WWE के पांच रियल लाइफ कपल जो एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरे हैं

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

खेल खिलाड़ी- WWE में पुरुष रेसलर्स की तरह महिला रेसलर्स का भी खूब दबदबा है। महिला रेसलर्स की ट्रेनिंग भी पुरुष रेसलर्स जितनी ही कड़ी होती है। कई बार ऐसा देखा गया है कि लगातार एकसाथ काम करते-करते उनके बीच संबंध काफी अच्छे भी हो जाते हैं, जिनमें से कुछ आगे चलकर एक-दूसरे के साथ शादी भी करते हैं। कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि पति-पत्नी की जोड़ी एक ही समय एक ही स्टोरीलाइन का हिस्सा रहती है। कई बार वो एक दूसरे के खिलाफ भी रिंग में उतरते हैं। आइए जानते हैं WWE की उन जोड़ियों के बारे में, जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं।

मिया यिम और कीथ ली के आपसी संबंध के बारे में खुलासा नहीं किया गया। जब इन दोनों ने NXT में सफलता प्राप्त कर ली, उसके बाद दोनों के बीच रिश्ते की बात सामने आई। दोनों कई बार एक-दूसरे के पार्टनर के तौर पर भी रिंग साझा कर चुके हैं तो एक-दूसरे के खिलाफ भी मैच लड़ चुके हैं। WWE में आने से पहले दोनों Beyond Wrestling में काम किया करते थे और इसी दौरान इनके बीच सिंगल्स मैच लड़ा गया, जिसमें मिया ने जीत दर्ज की थी।

कैंडिस ली रे और जॉनी गार्गानो की जोड़ी भी एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतर चुकी है। कैंडिस ली रे WWE में आने से पहले अकेले सर्किट पर कई पुरुष रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ चुकी थीं। दोनों की शादी भी WWE में आने से कुछ समय पहले हुई थी। दोनों के बीच सिंगल्स मैच भी उससे कुछ समय पहले ही लड़ा गया था, जिसमें कैंडिस विजयी साबित हुई थीं। उसके बाद दोनों समय-समय पर NXT में भी एक टीम के तौर काम करते आए हैं और अपना आखिरी मिक्स्ड टैग टीम मैच उन्होंने जून 2010 में कीथ ली और मिया यिम के खिलाफ लड़ा जिसमें दोनों ने जीत दर्ज की थी।

साशा बैंक्स पिछले एक साल से महिला WWE की सुपरस्टार्स में से एक रही हैं। WWE में आने से पहले साशा और उनके होनेवाले पति सारथ टन Beyond Wrestling में काम किया करते थे। इसी दौरान वो ब्रायन फ्यूरी, मिकाजे (सारथ टन) और निक फारनहाइट के खिलाफ फेटल-4-वे मैच का हिस्सा रही थीं, जिसमें उन्हें ब्रायन फ्यूरी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

ट्रिपल एच और स्टैफनी की जोड़ी एक साथ फ्यूड का हिस्सा रही थी। इसी दौरान ट्रिपल एच ने WWE टीवी पर स्टैफनी से शादी भी रचाई थी। इसी स्टोरीलाइन के दौरान क्रिस जैरिको और स्टैफनी ने हैंडीकैप मैच में ट्रिपल एच को चुनौती दी थी, जिसमें द गेम विजयी साबित हुए थे।

मुकेश कुमार

एडिटर: मुकेश कुमार

Hindustan18-हिंदी में सम्पादक हैं। किसान मजदूर सेना (किमसे) में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी के पद पर तैनात हैं।

Next Post

Kim Jong Un: कोमा में है उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन, बहन संभाल सकती है पद

Fri Sep 11 , 2020
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. विशेष संवाददाता- उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन कोमा में है और ऐसी खबरें आ रही हैं कि उनकी बहन किम यो-जोंग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों को […]
error: Content is protected !!