। इससे आपके चेहरे पर ग्‍लो आएगा. आधा चम्‍मच मुल्‍तानी मिट्टीमें 1 चम्‍मच टमाटर का रस मिक्‍स करें. इस पैक को चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाए रखने के बाद हल्‍के गरम पानी से धो लें। इस विधि को दिवाली पर ग्‍लो लाने के लिये अपनाएं

4. रोज वॉटररोज़ वॉटर स्‍प्रे करें रोज़ वॉटर आपकी डल स्‍किन को और भी फ्रेश कर देता है. यह आपकी स्‍किन को हाइड्रेट करता है. रोज वॉटर यूज करने के कई तरीके हो सकते हैं. या तो आप इसको अपने फेस पैक में डाल सकती हैं या फिर इसे ऐसे ही चेहरे पर यूज़ कर सकती हैं.

5. नींबू का रसनींबू का रस प्रयोग करें नींबू में एसिडिक गुण होते हैं जो आपकी स्‍किन को बेहतर बनाने के काम आ सकते हैं. नींबू का रस निचोड़ें और उसमें रूई डुबो कर अपनी स्‍किन पर वहां लगाएं जहां पर कालापन या ब्‍लैकहेड है. 5-10 मिनट के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें. इससे चेहरे पर नेचुरल ग्‍लो आ सकता है.

also read…

दीप माला गुप्ता

एडिटर: दीप माला गुप्ता

दीप माला गुप्ता रिपोर्टर, एंकर एवं वीडियो न्यूज़ एडिटर हैं। इन्होने जर्नलिजम में डिप्लोमा किया है। आप hindustan18.com के लिए रिपोर्टिंग एवं स्क्रिप्ट लिखने का कार्य करती हैं।

Next Post

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एस. डी व सी.ओ ने थाना परिसर में किया वृक्षारोपण

Sun Jun 6 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. प्रदीप कुमार शुक्ला की रिपोर्ट धानेपुर/गोंडा- 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर धानेपुर थाना परिसर में उप जिलाधिकारी कुलदीप सिंह क्षेत्राधिकारी संजय तलवार ने एस.ओ […]
error: Content is protected !!