शाओमी ने लॉन्च किया बहुत ही खूबसूरत लैपटॉप, जानिए क्या है कीमत ?

पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें..

Xiaomi ने लॉन्च किया खूबसूरत लैपटॉप Mi Notebook Pro X 15, जानिए क्या है कीमत ?

स्मार्टफोन के बाजार में परचम लहराने के बाद अब चीनी कंपनी शाओमी तेजी से लैपटॉप के बाजार पर फोकस कर रही है। स्मार्टफोन के बाजार में परचम लहराने के बाद अब चीनी कंपनी शाओमी तेजी से लैपटॉप के बाजार पर फोकस कर रही है। कंपनी ने हाल ही में दो लैपटॉप लॉन्च किए थे। इसके बाद अब कंपनी ने Mi Notebook Pro X 15 को बाजार में लॉन्च कर दिया है। आप को बता दें कि कंपनी ने यह लैपटाप अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में लॉन्च किया है। यह लेटेस्ट लैपटॉप ओलेड डिस्प्ले, यूनिबॉडी एलुमिनियम डिज़ाइन और 11th जनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर से लैस है। जो काफी अपडेटेड है।

कीमत की बात करें तो चीन के बाजार में Mi Notebook Pro X 15 की कीमत 7,999 चीनी युआन रखी गई है। वहीं भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 92,100 रुपये रुपये होगी। इस लैपटॉप में 16 जीबी रैम व 512 जीबी SSD स्टोरेज मौजूद है। वहीं 32 जीबी रैम और 1 टीबी SSD स्टोरेज वाले लैपटॉप की कीमत 9,999 युआन है। यह कीमत भारतीय मुद्रा में लगभग 1,15,100 रुपये होगी। इस लैपटॉप में बहुत ही अपडेटेड फीचर्स दिए गए है।

Mi Notebook Pro X 15 के स्पेसिफिकेशंस

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह मी नोटबुक प्रो एक्स 15 लैपटॉप Windows 10 Home पर काम करता है। इसमें 15.6 इंच का Samsung E4 OLED डिस्प्ले दिय गया है। इसका रिजोल्यूशन 3,456×2,160 पिक्सल का है। इस लैपटॉप में 600 निट्स अधिकतम ब्राइटनेस और डीसी डीमिंग सपोर्ट मौजूद है। लैपटॉप generation Intel Core i7 के साथ आता है, जिसके साथ Nvidia GeForce RTX 3050 Ti ग्राफिक्स मौजूद है। Mi Notebook Pro X 15 में चार स्पीकर यूनिट्स दी गई है, जिसके साथ DTS ऑडियो सपोर्ट मौजूद है। इसके अलावा, आपको 2×2 माइक्रोफोन अरे के साथ-साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए बिल्ट-इन 720पी वेबकैम दिया गया।

भारत में 5जी नेटवर्क आने के बाद लॉन्‍च होगा Mi 11 लाइट

चीन की मोबाइल कंपनी शाओमी ने मंगलवार को कहा कि देश में 5जी नेटवर्क के चालू होने के बाद वह अपने सबसे हल्के और सबसे पतले स्मार्टफोन एम11 लाइट का 5जी संस्करण पेश करेगी। हालांकि, कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने जोड़ा कि यदि इन हैंडसेट की पर्याप्त मांग दिखाई देती है। तो इनकी पेशकश पहले भी की जा सकती है। कंपनी ने एमआई 11 लाइट के दो 4जी मॉडल का अनावरण किया, जिनमें से प्रत्येक का वजन 157 ग्राम और कीमत 21,999 रुपये और 23,999 रुपये है। ये मोबाइल फोन 25 जून से एमआई वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और अधिकृत खुदरा स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिए गए है।

ALSO VISIT :

दीप माला गुप्ता

एडिटर: दीप माला गुप्ता

दीप माला गुप्ता रिपोर्टर, एंकर एवं वीडियो न्यूज़ एडिटर हैं। इन्होने जर्नलिजम में डिप्लोमा किया है। आप hindustan18.com के लिए रिपोर्टिंग एवं स्क्रिप्ट लिखने का कार्य करती हैं।

Next Post

जिसे आप कूड़ा समझकर फेंक देते हैं उस आम के छिलके में छिपे हैं कई फायदे, जानेंगे तो कभी फेकेंगे नहीं

Thu Jul 1 , 2021
पढ़ना नहीं चाहते? तो इसे सुनें.. जिसे आप कूड़ा समझकर फेंक देते हैं उस आम के छिलके में छिपे हैं कई फायदे, जानेंगे तो कभी फेकेंगे नहीं आम का सीजन चल रहा है आम […]
error: Content is protected !!