जेएनयू में कोई जिन्ना पैदा नहीं होगा, पैदा हुआ तो वहीं दफना देंगे- योगी आदित्यनाथ जी

गोरखपुर। जेएनयू मुद्दे को लेकर देश की सियासत गर्म है और ये सियासत खत्म होने का नाम नहीं ले रही। इसी मुद्दे के सिलसिले में बीजेपी नेताओं की बयानबाजी भी लगातार जारी है। ताजा विवादित बयान गोरखपुर से बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने दिया है। योगी ने अपने बयान में कहा कि जेएनयू में कोई जिन्ना पैदा नहीं होने पाएगा, पैदा होने की कोशिश की तो उसे वहीं दफ़न कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जेएनयू जैसे संस्थान को राष्ट्रद्रोह का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा।

सरकार देशद्रोहियों से सख्ती से निपटेगी

आदित्यनाथ ने कहा कि फ्रीडम ऑफ स्पीच का मतलब ये नहीं है कि कोई भी शख्स देश की सॉवरनिटी (संप्रभुता) के बारे में उल-जलूल बयान दे। खासकर देश के सबसे बड़े इंस्टीट्यूट पर हमला करने वालों की तारीफ बर्दाश्त नहीं कर सकते। अभी कन्हैया को अंतरिम जमानत मिली है। कानून और जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। सरकार देशद्रोहियों से सख्ती से निपटेगी।

कन्हैया पर योगी आदित्यनाथ का जवाब

सांसद आदित्यनाथ ने कन्हैया मामले पर बोलते हुए कहा कि लोगों को ध्यान देना होगा कि न्यायालय ने किन शर्तों के आधार पर उन्हें जमानत दी है। वह फुल जमानत नहीं अंतरिम जमानत है। बीजेपी या सरकार का किसी के प्रति कुछ दुराग्रह नहीं है.

आजादी के नाम पर देश द्रोह

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी का यह मतलब नहीं है कि राष्ट्र के खिलाफ साजिशों में शामिल होकर उसका महिमा मंडन करना शुरू करें।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी मामला भटकती हुई आत्माओं का

योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट यूनियन की लीडर ऋचा सिंह को बीजेपी के इशारे पर परेशान किए जाने के आरोपों ने इनकार किया है। इस मामले में उन्होंने चुटकी लेते हुये कहा कि ये लोग भटकी हुई आत्माएं हैं। ऐसे लोगों की बातों को तूल नहीं दिया जाना चाहिए।

Hindi Desk
Author: Hindi Desk

Posted Under Uncategorized