Girls, Virginity खोने से पहले ध्यान में रखे ये बातें

Girls, are you going to lost your virginity? Take care…

जिंदगी का पहला सेक्स हर किसी के जीवन में सबसे यादगार पल होता हैं। पहले सेक्स को लेकर दिमाग में कई तरह के ख्याल आते हैं और हम कभी खुश होते हैं तो कभी उलझ जाते हैं। सामान्यतः सेक्स के बाद हम एक नयी दुनिया में प्रवेश करते हैं जो पुरानी वर्जिन दुनिया से अलग होती है। जब आप पहली बार सेक्स के लिए तैयार होती हैं तो ज़्यादातर लोग आपको ये सलाह देंगे कि अपने सच्चे प्रेमी या पति के लिए इसे बचाये रखें, लेकिन शायद ही कोई ऐसा हो जो आपको ये बातें बताए।

 

1. आपकी वर्जिनिटी सिर्फ आपकी है और किसी की नहीं-

ये आपकी जाति, धर्म, माँ-बाप, साथी या समाज की नहीं है। वर्जिनिटी से जुड़े सभी फैसले सिर्फ आपके हैं। इसे अपना अधिकार समझें।

2. वर्जिनिटी लूज़ करने की कोई सही उम्र नहीं है-

आप इसे किसी भी उम्र में खो सकती हैं– 19 या 39.. इसका निर्णय सिर्फ आपके हाथों में है। हमारी सलाह है कि आप कानूनी तौर पर बालिग होने का इंतज़ार करें ताकि आप परिस्थितियों को बेहतर समझ सकें जिससे बाद में पछताने की नौबत न आए।

Also Read:आइए जानें, कैसे करें अपने पार्टनर से प्यार का इजहार?

3. सभी से मिल रहे दबाव के कारण सेक्स न करें-

सेक्स, जिंदगी की एक्साइटमेंट और उत्साह दोनों हो सकता है। सिर्फ इस दबाव में ये कभी न करें कि आपके साथ वाले सभी लोगों ने किया है और ये ‘cool’ है। अपने दोस्तों की बातों में आकर इसे ‘ट्रेंड’ या ‘फैशन’ न समझें और न ही इसे सोशल क्रेडिट का सवाल बनाएं।

4. सेक्स आपको परिभाषित नहीं करता-

सेक्स आपकी परिभाषा तय नहीं करता, ये न तो आपका इंट्रो है और न ही आपका कैरेक्टर-स्केच बनाता है। आप शादी से पहले सेक्स करें या शादी का इंतज़ार करें, आपकी मर्ज़ी है। सेक्स करना गलत या सही नहीं है। सभी के अपने फैसले हो सकते हैं।

Also Read:रोजाना सेक्स के एक नहीं आठ-आठ फायदे

5. प्योरिटी से सेक्स का कोई मतलब नहीं है-

बहुत लोग ऐसे भ्रम पालकर बैठे हैं कि आप वर्जिन हैं, इसका मतलब आप प्योर हैं। वर्जिनिटी, आपकी प्योरिटी यानी शालीनता मापने का कोई पैमाना नहीं है और न ही सेक्स करने से कोई दोष लगता है या धर्म भ्रष्ट होता है। सेक्स करने से आप गंदे नहीं हो सकते, फिर चाहें आप शादी के पहले सेक्स करें या बाद में।

6. सेक्स की इच्छा आपको भी हो सकती है-

एक और बड़ा भ्रम है कि सेक्स की इच्छा मुख्यतः पुरुष ही रखते हैं। लेकिन सच यह है कि इसे एंजॉय करना आपका भी अधिकार है। इसे हमेशा पुरुषों के प्लेज़र और खुशी से जोड़कर न देखें। ये आपके साथी के साथ आपके लिए भी उतना ही रोमांचक होना चाहिए।

7. दुनिया की बातें –

आपने क्या, कैसे और किसके साथ किया है इस पर सभी की अपनी राय हो सकती है। दूसरों की राय को खुद पर हावी न होने दें। अपने को लेकर गिल्टी फ़ील न करें।

Also Read:लव बाइट हो सकती है खतरनाक….!!!

8. Hymen नहीं बताता कि आप वर्जिन हैं या नहीं-

ऐसा ज़रूरी नहीं है कि आपका hymen सुरक्षित हो और पहली बार सेक्स के दौरान ब्लीडिंग  हो। कई बार खेल-कूद के दौरान या अधिक एक्सरसाइज़ करने से भी hymen टूट जाता है, इसलिए hymen के होने या न होने से वर्जिनिटी का कोई फरक नहीं पड़ना चाहिए। Hymen टूटने की अलग वजह भी हो सकती है।

9. कम्फ़र्ट-ज़ोन –

ध्यान रहे कि आप अपने साथी के साथ कम्फ़र्टेबल फ़ील किये बिना ऐसा कुछ न करें जिससे किसी भी तरह की उलझन पैदा हो। खुद को और अपने साथी को अच्छी तरह समझ लें। ऐसा न हो कि आपकी प्रीवेसी को वह अपनी सक्सेस-स्टोरी बनाकर सभी को सुनाए। सबकुछ जांचने-परखने के बाद ही सेक्स सुनिश्चित करें।

10. सुरक्षा –

हो सकता है आपका साथी ये कहे कि कंडोम के साथ वो उतना कम्फ़र्टेबल महसूस नहीं करता क्योंकि पूरा एंजॉय  नहीं कर पाता, पर यहाँ आपकी चॉइस पहली होनी चाहिए। जब बात हो प्रोटेक्शन यानि सुरक्षा की, तो बिल्कुल भी संकोच न करें। यहाँ बात प्रेग्नेंसी की नहीं, सेक्स के दौरान होने वाले इंफ़ेक्शन  की भी है। अगर आपने pills ली हैं, तो भी कंडोम को अनिवार्य मानिये।

You may also Like:

बॉलीवुड के ये स्टार फेमस होने से पहले ही कर ली थी शादी

Omg….रोना भी होता है सेहत के लिए फायदेमंद!

बिस्तर पर आपकी उंगलियों पर नाचेंगे मर्द? Sex tips for women

प्यार का इज़हार करने के Sweet Aunty अनोखे तरीके !

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized