2021 में शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ – Top 10 Most Popular Bollywood Actresses in 2021 in Hindi

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

यदि आप जानना चाहते हैं कि बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियाँ कौन हैं, तो 2021 में शीर्ष 10 लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्रियों की इस सूची का अनुसरण करें।

बॉलीवुड अब 2021 तक दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा फिल्म उद्योग है और इसने अब तक बड़ी संख्या में अभिनेता और अभिनेत्रियों का निर्माण किया है। बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बात करते हुए, हमने अपनी पिछली पोस्ट में बॉलीवुड की सबसे सेक्सी अभिनेत्रियों का उल्लेख किया है। तो, यहां हम 2021 में बॉलीवुड की 10 सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं।

इस सूची में शामिल बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भारत के साथ-साथ विदेशों में उनकी मौजूदा लोकप्रियता के आधार पर व्यवस्थित किया गया है। तो आइए इस सूची पर एक नज़र डालते हैं और बेझिझक अपने विचार कमेंट सेक्शन में साझा करते हैं।

10. दिशा पटानी


दिशा पटानी बॉलीवुड की खूबसूरत और हॉट अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिनका जन्म 22 अक्टूबर 1988 को हुआ था। उन्हें भारत के राष्ट्रीय क्रश के रूप में भी जाना जाता है। सलमान खान के साथ उनकी आने वाली फिल्म राधे इंटरनेट पर ट्रेंडिंग टॉपिक में से एक है। फिल्म के 13 मई 2021 को रिलीज होने की उम्मीद है। इसके अलावा वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हॉट फोटो और वीडियो अपलोड करने की वजह से हमेशा ट्रेंड में रहती हैं। उनकी कुछ सबसे सफल फिल्मों में मलंग, बाघी फिल्म श्रृंखला, एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, और कई अन्य। इसमें कोई शक नहीं, वह वर्तमान में 2021 में बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक है।

9. आलिया भट्ट

alia bhatt

शीर्ष 10 लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्रियों की इस सूची में एक और योग्य नाम आलिया भट्ट है। उनका जन्म 15 मार्च 1993 को मुंबई, भारत में हुआ था। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत ब्लॉकबस्टर फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से की थी।

आलिया हाईवे, 2 स्टेट्स, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, डियर जिंदगी, गली बॉय आदि जैसी कई सफल फिल्में देकर विरासत का पालन कर रही हैं और आने वाले वर्षों में आप युवा आलिया से कुछ बेहतर की उम्मीद कर सकते हैं। पिछले साल, रणबीर कपूर के साथ उनके लिंक-अप के बारे में एक अफवाह अखबारों और पूरे इंटरनेट की हेडलाइन बन गई। हाल ही में, वह रणबीर कपूर के साथ वेकेशन पर गईं, जिसने लोगों का ध्यान भी खींचा।

8. श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लीडिंग विलेन शक्ति कपूर की बेटी हैं। यही कारण है कि वह बॉलीवुड हस्तियों की सबसे खूबसूरत बेटियों में से एक हैं। उनका जन्म 3 मार्च 1989 को मुंबई में हुआ था।

श्रद्धा कपूर ने बॉलीवुड फिल्म उद्योग में अपने करियर की शुरुआत फिल्म “लव का द एंड” में एक संक्षिप्त भूमिका के साथ की। उनकी फिल्म “आशिक 2” को 2013 में बहुत प्रसिद्धि मिली, जिसके कारण उन्हें 2013 में “सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म किराया पुरस्कार” मिला। स्ट्रीट डांसर 3 डी, बाघी 3, छिछोरे, स्त्री जैसी उनकी हालिया फिल्मों ने एक लोकप्रिय बॉलीवुड के रूप में उनकी लोकप्रियता को नवीनीकृत किया है। अभिनेत्री।

7. कंगना रनौत

कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से शहर भांबला में हुआ था। राजनीति, भाई-भतीजावाद आदि को लेकर विवादित टिप्पणियों के कारण वह इंटरनेट पर ट्रेंड करती रहती हैं।

उनके माता-पिता की इच्छा थी कि वे उन्हें डॉक्टर बनाएं लेकिन उन्हें मॉडलिंग में दिलचस्पी थी। सर्वश्रेष्ठ करियर बनाने के लिए, वह दिल्ली आई और एक मॉडल के रूप में चुनी गई। और अब वह एक सफल बॉलीवुड करियर के साथ प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक है।

कंगना रनौत ने दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक फिल्म किराया पुरस्कार जीता है। उनकी पहली फिल्म “गैंगस्टर” है जो 2006 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में उनकी अद्भुत भूमिका के कारण, उन्हें “सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्म किराया पुरस्कार” मिला। इसके अलावा, उन्हें 2015 में रानी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। और अब हाल ही में उनकी बॉलीवुड फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई और उन्हें एक और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया।

6. सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर भी हैं जिनका जन्म 2 जुलाई 1987 को भारत के पटना बिहार में हुआ था। उन्होंने 2010 में सबसे लोकप्रिय फिल्म “दबंग” से अपनी शुरुआत की, जो “साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म” बन गई। और उन्होंने अपने प्रशंसकों से उत्कृष्ट समीक्षा प्राप्त की और सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्म किराया पुरस्कार जीता। उनकी अन्य बॉलीवुड फिल्में राउडी राठौर, सन ऑफ सरदार, हॉलिडे: ए सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी, अकीरा, आर… राजकुमार, कलंक, आदि हैं।

5. अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भी वर्तमान समय की लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनका जन्म 1 मई 1988 को हुआ था। बॉलीवुड फिल्म सुल्तान और पीके में उनका अभिनय बेहद लोकप्रिय रहा है। क्यों नहीं, वह बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्ट और भाई जान की सिलेक्शन थीं।

अनुष्का शर्मा वर्तमान समय की प्रतिभाशाली बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह अपनी आकर्षक और मासूम मुस्कान के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं। उन्होंने रब ने बना दी जोड़ी, बैंड बाजा बारात, जब तक है जान जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में शानदार काम किया है।

अनुष्का भी 2018 में बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक थीं, लेकिन उन्होंने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से शादी करते हुए अधिक लोकप्रियता अर्जित की और बाद में एक बच्ची को जन्म दिया।

4. कैटरीना कैफ

उनके बिना, बॉलीवुड की शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों की यह सूची काफी अधूरी है। उनका जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था। वह एक ब्रिटिश-भारतीय फिल्म अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक मॉडल भी हैं। इस प्रकार, वह उन बॉलीवुड हस्तियों में से एक हैं जिनका जन्म भारत में नहीं हुआ था।

कैटरीना कैफ लंबी कद की खूबसूरत हैं और निश्चित रूप से वर्तमान समय की एक बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई सुपर-हिट बॉलीवुड फिल्में की हैं, जिन्होंने उन्हें दुनिया भर में लोकप्रिय बना दिया है जैसे रेस, जब तक है जान, एक टाइगर, धूम 3, भारत, आदि।

3. करीना कपूर खान


करीना कपूर खान का नाम अब तक 2021 तक 10 सबसे अधिक भुगतान पाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्रियों में शामिल है। उनका जन्म 21 सितंबर 1980 को फिल्म सिटी मुंबई में हुआ था। वह बॉलीवुड उद्योग में एक अविश्वसनीय रूप से सेक्सी, सुंदर और सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री हैं।

उनके माता-पिता रणधीर कपूर और बबीता हैं। करीना कपूर की सबसे छोटी बहन “करिश्मा कपूर” भी भारतीय बॉलीवुड फिल्म उद्योग में सबसे लोकप्रिय और खूबसूरत अभिनेत्री हैं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म उद्योग में बॉलीवुड फिल्म “शरणार्थी” के बीच शुरुआत की।

करीना कपूर ने कभी खुशी कभी गम, जब वी मेट, 3 इडियट्स, गोलमाल रिटर्न्स, बॉडीगार्ड, रा-वन, गोलमाल 3, सिंघम सीरीज़ आदि जैसी ऐतिहासिक फिल्मों में अपनी भूमिका निभाने के बाद खुद को शीर्ष सूची में रखा।

2. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण को 2021 में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक के रूप में भी जाना जाता है। उनका जन्म 5 जनवरी 1986 को हुआ था और वह बैडमिंटन खिलाड़ी “मि। प्रकाश पादुकोण। वह नेशनल चैंपियनशिप में बैडमिंटन भी खेल चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने फैशन मॉडल बनने के लिए अपना स्पोर्ट्स करियर छोड़ दिया।

दीपिका पादुकोण ने अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म “ओम शांति ओम” और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए अपने स्वयं के फिल्म किराया पुरस्कार में दोहरी भूमिका निभाई है। उन्होंने बॉलीवुड की रोमांटिक फिल्म “लव आज कल के साथ-साथ बचना ए हसीनों” में भी सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इसके अलावा, वह निम्नलिखित सफल सुपर हिट फिल्मों चेन्नई एक्सप्रेस, गोलियों की रासलीला: राम-लीला, हैप्पी न्यू ईयर, पीकू, और बाजीराव मस्तानी, पद्मावती, आदि में भी दिखाई दी हैं और वह वास्तव में शीर्ष की इस सूची में दूसरे स्थान की हकदार हैं। बॉलीवुड की 10 सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियां।

1. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा बस एक बहु-प्रतिभाशाली भारतीय हस्ती हैं और बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह एक गायिका, फिल्म निर्माता, परोपकारी भी हैं, जिनका जन्म 18 जुलाई 1982 को हुआ था। वह मिस वर्ल्ड 2000 प्रतियोगिता की विजेता थीं।

उनके माता-पिता भारतीय सेना में चिकित्सक थे। सबसे पहले वह एक इंजीनियर बनना चाहती है लेकिन उसकी अद्भुत सुंदरता ने उसे बॉलीवुड फिल्म उद्योग में शामिल होने के लिए मजबूर कर दिया। वह न केवल एक अभिनेत्री हैं, बल्कि एक अच्छी गायिका भी हैं।

पीसी ने कई प्रतिष्ठित पुरस्कार अर्जित किए हैं, जिनमें 1 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 5 फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। 2016 में, उन्हें भारत सरकार द्वारा चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

उनकी लोकप्रियता के बारे में बात करते हुए, अब वह दुनिया भर में बड़ी संख्या में प्रशंसक के साथ एक अंतरराष्ट्रीय हस्ती हैं। इसमें कोई शक नहीं, वह 2021 तक दुनिया की सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। टाइम पत्रिका ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में सूचीबद्ध किया है।

Surendra Negi

एडिटर: Surendra Negi

Next Post

जयापार्वती व्रत कथा और जयापार्वती का व्रत कैसे करें

Wed Jul 21 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. जया पार्वती व्रत देवी जया की ‘पूजा’ की जाती है। जया देवी पार्वती के कई ‘अवतार’ में से एक हैं जिनकी इस विशेष रूप से पूजा की जाती […]
error: Content is protected !!