मौसम का हाल: देश के इन हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

नई दिल्ली – पिछले वर्ष की भांति इस बार भी मानसून बहुत ही सशक्त दिखाई पड़ रहा है। इस बार देश में बहुत अधिक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मानसून पूरे देश में दस्तक दे चुका है। देश के अधिकतर राज्यों में मानसून के चलते भारी बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और गोवा के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही साथ ही केरल, राजस्थान, बिहार, असम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भी आज भारी बारिश होगी। भारतीय मौसम विभाग ने ने जानकारी दी है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

Weather forecast, mansoon, heavy rain news
भारी बारिश से लोगों का जनजीवन प्रभावित

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश होने वाले स्थानों में उत्तर प्रदेश के रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा समेत कई जिलों शामिल हो सकते हैं। रविवार दोपहर को कानपुर समेत कई जगहों जमकर बारिश हुई। वहीं, राजस्थान के मेंहदीपुर बालाजी, नदबई, बयाना, भरतपुर के आसपास क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

बिहार में नेपाल के पानी से जनता ऐसे यह तरसती थी ऊपर से मानसूनी बरसात भी बहुत जबरदस्त होने की संभावना जताई जा रही है। बिहार में आज भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उत्तर बिहार के गंडक किनारे वाले इलाकों में सुबह से ही बारिश हो रही है। रविवार के लिए उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में अत्यधिक बारिश की संभावना है। इसके अलावा दक्षिण पूर्व बिहार और उत्तर मध्य बिहार के जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है।

 

हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

एडिटर: हिन्दुतान 18 न्यूज़ रूम

यह हिन्दुतान-18.कॉम का न्यूज़ डेस्क है। बेहतरीन खबरें, सूचनाएं, सटीक जानकारियां उपलब्ध करवाने के लिए हमारे कर्मचारियों/ रिपोर्ट्स/ डेवेलोपर्स/ रिसचर्स/ कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा अथक परिश्रम किया जाता है।

Next Post

ईरान के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति इब्राहिम रईसी को भारत ने दी बधाई, भारत और ईरान के बीच सम्बंध मजबूत करने पर जोर

Mon Jun 21 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. नई दिल्‍ली, एजेंसी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ईरान के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति इब्राहिम रईसी को बधाई देते हुए कहा कि वह भारत और ईरान के बीच मधुर […]
error: Content is protected !!