नए साल से वॉट्सऐप में मिलेंगे नए फीचर्स : एंड्रॉयड से आईफोन पर चैट होगी ट्रांसफर ,एडमिन किसी भी मैसेज को कर सकेंगे डिलीट

नए साल से वॉट्सऐप में मिलेंगे नए फीचर्स : एंड्रॉयड से आईफोन पर चैट होगी ट्रांसफर ,एडमिन किसी भी मैसेज को कर सकेंगे डिलीट

वॉट्सऐप में इस साल कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। इनसे मैसेंजर को इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस पूरी तरह बदल जाएगा। नए फीचर्स ज्यादातर यूजर यूटिलिटी से जुड़े होंगे। वॉट्सऐप जिन फीचर्स को इस साल लॉन्च करने वाला है उनकी टेस्टिंग काफी लंबे समय से चल रही है। आइए इनके बारे में पर एक -एक करके जानते हैं।

1. एंड्रॉयड से iOS पर चैट ट्रांसफर –

इस साल वॉट्सऐप एंड्रॉयड यूजर्स को iOS पर चैट ट्रांसफर करने का फीचर मिलेगा। इस फीचर की मदद से एंड्रॉयड यूजर यदि iOS पर शिफ्ट होते हैं तब वे अपने चैट को ट्रांसफर कर पाएंगे। कंपनी ने बीते साल iOS और एंड्रॉयड के बीच चैट ट्रांसफर शुरू किया था। यूजर्स अपनी चैट हिस्ट्री को अपने आईफोन से एंड्रॉयड डिवाइस में ट्रांसफर कर सकते हैं।

2. एडमिन के लिए कंट्रोल फीचर –

वॉट्सऐप, ग्रुप चैट एडमिन के कंट्रोल को बढ़ाने के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप पर एडमिन जल्द ही ग्रुप चैट में भेजे गए किसी भी मैसेज को हटा सकेंगे। जब एडमिन ग्रुप में कोई भी मैसेज को रिमूव करेगा, तो ग्रुप में सभी को इसकी सूचना दी जाएगी। यह डिसअपीयरिंग मैसेज से अलग होगा क्योंकि ग्रुप एडमिन जब चाहें इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

3. मैसेज पर रिएक्शन-

मैसेज पर रिएक्शन करने का फीचर वॉट्सऐप के लिए एक बड़ा अपडेट होगा। यह फीचर सोशल मीडिया ऐप पर पहले से ही उपलब्ध है। वॉट्सऐप को चैट में मैसेज पर रिएक्ट करने की सुविधा का टेस्ट करते हुए देखा गया है।

4. स्टिकर स्टोर-

वॉट्सऐप पर बहुत सारे स्टिकर मौजूद हैं। यह सुविधा डेस्कटॉप और वेब ऐप्स पर आसानी से उपलब्ध नहीं है। ऐसे में वॉट्सऐप ने स्टिकर स्टोर को अपने डेस्कटॉप ऐप के बीटा वर्जन में ऐड किया है। यह अभी के लिए बीटा ऐप पर उपलब्ध है, लेकिन उम्मीद है कि वॉट्सऐप जल्द ही इसे सभी के लिए रिलीज कर देगा। वॉट्सऐप डेस्कटॉप और वेब ऐप्स के लिए अपना स्टिकर मेकर टूल लॉन्च कर चुका है।

5. वॉट्सऐप कम्युनिटी फीचर –

इस साल मिलने वाले नए फीचर में वॉट्सऐप कम्युनिटी एक बड़ा फीचर होगा। यह फीचर यूजर्स को अलग-अलग वॉट्सऐप ग्रुप को एक कम्युनिटी में एक साथ जोड़ने की अनुमति देगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप आपको एक कम्युनिटी में 10 समूहों को एक साथ जोड़ने देगा।

6. नियर बाई बिजनेस –

वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स के लिए ऐप पर बिजनेस सर्च करना आसान हो जाएगा। सर्च टूल में ‘businesses nearby’ नाम का एक नया सेक्शन होगा। यहां रेस्तरां, किराना स्टोर, कपड़े जैसे फिल्टर देखने को मिलेंगे। जैसे ऐप पर इमेज, वीडियो, GIF के फिल्टर दिखाई देते हैं।

 

REaD ALSO-मशहूर सिंगर एआर रहमान की बेटी खातिजा रहमान ने की सगाई, सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर बताया कौन है होना वाले मंगेतर

गहलोत सरकार की नई गाइडलाइन : जयपुर मे 1 से कक्षा 8 तक की स्कूलों को किया बंद, अब शादियों मे 100 और अंतिम संस्कार मे २० लोग होंगे शामिल

भारत के शीर्ष 10 युवा सबसे प्रेरणादायक उद्यमी ( Top 10 Young Most Inspiring Entrepreneurs from India )

 

अनुराग बघेल

एडिटर: अनुराग बघेल

मेरा नाम अनुराग बघेल है। मैं बिगत कई सालों से प्रिन्ट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हूँ। पत्रकारिकता मेरा पैशन रहा है। फिलहाल मैं हिन्दुस्तान 18 हिन्दी में रिपोर्टर ओर कंटेंट राइटर के रूप में कार्यरत हूं।

Next Post

दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सिटिंग स्टैच्यू बनकर तैयार , बनाने में खर्च हुए 100 करोड़

Mon Jan 3 , 2022
दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सिटिंग स्टैच्यू बनकर तैयार , […]
error: Content is protected !!