टॉप 10 टीवी इंडियन टी शो जिनके लिए रहता है भारत का युवा दिवाना

टॉप 10 टीवी इंडियन शो जिनके लिए रहता है भारत का युवा दिवाना

ऐसे शो जो दर्शकों को सभी नए तथ्यों को सीखने के लिए प्रेरित और देखने के लिए प्रेरित महसूस कर सकते हैं जो नए एपिसोड की खोज करते हैं जिसमें ट्विस्ट की विशेषता होती है जिसके कारण एक शो लोकप्रियता हासिल करता है। यहां नीचे दिए गए शीर्ष 10 शो हैं, जिन्हें आम तौर पर मान्यता मिलती है, और जनता के बीच वास्तविक मनोरंजन करते हैं।

1 कुंडली भाग्य –

इस शो का पहली बार प्रीमियर 12 जुलाई 2017 को हुआ था। यह एक भारतीय रोमांटिक ड्रामा है। इसमें मुख्य भूमिका में श्रद्धा आर्य, धीरज धूपर और मनित जौरा हैं।

2. नागिन –

नागिन: भाग्य का ज़हरीला खेल जिसका प्रीमियर 14 दिसंबर 2019 को हुआ। यह एक लौकिक नाटक है जो भारत में कलर्स टीवी पर प्रसारित होता है। नागिन के चौथे सीज़न में सयंतनी घोष, निया शर्मा, विजयेंद्र कुमेरिया, जैस्मीन भसीन हैं।

3. कुमकुम भाग्य-

कुमकुम भाग्य भारतीय धारावाहिक है। यह ज़ी टीवी के लिए एकता कपूर के बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित और निर्मित है। इसके पहले शो का प्रीमियर 15 अप्रैल 2014 को हुआ था, जिसमें सृति झा और शब्बीर अहलूवालिया मुख्य भूमिकाओं में थे।

4 -बिग बॉस

बिग बॉस को सबसे ज्यादा चर्चित भारतीय रियलिटी टीवी शो में से एक माना जाता है।हिंदी बिग बॉस का 13वां सीजन चल रहा है जिसका प्रीमियर 29 सितंबर 2019 को कलर्स पर हुआ। सलमान खान सीजन को लगातार दसवीं बार होस्ट कर रहे हैं। फिनाले जनवरी 2020 के लिए निर्धारित है। बिग बॉस 13 का प्रसारण कलर्स टीवी पर रात 10:30 बजे पर होता है।

5. तारक मेहता का उल्टा चश्मा –

भारत में बच्चों से लेकर बड़ों तक हर दूसरा व्यक्ति इस हिंदी सीरीज को मनोरंजन के लिए देखता है। नीला टेली फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित, यह सबसे लंबे समय तक चलने वाले सिटकॉम में से एक है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा 28 जुलाई 2008 को पहली बार टीवी पर प्रसारित किया गया था। एक दशक से अधिक समय हो गया है लेकिन यह अभी भी उतना ही लोकप्रिय है जितना शुरू हुआ था।यह एक हाउसिंग सोसाइटी का रियल फैमिली कॉमेडी शो है और प्रोग्राम देखकर आपकी हंसी छूट जाएगी. और अब यह नीला टेली फिल्म्स द्वारा निर्मित सबसे लंबे कॉमेडी सिटकॉम में से एक है। तारक मेहता (लेखक), आत्माराम तुकाराम भिड़े (शिक्षक) और उनकी पत्नी माधवी, डॉ हाथी और उनकी पत्नी कोमल, श्री सोढ़ी (कार मैकेनिक) और पारसी पत्नी, श्री अय्यर (तमिल वैज्ञानिक) अपनी बंगाली पत्नी बबीता जी मिस्टर पोपटलाल ह एक ऐसा शो है जो विभिन्न भाषाओं को प्रस्तुत करते हुए विविधता में एकता के बारे में बहुत कुछ सिखाता है और ऐसे लोगों को कास्ट करता है जो एक समाज में एक साथ रहते हैं और हर समस्या का समाधान करते हैं और हर त्योहार को खुशी से मनाते हैं। कुछ दिनों पहले में डॉ हाथी (कवि कुमार आजाद) की मृत्यु के बाद शो को टीआरपी में गिरावट का सामना करना पड़ा लेकिन नए अभिनेता निर्मल सोनी के साथ शो एक सीक्वेंस की झलक में वापस आ गया है। सोनी सब टीवी पर नियमित शो के साथ देखा जा सकता है।यह शो सब टीवी पर सोम से शुक्र रात 8.30 बजे प्रसारित होता है।

6. छोटी सरदारनी –

छोटी सरदारनी कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाला एक हिंदी टीवी धारावाहिक है। राजेश राम सिंह द्वारा निर्मित और निर्देशित, छोटी सरदारनी एक पंजाबी पृष्ठभूमि पर आधारित है और इसमें निम्रत कौर अहलूवालिया और अविनेश रेखी मुख्य भूमिकाओं में हैं।
छोटी सरदारनी सोम से शुक्रवार तक प्रसारित होता है।

7  इंडियन आइडल

इंडियन आइडल वर्ष 2004 से सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होने वाली सबसे चर्चित गायन प्रतियोगिता में से एक है।

8. शक्ति – अस्तित्व के एहसास की-

शक्ति – अस्तित्व के एहसास की रश्मि शर्मा टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित सबसे अधिक देखे जाने वाले भारतीय टीवी शो में से एक है, इसमें रुबीना दिलाइक, विवियन डीसेना, जिज्ञासु सिंह और सिम्बा नागपाल हैं। यह हिंदी टीवी शो सोम से शुक्र रात 8.30 बजे कलर्स टीवी पर प्रसारित होता है।

9. ये जादू है जिन्न का –

ये जादू है जिन्न का (दिस मैजिक इज ऑफ द जिन्न!) एक भारतीय मैजिक टीवी शो है जिसका प्रीमियर 14 अक्टूबर 2019 को हुआ था, लेकिन टॉप 10 सबसे ज्यादा देखे जाने वाले भारतीय टीवी शो की सूची में प्रवेश करने में सफल रहा है। टीवी शो स्टार प्लस पर प्रसारित होता है, लेकिन आप इसे हॉटस्टार पर भी स्ट्रीम कर सकते हैं।

10. द कपिल शर्मा शो-

द कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो है जो कॉमेडी एक्ट और स्किट डालता है। यह सेलिब्रिटी मेहमानों की मेजबानी करता है और दर्शकों के साथ बातचीत करता है। कॉमेडियन कपिल शर्मा अपने रोमांचक, हास्य और मनोरंजक कौशल से दर्शकों को हंसाते हुए सेलिब्रिटी मेहमानों के साथ उनकी नवीनतम फिल्मों या शो के बारे में बातचीत करते हैं। यह शो दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है और लंबे समय तक दर्शकों पर अपनी पकड़ बनाए हुए है। शो के पहले सीज़न का प्रीमियर 23 अप्रैल 2016 को हुआ था।

 

READ ALSO-IND vs SA TEST : साउथ अफ्रीका को सेंचुरियन मे हराकर भारत ने रचा इतिहास, पहला टेस्ट 113 रनों से जीता

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ संधू के बारे मे दिलचस्प जानकारी

2022 से पहले ध्यान से घर से बाहर कर फेंक दें ये अशुभ चीजें, सालभर रहेगी घर मे मां लक्ष्मी की कृपा

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

ITR Filing:ITR फाइल करने की अंतिम तारीख आज ,क्या आयकर विभाग ITR फाइल करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ाएगा ?

Fri Dec 31 , 2021
ITR Filing : ITR फाइल करने की अंतिम तारीख आज […]
error: Content is protected !!