Omg…..वोदका है बालो के लिए फायदेमंद

वोदका का नाम लेते ही दिमाग में शबाब चढ़ने लगती है। आपको अंदाजा तो होगा कि वोदका पीने से नशा होता है, लेकिन यह बात शायद ही पता हो कि इसका सेवन करना हमारी सेहत के लिए भी कितना फायदेमंद है। जी हा, वोदका में भरपूर मात्रा में विटामिन बी,फास्फोरस, पोटैशियम और सोडियम जैसे मिनरल पाएं जाते है। इसके साथ ही इसमें कम मात्रा में कैलोरी पाई जाती है। जो कि आपके सेहत के साथ-साथ दिल के लिए काफी फायदेमंद है।

जानिए कितनी फायदेमंद है वोदका ……

1-बुख़ार और सिर में दर्द होने पर भी वोदका काफी आराम दिलाती है। सिरदर्द होने पर वोदका को पानी में डालकर साफ तौलिये को उसमें भिगोकर निचोड़ लीजिए, इस तौलिये को सिर पर रखने से सिरदर्द छूमंतर हो जायेगा।

2-दांतों में दर्द होने पर वोदका की कुछ बूंदों को दर्द देने वाले दांत पर लगाने से दर्द दूर हो जाता है। जिस दांत में दर्द हो रहा हो उसके जबड़े और आसपास के क्षेत्र में वोदका की कुछ बूंदे डालने से तुरंत राहत मिलती है।

3-यदि आपकी त्वचा पर किसी ज़हरीले कीड़े ने डंक मार दिया है और उसके कारण त्वचा लाल हो गई है और दर्द हो रहा हो तो वोदका से इस दर्द के साथ-साथ इन चकत्तों को भी दूर किया जा सकता है। त्वचा की जिस जगह पर ज़हर फैला हो उस जगह पर वोदका लगाने से आराम मिलता है।

4-वोदका का इस्तेमाल शैंपू की तरह भी किया जा सकता है जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। वोदका की कुछ बूंदे शैंपू में डालकर आप इसका प्रयोग करें। वोदका को बालों में लगाने से बालों की समस्यायें दूर होती हैं। यह बालों में मौजूद रूसी को हटाता है, और इसके प्रयोग से बालों का विकास अच्छे से होता है।

You may also Like:

पेट का मसाज़ कैसे करें, पेट मसाज के क्या हैं लाभ?

सुहागरात के अलग-अलग रिवाज की सच्चाई

रोजाना सेक्स के एक नहीं आठ-आठ फायदे

 

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized